Asianet News HindiAsianet News Hindi

केजरीवाल सरकार पर BJP का पोस्टर अटैक, हर उपलब्धि पर लगाए ऐसे-ऐसे संगीन आरोप

दिल्ली में विधानसभा चुनाव की घोषणा से पहले ही आम आदमी पार्टी सरकार और भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के बीच सोशल मीडिया पर दिलचस्प जुबानी जंग शुरू हो गई है
 

BJP poster attack on Kejriwal government kpm
Author
New Delhi, First Published Dec 29, 2019, 1:19 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली: दिल्ली में विधानसभा चुनाव की घोषणा से पहले ही आम आदमी पार्टी सरकार और भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के बीच सोशल मीडिया पर दिलचस्प जुबानी जंग शुरू हो गई है। जहां मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल दिल्ली के अलग अलग इलाकों में टाउनहाल के जरिए अपनी सरकार की उपलब्धियों को जनता के बीच ले जा रहे हैं और अगली बार सत्ता में आने पर काम के लिए सुझाव मांग रहे हैं वहीं बीजेपी एक पर एक पोस्टर जारी कर "आप सरकार" के दावों की हवा निकाल रही है।

अब तक जिन कामों को केजरीवाल अपनी सरकार की उपलब्धि के तौर पर पेश करते आए हैं बीजेपी ने उन्हें झूठ और विश्वासघात बताकर निशाना साधा है। बीजेपी ने आम आदमी पार्टी के चुनावी वादों पर बनी सरकार को "झूठ और विश्वासघात की आप सरकार" करार दिया है। वरिष्ठ बीजेपी नेता डॉ. हर्षवर्धन  ने आरोप लगाया, "लोकपाल के नाम पर सत्ता में आई  आम आदमी पार्टी ने पांच साल के शासन के बाद आज तक लोकपाल का गठन नहीं किया। लोकपाल तो आया नहीं, लेकिन इनके भ्रष्टाचार के मामले 5 सालों में निरंतर बढ़ते गए।"

आइए जानते हैं केजरीवाल के दावों पर बीजेपी ने अपने पोस्टर्स में क्या क्या लिखे और क्या आरोप लगाए हैं।

#1. देश के 21 शहरों में सबसे गंदा पाने दिल्ली का
बीजेपी ने लिखा, "वादा था कि हर घर में वर्ल्ड क्लास का साफ पीने का पानी घर-घर पहुंचेगा। सच्चाई ये है कि देश के 21 बड़े शहर में सबसे गंदा पानी दिल्ली के लोग को मिलता है। कहां है साफ पानी?"

#2. नहीं सुधरी अस्पतालों की हालत
बीजेपी ने लिखा, "वादा था कि अस्‍पतालों में 30,000 से अधिक बेड बनाएंगे, जिनमें से 4,000 बेड प्रसूति वार्डों में होंगे, लेकिन उल्‍टे 200 बेड कम हो गए।"

#3. मुनाफा नहीं घाटे में चला गया जलबोर्ड
बीजेपी ने लिखा, "केजरीवाल ने जब से दिल्ली जल बोर्ड की कमान संभाली, 178 करोड़ मुनाफे में चलने वाला जल बोर्ड 800 करोड़ के घाटे में चला गया। आखिर कहां गया पैसा?"

#4. दिल्ली में नहीं बना एक भी कॉलेज
बीजेपी ने लिखा, "वादा था कि दिल्‍ली में 20 नए डिग्री कॉलेज बनवाएंगे, लेकिन एक भी कॉलेज नहीं बना।"

#5. अवैध कॉलोनियों को नियमित नहीं किया
बीजेपी ने लिखा, "वादा था कि दिल्‍ली की अनधिकृत कॉलोनियों को नियमित एवं पक्‍का किया जाएगा। 5 साल में केजरीवाल ने सुप्रीम कोर्ट के बार-बार कहने के बावजूद एक भी नक्‍शा नहीं बनाया।

#6. सर्जिकल स्ट्राइक पर सवाल उठाए
बीजेपी ने लिखा, "याद करिए दिल्‍ली के सीएम ने भारतीय सेना की सर्जिकल स्‍ट्राइक पर प्रश्‍नचिह्न खड़े किए और केंद्र सरकार से सुबूत मांगे थे। रातों-रात पाकिस्‍तान की मीडिया के तो हीरो बन गए और अपने वीर सैनिकों की बहादुरी पर संशय किया।"

#7. CAG ऑडिट  नहीं कराया
बीजेपी ने लिखा, "वादा किया था कि पॉवर डिस्कॉम का CAG ऑडिट होगा। आज तक ऑडिट क्यों नहीं हुआ?"

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios