खेड़ा जिले की सभी 6 विधानसभा सीटों पर खिला कमल, बीजेपी ने सभी सीटों पर जीत दर्ज कर किया क्लीन स्वीप

| Dec 08 2022, 07:28 PM IST

खेड़ा जिले की सभी 6 विधानसभा सीटों पर खिला कमल, बीजेपी ने सभी सीटों पर जीत दर्ज कर किया क्लीन स्वीप
खेड़ा जिले की सभी 6 विधानसभा सीटों पर खिला कमल, बीजेपी ने सभी सीटों पर जीत दर्ज कर किया क्लीन स्वीप
Share this Article
  • FB
  • TW
  • Linkdin
  • Email

सार

गुजरात विधानसभा चुनाव-2022 की सभी 182 सीटों की मतगणना गुरुवार 8 दिसंबर को पूरी हो चुकी है । खेड़ा जिले की 6 सीटों पर भी नतीजे आ गए हैं। जिले में मुख्य मुकाबला भाजपा और कांग्रेस बीच रहा। जिले की सभी 6 विधानसभा सीटों पर बीजेपी ने भारी बहुमत से जीत दर्ज किया। सभी सीटों पर दूसरे स्थान पर कांग्रेस प्रत्याशी रहे। 

Gujrat Assembly Election Result 2022: गुजरात विधानसभा चुनाव के नतीजे गुरुवार 8 दिसंबर को आ चुके  हैं। गुजरात के 33 जिलों की 182 सीटों के लिए इस बार दो चरणों में वोटिंग हुई। पहले चरण के लिए 1 दिसंबर को 19 जिलों की 89 विधानसभा सीटों पर वोट डाले गए। वहीं, दूसरे चरण में शेष 14 जिलों की बची हुई 93 विधानसभा सीटों पर 5 दिसंबर को वोटिंग हुई। पहले चरण में जहां 788 उम्मीदवार मैदान में थे। वहीं, दूसरे चरण में 833 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला करने के लिए जनता ने वोट किया। खेड़ा जिले की 6 सीटों पर भी नतीजे आ गए हैं। जिले में मुख्य मुकाबला भाजपा और कांग्रेस बीच रहा। जिले की सभी 6 विधानसभा सीटों पर बीजेपी ने भारी बहुमत से जीत दर्ज किया। सभी सीटों पर दूसरे स्थान पर कांग्रेस प्रत्याशी रहे। 

इस बार पहले चरण में भाजपा, कांग्रेस और आम आदमी पार्टी समेत 36 अन्य छोटे-बड़े दलों ने चुनाव में हिस्सा लिया है। इस चरण में 339 प्रत्याशी निर्दलीय थे, जबकि दूसरे चरण में भाजपा, कांग्रेस और आप समेत 60 दलों ने चुनाव में हिस्सा लिया। लगभग 350 निर्दलीय उम्मीदवारों ने चुनावी मैदान में दांव खेला। दोनों ही चरणों के परिणाम गुरुवार 8 दिसंबर को जारी हो रहे हैं। सुबह 8 बजे से वोटों की गिनती शुरू हो चुकी है। आइए जानते हैं खेड़ा जिले की सभी 6 विधानसभा सीटों पर क्या रुझान हैं। साथ ही, पिछली बार यहां किस पार्टी के कौन से उम्मीदवार ने जीत दर्ज की थी।

Subscribe to get breaking news alerts

1- KAPADVANJ Chunav result 2022: कपड़वंज विधानसभा सीट पर बीजेपी ने इस बार राजेशकुमार मगनभाई जाला को टिकट दिया है। वहीं कांग्रेस ने कलाभाई राजीभाई डाभी को चुनाव मैदान में उतारा है। आम आदमी पार्टी ने मनुभाई रमाभाई पटेल पर दांव खेला है। 2017 के विधानसभा चुनाव में यहां से कांग्रेस की कलाभाई राजीभाई डाभी ने जीत दर्ज की थी। कपड़वंज सीट पर BJP कैंडीडेट जाला मगनभाई 31878 वोटों से चुनाव जीत गए हैं।

2- MAHUDHA Chunav result 2022:  महुधा विधानसभा सीट पर बीजेपी ने इस बार संजयसिंह विजयसिंह महिदा को टिकट दिया है। वहीं कांग्रेस ने इंद्रजीतसिंह नटवरसिंह परमार को चुनाव मैदान में उतारा है। आम आदमी पार्टी ने रावजीभाई सोमाभाई वाघेला पर दांव खेला है। 2017 के विधानसभा चुनाव में यहां से कांग्रेस के इंद्रजीतसिंह नटवरसिंह परमार ने जीत दर्ज की थी। इस सीट पर बीजेपी के संजयसिंह महिदा 25689 वोटों से चुनाव जीत गए हैं ।

3- MATAR Chunav result 2022: मातर विधानसभा सीट पर बीजेपी ने इस बार कल्पेशभाई आशाभाई परमार को टिकट दिया है। वहीं कांग्रेस ने संजयभाई हरिभाई पटेल को चुनाव मैदान में उतारा है। आम आदमी पार्टी ने लालजीभाई मेलाभाई परमार पर दांव खेला है। 2017 के विधानसभा चुनाव में यहां से बीजेपी के केसरसिंह सोलंकी ने जीत दर्ज की थी। इस सीट पर BJP के कल्पेश भाई परमार 15851 वोटों से चुनाव जीत गए हैं। 

4- MEHMEDABAD Chunav result 2022: महेमदाबाद विधानसभा सीट पर बीजेपी ने इस बार अर्जुनसिंह चौहान को टिकट दिया है। वहीं कांग्रेस ने जुवानसिंह गंडाभाई चौहान को चुनाव मैदान में उतारा है। आम आदमी पार्टी ने प्रमोदभाई सोमाभाई चौहान पर दांव खेला है। 2017 के विधानसभा चुनाव में यहां से बीजेपी के अर्जुनसिंह चौहान ने जीत दर्ज की थी। महेमदाबाद सीट पर बीजेपी प्रत्याशी अर्जुनसिंह चौहान ने कांग्रेस प्रत्याशी जुवानसिंह गंडाभाई चौहान को 45604 वोटों से चुनाव हरा दिया है।

5- NADIAD Chunav result 2022: नडियाद विधानसभा सीट पर बीजेपी ने इस बार पंकजभाई विनूभाई देसाई को टिकट दिया है। वहीं कांग्रेस ने ध्रुवल पटेल को चुनाव मैदान में उतारा है। आम आदमी पार्टी ने हर्षदकुमार सुरेशभाई वाघेला पर दांव खेला है। 2017 के विधानसभा चुनाव में यहां से बीजेपी के पंकजभाई विनूभाई देसाई ने जीत दर्ज की थी। इस सीट से बीजेपी के पंकजभाई विनूभाई देसाई 53871 वोटों से चुनाव जीत गए हैं। 

6-Thasra Chunav result 2022: थासरा विधानसभा सीट पर बीजेपी ने इस बार योगेन्द्रसिंह परमार को टिकट दिया है। वहीं कांग्रेस ने कांतिभाई परमार को चुनाव मैदान में उतारा है। आम आदमी पार्टी ने नटवरसिंह पुंजाभाई राठौड़ पर दांव खेला है। 2017 के विधानसभा चुनाव में यहां से कांग्रेस के कांतिभाई परमार ने जीत दर्ज की थी। इस सीट पर बीजेपी के योगेन्द्रसिंह परमार ने 61919 वोटों से जीत दर्ज किया है।

ये भी देखें : 

Exit Poll 2022: गुजरात में 27 साल से सत्ता पर काबिज BJP रिकॉर्ड 7वीं बार बनाएगी सरकार, हिमाचल में कड़ी टक्कर