Asianet News HindiAsianet News Hindi

दिल्लीः शाह संग रैली करेंगे नीतीश कुमार, BJP का डोर टू डोर कैंपेन, 3 फरवरी से PM मोदी संभालेंगे मोर्चा

जदयू के अध्यक्ष और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी चुनाव प्रचार में उतर रहे हैं। वह केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के साथ दिल्ली के संगम विहार इलाके में रैली को संबोधित करेंगे। इसके साथ ही पीएम मोदी 3 फरवरी से दिल्ली चुनाव प्रचार में मैदान पर उतरेंगे। 

Delhi Assembly Election 2020 Bjp Congress AAP kps
Author
New Delhi, First Published Feb 2, 2020, 8:36 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. दिल्ली विधानसभा चुनाव को लेकर आज से सियासी पारा अब अपने उफान पर चढ़ जाएगा क्योंकि भारतीय जनता पार्टी प्रचार में अपनी बड़ी ताकत झोंकने जा रही है। इस सियासी पारे को बढ़ाने के लिए एनडीए की सहयोगी पार्टी जदयू के अध्यक्ष और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी चुनाव प्रचार में उतर रहे हैं। वह केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के साथ दिल्ली के संगम विहार इलाके में रैली को संबोधित करेंगे। 

इन सीटों पर गठबंधन में लड़ रहे चुनाव

दरअसल, बिहार से बाहर जदयू लंबे अरसे के बाद बीजेपी के साथ मिलकर दिल्ली विधानसभा चुनाव लड़ रही है। बीजेपी ने जदयू को दिल्ली में बुराड़ी और संगम विहार दो विधानसभा सीटें दी हैं। इनमें से संगम विहार सीट पर बीजेपी के पूर्व विधायक डॉ. सीएल गुप्ता जदयू के टिकट पर चुनाव लड़ रहे हैं और दूसरी बुराड़ी सीट पर शैलेंद्र कुमार गठबंधन के प्रत्याशी हैं। 

डोर-टू-डोर कैंपेन

दिल्ली में बीजेपी के दिग्गज नेता लगातार चुनाव प्रचार कर रहे हैं। रविवार को केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह दिल्ली कैंट इलाके में चुनाव प्रचार करेंगे। यहां वो 'महा जन संपर्क अभियान' के तहत डोर-टू-डोर कैंपेन चलाएंगे। इसके बाद वो रविवार शाम 6:45 बजे बुराड़ी में चुनावी रैली को संबोधित करेंगे। 

गृह मंत्री अमित शाह की तरह बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा भी 'महा जन संपर्क अभियान' के तहत डोर-टू-डोर कैंपेन चलाएंगे। जेपी नड्डा रविवार को नई दिल्ली के ग्रेटर कैलाश में अपने अभियान की शुरुआत करेंगे। 

योगी ने दिल्ली में जमाया डेरा

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ओखला में जनसभा को संबोधित करेंगे। योगी आदित्यनाथ जिस ओखला विधानसभा क्षेत्र में जनसभा को संबोधित करेंगे उसी के अंतर्गत आने वाले शाहीन बाग में नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ महिलाओं का विरोध प्रदर्शन चल रहा है। यूपी के सीएम ने शनिवार को भी दिल्ली में कुछ जनसभाओं को संबोधित किया। 

पीएम मोदी 3 फरवरी से संभालेंगे मोर्चा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी सोमवार यानी 3 फरवरी से दिल्ली के चुनावी मैदान में उतरने जा रहे हैं। पीएम मोदी 3 फरवरी को दिल्ली के कड़कड़डूमा के सीबीडी ग्राउंड में चुनावी रैली करेंगे। विधानसभा चुनाव के ऐलान के बाद दिल्ली में पीएम मोदी की यह पहली चुनावी रैली होगी। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios