Asianet News HindiAsianet News Hindi

E-Bike से होगा भाजपा का प्रचार.. LED स्क्रीन से लैस स्पेशल स्कूटी गांव-शहर में कराएगी 'गौरव यात्रा'

Gujarat Assembly Election 2022: भाजपा ने गुजरात में अब ई-बाइक के जरिए प्रचार अभियान शुरू किया है। पार्टी ने ई-बाइक में एलईडी स्क्रीन लगाकर लोगों तक केंद्र और राज्य सरकार की योजनाएं पहुंचाने का अभियान शुरू किया है। भाजपा ने इसे गौरव यात्रा नाम दिया है। 

Gujarat Assembly Election 2022 BJP start Gaurav Yatra campaign with e bike in gujarat vidhansabha chunav apa
Author
First Published Nov 9, 2022, 7:08 PM IST

राजकोट। Gujarat Assembly Election 2022: गुजरात विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान हुए करीब एक हफ्ते का वक्त बीत चुका है। इस बीच भाजपा, आप और कांग्रेस समेत सभी राजनीतिक दल और निर्दलीय प्रत्याशी अपने-अपने स्तर पर प्रचार में जुट गए हैं। वहीं, भाजपा सभी विधानसभा में गौरव यात्रा भी निकाल रही है। यह यात्रा इलेक्ट्रिक बाइक के जरिए जरिए निकाली जा रही है। राजकोट में भाजपा सभी विधानसभा में इलेक्ट्रिक बाइक के जरिए सरकार के काम को लोगों तक पहुंचा रही है। 

केसरिया रंग की इस इलेक्ट्रिक बाइक के पिछले हिस्से में एलईडी स्क्रीन लगाकर लोगों को राज्य सरकार और केंद्र सरकार की योजनाओं से अवगत कराया जा रहा है। इसके अलावा, केंद्र और राज्य सरकार की ओर से गुजरात में किए गए कार्यों की जानकारी भी लोगों को दी जा रही है। बता दें कि राजकोट जिले में भाजपा की ओर से चलाए जा रहे चुनाव अभियान में राजकोट ग्रामीण, धोराजी, जैतपुर, गोंडल और जसदान विधानसभा सीट शामिल है। 

एलईडी स्क्रीन पर योजनाओं का प्रचार 
लोगों तक अपनी बात पहुंचाने के मकसद से राजकोट के सभी विधानसभा हाल में कार्यकर्ताओं को ई-बाइक बांटी जा रही है। इसे केसरिया रंग में रंगा गया है। इसके साथ ही हर जगह कमल का चिन्ह भी लगाया गया है। इलेक्ट्रिक बाइक होने से बाइक के पिछले हिस्से में  लगी बैटरी से एलईडी स्क्रीन भी चलाई जा सकती है। जिन योजनाओं का प्रचार इसके जरिए किया जाना है, उसमें प्रधानमंत्री जय योजना, विधवा सहायता योजना के साथ-साथ किसानों के लिए केंद्र और राज्य सरकार की ओर से लागू योजनाओं का उल्लेख भी शामिल है। 

इस बार 'भाजपा के साथ विश्वास' का नारा 
भाजपा ने हाल ही में गौरव यात्रा के दौरान विश्वास की बीजेपी सरकार नारा दिया है। पिछले चुनाव में भाजपा ने बीजेपी के साथ गुजरात है.. का नारा दिया था। 2017 के चुनाव में भारतीय जनता पार्टी ने 'मैं विकास हूं.. मैं गुजरात हूं' का नारा दिया था। बता दें कि गुजरात विधानसभा चुनाव में पहले चरण की वोटिंग प्रक्रिया के लिए गजट नोटिफिकेशन 5 नवंबर को और दूसरे चरण की वोटिंग प्रक्रिया के लिए 10 नवंबर को जारी होगा। स्क्रूटनी पहले चरण के लिए 15 नवंबर को होगी, जबकि दूसरे चरण के लिए 18 नवंबर की तारीख तय है। नाम वापसी की अंतिम तारीख पहले चरण के लिए 17 नवंबर और दूसरे चरण के लिए 21 नवंबर निर्धारित की गई है। पहले चरण के लिए नामांकन प्रक्रिया 14 नवंबर अंतिम तारीख होगी, जबकि दूसरे चरण के लिए नामाकंन प्रक्रिया की अंतिम तारीख 17 नवंबर होगी। राज्य में पहले चरण की वोटिंग 1 दिसंबर को होगी, जबकि दूसरे चरण की वोटिंग 5 दिसंबर (Gujrat Vidhansabha Chunav kitni tarikih ko hai) को होगी। वहीं, मतगणना दोनों चरणों की 8 दिसंबर को होगी और संभवत: उसी दिन देर रात तक अंतिम परिणाम जारी हो जाएंगे। 

खबरें और भी हैं..

21 साल पहले गुजरात में जल संकट, नल नहीं दुखी आंखों से निकलता था पानी, शाह ने बताया मोदी ने कैसे किया कमाल

अजीब उलझन में ये 11 विधायक, खुद का टिकट भी कट सकता है.. बेटे-बेटी के लिए भी नहीं मांग पाएंगे

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios