Asianet News HindiAsianet News Hindi

CM अरविंद केजरीवाल के 5 साल के काम को BJP ने बताया झूठ का पुलिंदा, ये पोस्टर शेयर कर खारिज किया दावा

बीजेपी ने टाउनहाल में प्रस्तुत किए जा रहे अरविंद केजरीवाल के रिपोर्ट कार्ड को झूठ का पुलिंदा करार दिया

bjp slams kejriwal on devlopement of delhi kpm
Author
New Delhi, First Published Dec 27, 2019, 5:48 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली। दिल्ली में विधानसभा चुनाव के लिए दंगल की तारीखों का ऐलान तो अभी नहीं हुआ है, मगर प्रधानमंत्री की रैली के बाद केंद्र शासित प्रदेश में राजनीतिक तापमान बढ़ गया है। सत्ता में काबिज आम आदमी पार्टी और विपक्षी पार्टियों के रूप में बीजेपी, कांग्रेस सोशल मीडिया पर अभी से एक दूसरे पर हमले करती नजर आ रही हैं। बीजेपी  पीएम की रैली के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पहला टाउनहाल किया और अपनी सरकार के पांच साल का कामकाज जनता के बीच प्रस्तुत किया।

शुक्रवार को भी केजरीवाल ने दिल्ली के पीतमपुरा में आम आदमी पार्टी सरकार का दूसरा टाउनहाल किया और अपनी सरकार के अच्छे काम गिनाए। हालांकि बीजेपी ने टाउनहाल में प्रस्तुत किए जा रहे अरविंद केजरीवाल के रिपोर्ट कार्ड को झूठ का पुलिंदा करार दिया। पार्टी की दिल्ली इकाई ने ट्विटर पर एक पोस्टर शेयर किया है जिसमें केजरीवाल के दावों पर निशाना साधा गया है।

क्या है पोस्टर में ?

पोस्टर में बीजेपी ने शिक्षा पर केजरीवाल के सुस्त रवैये को लेकर निशाना साधा है। झूठ का पुलिंदा बताते हुए बीजेपी ने लिखा कि शिक्षा पर आवंटित बजट आंकड़ों की बाजीगरी है। बीजेपी के मुताबिक केजरीवाला सरकार ने प्राथमिक शिक्षा के लिए डायरेक्टरेट ऑफ एजुकेशन के 449.54 करोड़ रुपये खर्च ही नहीं किए। बीजेपी ने "5 साल दिल्ली बेहाल, अब नहीं चाहिए केजरीवाल" का कैम्पेन भी चलाया है।

केजरीवाल ने क्या कहा?

उधर, पीतमपुरा में दूसरे टाउनहाल में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बीजेपी पर पर निशाना साधा। पानी की गुणवत्ता को लेकर बीजेपी के आरोपों पर नल का पानी पीकर जवाब दिया। केजरीवाल ने कहा, "हमनें दिल्ली में शिक्षा और स्वास्थ्य सेवाओं को मुफ्त करके कुछ गलत किया? हर सरकार का यही तो कर्तव्य होता है।" सीएम ने यह भी कहा, "हम अपना रिपोर्टकार्ड जनता के सामने रख रहे है क्योंकि जनता ही असली मालिक है। आज मैं नही बल्कि जनता जो हमारी मालिक है वो बोलेगी और हम सुनेंगे।"  

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios