Asianet News Hindi

2015 में जिन तीन विधायकों ने बचाई थी भाजपा की लाज, जानें इस चुनाव में क्या हुआ हाल

 दिल्ली विधानसभा चुनाव के मंगलवार को नतीजे आ गए। आम आदमी पार्टी को स्पष्ट बहुमत मिला है। हालांकि, भाजपा को इस बार पिछली बार की तुलना में फायदा होता दिख रहा है। 

delhi election result 2020 condition of bjp mla who won in 2015 KPP
Author
New Delhi, First Published Feb 11, 2020, 11:05 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली.  दिल्ली विधानसभा चुनाव के मंगलवार को नतीजे आ गए। आम आदमी पार्टी को स्पष्ट बहुमत मिला है। हालांकि, भाजपा को इस बार पिछली बार की तुलना में फायदा हुआ है। 2015 में भाजपा को सिर्फ तीन सीटों पर जीत मिली थी। ऐसे में हम देखते हैं कि जिन विधायकों ने 2015 में केजरीवाल की लहर के बावजूद जीत हासिल की थी। 

1- रोहिणी- विजेंदर गुप्ता उन तीन विधायकों में से थे, जिन्होंने 2015 में केजरीवाल की लहर के बावजूद जीत हासिल की थी। इस बार भी विजेंद्र गुप्ता ने आप के राजेश बंशीवाला को मात दी। 

नेता प्रतिपक्ष विजेंद्र गुप्ता रोहिणी विधानसभा क्षेत्र से बतौर भाजपा प्रत्याशी हैं। वे आगे चल रहे हैं। इससे पहले वे 2015 में विधानसभा चुनाव जीते थे। इस बार आप ने उनके खिलाफ प्रत्याशी राजेशनामा बंसीवाला को उम्मीदवार बनाया है।

2- विश्वासनगर सीट- इस सीट से भाजपा ने एक बार फिर मौजूदा विधायक ओम प्रकाश शर्मा को उतारा। उन्होंने आप के दीपक सिंघला को हरा दिया है। 

Image

3- मुस्तफाबाद सीट- जगदीश प्रधान भी ऐसे ही विधायक थे, जिन्होंने 2015 में इस सीट से जीत हासिल की थी। भाजपा ने इस बार भी उनपर भरोसा जताया, लेकिन वे आप के हाजी युनुस से हार गए।

Image

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios