Asianet News HindiAsianet News Hindi

चुनावी सरगर्मियों के बीच गुजरात में ATS की दस्तक, 13 जिलों में 100 से ज्यादा ठिकानों पर छापेमारी

गुजरात चुनाव की सरगर्मियों के बीच सूबे के 13 जिलों में ATS की दस्तक ने जालसाजों की नींद उड़ा दी है। टैक्स चोरी को लेकर चल रहे बड़े रैकेट के खुलासे के लिए गुजरात ATS और GST डिपार्टमेंट ने संयुक्त ऑपरेशन चलाते हुए जालसाजों के कई ठिकानों पर छापेमारी की है। 

ATS raids in Gujarat amidst election enthusiasts raids on more than 100 locations in 13 districts uja
Author
First Published Nov 12, 2022, 4:08 PM IST

अहमदाबाद(Gujrat). गुजरात चुनाव की सरगर्मियों के बीच सूबे के 13 जिलों में ATS की दस्तक ने जालसाजों की नींद उड़ा दी है। टैक्स चोरी को लेकर चल रहे बड़े रैकेट के खुलासे के लिए गुजरात ATS और GST डिपार्टमेंट ने संयुक्त ऑपरेशन चलाते हुए जालसाजों के कई ठिकानों पर छापेमारी की है। जानकारी के मुताबिक अब तक सूरत, अहमदाबाद, जामनगर, भरूच और भावनगर जैसे जिलों में जालसाजों के संभावित डेढ़ सौ ठिकाने पर छापे मारे गए हैं। ये छापेमारी अंतरराष्ट्रीय मार्गों पर टैक्स चोरी और धन के लेन-देन को लेकर की जा रही है।

गुजरात विधानसभा चुनाव में बेहद कम समय बचा है। सभी राजनीतिक दलों में एक दूसरे को पटखनी देने की होड़ लगी हुई है। एक और पांच दिसंबर को गुजरात में वोट डाले जाएंगे, उससे पहले एटीएस-जीएसटी विभाग की छापेमारी ने चुनावी राज्य की सरगर्मी बढ़ा दी है। राजनीतिक जानकार इसे चुनाव से भी जोड़ कर देख रहे हैं। उनका मानना है कि इस छापेमारी से चुनाव में खर्च करने के लिए लाए गए अवैध धन की भी धरपकड़ हो सकती है।
 
आयकर विभाग भी हुआ सक्रिय 
चुनावी मौसम में गुजरात में आयकर विभाग ने भी कई संदिग्ध ठिकानों पर छापे मारे। भुज, राजकोट और गांधीधाम के करीब 30 ठिकानों पर छापेमारी की गई। ये छापेमारी फाइनेंस ब्रोकर और रीयल स्टेट से जुड़े लोगों के ठिकानों पर हुई। इन लोगों पर आरोप है कि वे इनकम टैक्स की चोरी कर रहे थे। ऐसे में एटीएस, जीएसटी और आयकर विभाग की छापेमारी से सभी अवैध काम करने वाले लोगों के होश उड़े हुए हैं। 

करोड़ो की हेरोइन के साथ तस्कर को पकड़ा 
गौरतलब है कि शुक्रवार को ही गुजरात एटीएस ने मुखबिर की सूचना दिल्ली से अफगानिस्तान के एक नागरिक को गिरफ्तार किया था। उसके पास से 8 किलोग्राम हेरोइन बरामद की गई।  अंतरराष्ट्रीय बाजार के मुताबिक, जब्त की गई हेरोइन की कीमत 56 करोड़ रुपये आकीं गई है। शुरुआती जांच में पाया गया कि दिल्ली के लाजपत नगर में रहने वाला अफगान नागरिक हकमतुल्लाह मादक पदार्थों की तस्करी करने वाली गैंग का सदस्य है। उसने समंदर के रास्ते पाकिस्तान से गुजरात होते भारत में करीब 50 किलो हेरोइन की तस्करी करने की साजिश रची थी। अक्टूबर में इस मामले में गुजरात के तट के पास छह लोगों को नांव से दबोचा गया था। उन्हीं से इस तस्कर के बारे में जानकारी मिली थी। 
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios