रांची। झारखंड विधानसभा के लिए पहले चरण की मतदान प्रक्रिया शुरू हो गई है। हालांकि अभी तक राज्य की सत्ता में काबिज बीजेपी ने अपने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी नहीं की है। प्रत्याशियों को लेकर दिल्ली से रांची तक मंथन जारी है। गुरुवार को सीएम रघुवर दास के घर भी प्रत्याशियों को लेकर बैठक हुई।

बीजेपी की इस मीटिंग में पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मण गिलुआ, संगठन मंत्री धर्मपाल और दूसरे अहम नेता प्रमुखता से मौजूद रहे। गुरुवार को चुनाव प्रभारी ओम माथुर के घर भी चार घंटे मीटिंग चली। सूत्रों की मानें तो पार्टी ने प्रत्याशियों के नाम तय कर एक लिस्ट बना ली है।  उम्मीदवारों को लेकर अंतिम सूची पर मंथन जारी है।

उम्मीदवारों के नाम के लिए पार्टी के सांसदों से भी राय ली जा रही है।

गठबंधन पर पेंच

झारखंड में बीजेपी के साथ गठबंधन कर चुनाव लड़ रही है। हालांकि दोनों के बीच सीट बंटवारे को लेकर अभी पेंच फंसा हुआ है। जानकारी के मुताबिक चक्रधरपुर, लोहरदगा और चंदनकियारी सीट पर आजसू ने दावा किया है। सीट शेयरिंग पर अंतिम फैसला बीजेपी नेतृत्व को लेना है।

आजसू विधानसभा चुनाव के लिए 15 सीटें मांग रहा है। जबकि बीजेपी 10 से 11 सीटें देने को राजी है। 2014 के विधानसभा चुनाव  में आजसू को 8 सीटें दी गई थीं। आजसू के 5 विधायक विधानसभा में पहुंचे थे।