Asianet News Hindi

30 अक्टूबर को उद्धव ठाकरे से मिल सकते हैं अमित शाह, सरकार बनाने को लेकर हो सकती है चर्चा

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह 30 अक्टूबर को शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे से मिल सकते हैं। शाह मुंबई में विधानसभा पार्टी के नेता का चुनाव करने के लिए भाजपा के नव-निर्वाचित विधायकों की बैठक में हिस्सा लेंगे।

Amit Shah may meet Uddhav Thackeray on October 30, may discuss to form government
Author
Nagpur, First Published Oct 27, 2019, 8:00 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नागपुर. भाजपा अध्यक्ष अमित शाह 30 अक्टूबर को शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे से मिल सकते हैं। शाह मुंबई में विधानसभा पार्टी के नेता का चुनाव करने के लिए भाजपा के नव-निर्वाचित विधायकों की बैठक में हिस्सा लेंगे। गुरुवार को आए चुनाव परिणाम में भाजपा को कम सीटें मिलने के मद्देनजर अगली सरकार सरकार में शिवसेना की सत्ता के समान बंटवारे की मांग को देखते हुए अगर शाह और ठाकरे की मुलाकात होती है तो, इसके काफी राजनीतिक मायने हैं।

आदित्य ठाकरे के लिए मुख्यमंत्री पद मांग रही शिवसेना 
सूत्रों ने बताया कि शिवसेना सत्ता के समान बंटवारे से पहली बार विधायक बने आदित्य ठाकरे के लिए मुख्यमंत्री पद मांग रही है। भाजपा विधान पार्षद गिरिश व्यास ने बताया, ‘‘ भाजपा के विधायक दल की बैठक 30 अक्टूबर को मुंबई में होगी। इसमें पार्टी के सभी विधायक, प्रदेश के पदाधिकारी भी मौजूद रहेंगे। बैठक में हमारे राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह और नेता (महाराष्ट्र भाजपा प्रभारी) सरोज पांडे भी मौजूद रहेंगे।’’

उन्होंने कहा, ‘‘ बैठक के बाद, शाह उद्धव ठाकरे से मिलने के लिए जा सकते हैं।’’ठाकरे यह स्पष्ट कर चुके हैं कि उनकी पार्टी हर बार भाजपा की परेशानी नहीं समझेगी। जब 24 अक्टूबर को चुनाव परिणामों का ऐलान हुआ था तब ठाकरे ने कहा था कि 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले, उनके, शाह और फडणवीस के बीच 50:50 का फार्मूला तय हुआ था। भाजपा को 288 सदस्यीय विधानसभा में 105 सीटें मिली हैं जबकि शिवसेना ने 56 सीटें हासिल की हैं।

(यह खबर समाचार एजेंसी भाषा की है, एशियानेट हिंदी टीम ने सिर्फ हेडलाइन में बदलाव किया है।)   
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios