Asianet News Hindi

सुभाष चोपड़ा और पीसी चाको का इस्तीफा मंजूर, शक्ति सिंह गोहिल बने दिल्ली कांग्रेस के अंतरिम प्रभारी

कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष सुभाष चोपड़ा और राज्य के पार्टी प्रभारी पीसी चाको का इस्तीफा मंजूर कर लिया है। सुभाष चोपड़ा की जगह शक्ति सिंह गोहिल को दिल्ली प्रमुख की जिम्मेदारी सौंपी गई है। 

Sonia gandhi accepted Resignation of Subhash Chopra and PC Chacko, Shakti Singh Gohil becomes interim in-charge of Delhi Congress KPB
Author
New Delhi, First Published Feb 12, 2020, 9:16 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष सुभाष चोपड़ा और राज्य के पार्टी प्रभारी पीसी चाको का इस्तीफा मंजूर कर लिया है। सुभाष चोपड़ा की जगह शक्ति सिंह गोहिल को दिल्ली प्रमुख की जिम्मेदारी सौंपी गई है। दिल्ली लोकसभा चुनावों में कांग्रेस की शर्मनाक हार के बाद जिम्मेदारी लेते हुए दोनों नेताओं ने अपने पद से इस्तीफा दिया है।   

दिल्ली के विधानसभा चुनावों में एक बार फिर कांग्रेस खाता नहीं खोल सकी। पिछले विधानसभा चुनावों में एक भी सीट न जीत पाने वाली कांग्रेस इस बार भी कोई कमाल नहीं कर सकी और पार्टी के 70 में से 67 प्रत्याशियों की जमानत भी जब्त हो गई। कांग्रेस की लगातार दूसरी हार के बाद प्रदेश अध्यक्ष सुभाष चोपड़ा ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया। हार की जिम्मेदारी लेते हुए उन्होंने कहा कि एक बार फिर केजरीवाल दिल्ली की जनता को गुमराह करने में सफल रहे। 

 

इस्तीफा देते हुए याद आई शीला दीक्षित   
दिल्ली कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष सुभाश चोपड़ा ने राज्य में पार्टी की हार की जिम्मेदारी लेते हुए कहा कि एक बार फिर अरविंद केजरीवाल राज्य की जनता को गुमराह करने में कामयाब हुए। शीला दीक्षित की सरकार को सराहते हुए उन्होंने कहा कि जितना विकास उन 15 सालों में समय हुआ, उतना आज तक नहीं हुआ। केजरीवाल ने 3 हजार करोड़ रुपये विज्ञापन में खर्च दिए। दिल्ली की हार पर कांग्रेस को आत्ममंथन नहीं बल्कि नेतृत्व में परिवर्तन करने की जरूरत है। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios