Asianet News Hindi

शाह से मुलाकात के बाद बोले केजरीवाल, दिल्ली के लिए साथ करेंगे काम, शाहीन बाग पर कोई बातचीत नहीं हुई

दिल्ली के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद पहली बार अरविंद केजरीवाल ने गृह मंत्री अमित शाह से उनके घर पर मुलाकात की। मुलाकात के बाद अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट किया, गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात हुई। यह काफी अच्छी और फलदायी बैठक थी। 

Delhi Chief Minister Arvind Kejriwal meets Amit Shah kpn
Author
New Delhi, First Published Feb 19, 2020, 3:28 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. दिल्ली के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद पहली बार अरविंद केजरीवाल ने गृह मंत्री अमित शाह से उनके घर पर मुलाकात की। मुलाकात के बाद अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट किया, गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात हुई। यह काफी अच्छी और फलदायी बैठक थी। दिल्ली से जुड़े कई मुद्दों पर चर्चा की। हम दोनों सहमत है कि हम दिल्ली के विकास के लिए मिलकर काम करेंगे। गृहमंत्री शाह से मुलाकात के बाद सीएम केजरीवाल ने कहा, शाहीन बाग को लेकर दोनों के बीच कोई बातचीत नहीं हुई है।

16 फरवरी को लिया था सीएम पद की शपथ

दिल्ली विधानसभा चुनाव में 62 सीट जीतने के बाद अरविंद केजरीवाल ने 16 दिसंबर को सीएम पद की शपथ ली थी। शपथ ग्रहण के बाद उन्होंने भाषण में कहा था, मैं पीएम मोदी से आशीर्वाद चाहता हूं। बता दें कि दिल्ली चुनाव में भाजपा को 8 सीट सीट मिली थी। वहीं कांग्रेस अपना खाता भी नहीं खोल पाई। 

केंद्र और दिल्ली सरकार के बीच होता रहा है टकराव

दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा नहीं है। कानून व्यवस्था सहित कई अहम जिम्मेदारी केंद्र सरकार के अधीन है। केजरीवाल सरकार के पहले कार्यकाल में केंद्र और राज्य सरकार के बीच लगातार टकराव होता रहा। हालांकि इस बार केजरीवाल ने इस मुलाकात के बाद एक इशारा कर दिया है कि वे केंद्र सरकार के साथ मिलकर जनता के लिए काम करना चाहते हैं।

शपथ में पीएम मोदी सहित दिल्ली के भाजपा सांसदों को बुलाया था

रविवार को सीएम केजरीवाल ने शपथ ली थी। शपथ ग्रहण समारोह में उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित, दिल्ली के सातों सांसदों हर्ष वर्धन (चांदनी चौक), मनोज तिवारी (उत्तर पूर्वी दिल्ली), हंसराज हंस (उत्तर पश्चिमी दिल्ली), प्रवेश वर्मा (पश्चिमी दिल्ली), रमेश बिधूड़ी (दक्षिणी दिल्ली) और मीनाक्षी लेखी (नई दिल्ली) को बुलाया था। हालांकि इसमें से कोई भी शपथ ग्रहण में नहीं आया। सिर्फ रोहिणी से भाजपा विधायक विजेंद्र गुप्ता शामिल हुए थे।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios