सूरत में बीजेपी की सबसे बड़ी जीत, जिले की सभी 16 सीटों पर खिला कमल, भगवा ब्रिगेड ने किया क्लीन स्वीप

| Dec 08 2022, 11:42 PM IST

सूरत में बीजेपी की सबसे बड़ी जीत, जिले की सभी 16 सीटों पर खिला कमल, भगवा ब्रिगेड ने किया क्लीन स्वीप
सूरत में बीजेपी की सबसे बड़ी जीत, जिले की सभी 16 सीटों पर खिला कमल, भगवा ब्रिगेड ने किया क्लीन स्वीप
Share this Article
  • FB
  • TW
  • Linkdin
  • Email

सार

गुजरात विधानसभा चुनाव की सभी 182 सीटों पर मतगणना 8 दिसंबर को हो चुकी है। सूरत जिले की 16 सीटों पर भी नतीजे आ चुके हैं। सूरत सीट की सभी सीटों पर मुकाबला भाजपा, कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के बीच है। जिले की सभी 16 सीटों पर बीजेपी ने शानदार जीत दर्ज की है। यहां पूरे जिले में बीजेपी ने क्लीन स्वीप कर दिया है।

Gujrat Assembly Election 2022 Result: गुजरात विधानसभा चुनाव के नतीजे गुरुवार 8 दिसंबर को आ चुके हैं। गुजरात के 33 जिलों की 182 सीटों के लिए इस बार दो चरणों में वोटिंग हुई। पहले चरण के लिए 1 दिसंबर को 19 जिलों की 89 विधानसभा सीटों पर वोट डाले गए। वहीं, दूसरे चरण में शेष 14 जिलों की बची हुई 93 विधानसभा सीटों पर 5 दिसंबर को वोटिंग हुई। पहले चरण में जहां 788 उम्मीदवार मैदान में थे। वहीं, दूसरे चरण में 833 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला करने के लिए जनता ने वोट किया। जिले की सभी 16 सीटों पर बीजेपी ने शानदार जीत दर्ज की है। यहां पूरे जिले में बीजेपी ने क्लीन स्वीप कर दिया है।

इस बार पहले चरण में भाजपा, कांग्रेस और आम आदमी पार्टी समेत 36 अन्य छोटे-बड़े दलों ने चुनाव में हिस्सा लिया है। इस चरण में 339 प्रत्याशी निर्दलीय थे, जबकि दूसरे चरण में भाजपा, कांग्रेस और आप समेत 60 दलों ने चुनाव में हिस्सा लिया। लगभग 350 निर्दलीय उम्मीदवारों ने चुनावी मैदान में दांव खेला। दोनों ही चरणों के रिजल्ट गुरुवार 8 दिसंबर को आ रहे हैं। सुबह 8 बजे से वोटों की गिनती शुरू हो गई थी। आइए जानते हैं सूरत जिले की सभी 16 विधानसभा सीटों के नतीजे क्या रहे। साथ ही, पिछली बार यहां किस पार्टी के कौन से उम्मीदवार ने जीत दर्ज की थी। 

Subscribe to get breaking news alerts

1- BARDOLI (SC) Chunav result 2022:  बारदोली विधानसभा सीट पर बीजेपी ने इस बार ईश्वरभाई परमार को टिकट दिया है। वहीं कांग्रेस ने पन्नाबेन अनिलभाई पटेल को चुनाव मैदान में उतारा है। आम आदमी पार्टी ने राजेन्द्र प्रसाद सोलंकी पर दांव खेला है, जबकि बसपा ने यहां से सुशीलाबेन रमेशभाई वाघ को मैदान में उतारा है। 2017 के विधानसभा चुनाव में यहां से बीजेपी के ईश्वरभाई परमार ने जीत दर्ज की थी।  बारदोली में बीजेपी प्रत्याशी ईश्वरभाई 89948 मतों से चुनाव जीत गए हैं। उन्होंने कांग्रेस प्रत्याशी पन्नाबेन अनिलभाई पटेल को शिकस्त दी है।

2- CHORYASI Chunav result 2022: चोरयासी विधानसभा सीट पर बीजेपी ने इस बार संदीप देसाई को टिकट दिया है। वहीं कांग्रेस ने कांतिलाल नानूभाई पटेल को चुनाव मैदान में उतारा है। आम आदमी पार्टी ने प्रकाशभाई विनोदभाई कांट्रेक्टर पर दांव खेला है, जबकि बसपा ने यहां से मलखान रामकिशोर वर्मा को मैदान में उतारा है। 2017 के विधानसभा चुनाव में यहां से बीजेपी के हितेश कुमार पटेल जांखना ने जीत दर्ज की थी। इस सीट पर बीजेपी प्रत्याशी संदीप देसाई ने रिकॉर्ड 186418 मतों से जीत दर्ज कर इतिहास रचा है। 

3- KAMREJ Chunav result 2022: कामरेज विधानसभा सीट पर बीजेपी ने इस बार प्रफुल्ल पंसेरिया को टिकट दिया है। वहीं कांग्रेस ने नीलेश कुंभानी को चुनाव मैदान में उतारा है। आम आदमी पार्टी ने राम धाडुक पर दांव खेला है, जबकि बसपा ने यहां से अरुणभाई धांजीभाई सकरिया को मैदान में उतारा है। 2017 के विधानसभा चुनाव में यहां से बीजेपी के वीनूभाई दयाभाई जलावदिया ने जीत दर्ज की थी। इस सीट पर बीजेपी प्रत्याशी ने 74697 वोटों से जीत दर्ज की है। 

4- KARANJ Chunav result 2022: करंज विधानसभा सीट पर बीजेपी ने इस बार प्रवीणभाई मंजीभाई घोघारी को टिकट दिया है। वहीं कांग्रेस ने भारती प्रकाशभाई पटेल को चुनाव मैदान में उतारा है। आम आदमी पार्टी ने मनोज सोराठिया पर दांव खेला है।  2017 के विधानसभा चुनाव में यहां से बीजेपी के प्रवीणभाई मंजीभाई घोघारी ने जीत दर्ज की थी। इस सीट पर बीजेपी प्रत्याशी ने 35974 वोटों से जीत दर्ज की है। 

5- KATARGAM Chunav result 2022: कतारगाम विधानसभा सीट पर बीजेपी ने इस बार विनोदभाई मोराडिया को टिकट दिया है। वहीं कांग्रेस ने कल्पेश हरजीवनभाई वारिया को चुनाव मैदान में उतारा है। आम आदमी पार्टी ने गोपालभाई गोवर्धनभाई इटालिया पर दांव खेला है, जबकि बसपा ने यहां से अमित कुमार विक्रम सिंह को मैदान में उतारा है। 2017 के विधानसभा चुनाव में यहां से बीजेपी के विनोदभाई मोराडिया ने जीत दर्ज की थी। इस सीट पर बीजेपी प्रत्याशी ने 64627 वोटों से जीत दर्ज की है।    

6- LIMBAYAT Chunav result 2022: लिंबायत विधानसभा सीट पर बीजेपी ने इस बार संगीताबेन राजेन्द्रभाई पाटिल को टिकट दिया है। वहीं कांग्रेस ने गोपाल डी पाटिल को चुनाव मैदान में उतारा है। आम आदमी पार्टी ने पंकजभाई तायड़े पर दांव खेला है, जबकि बसपा ने यहां से अयाज काजी को मैदान में उतार है। 2017 के विधानसभा चुनाव में यहां से बीजेपी की संगीताबेन राजेन्द्रभाई पाटिल ने जीत दर्ज की थी।  इस सीट पर बीजेपी प्रत्याशी ने 58009 वोटों से जीत दर्ज की है।    

7- MAHUVA (ST) Chunav result 2022: महुवा विधानसभा सीट पर बीजेपी ने इस बार मोहनभाई धांजीभाई धोडिया को टिकट दिया है। वहीं कांग्रेस ने हेमांगिनी गरासिया को चुनाव मैदान में उतारा है। आम आदमी पार्टी ने कुंजनकुमार अशोकचंद्र पटेल पर दांव खेला है। 2017 के विधानसभा चुनाव में यहां से बीजेपी के मोहनभाई धांजीभाई धोडिया ने जीत दर्ज की थी। इस सीट पर बीजेपी प्रत्याशी ने 30472  वोटों से जीत दर्ज की है।     

8- MAJURA Chunav result 2022: माजुरा विधानसभा सीट पर बीजेपी ने इस बार हर्ष रमेश कुमार संघवी को टिकट दिया है। वहीं कांग्रेस ने बलवंत शांतिलाल जैन को चुनाव मैदान में उतारा है। आम आदमी पार्टी ने पीवीएस सरमा पर दांव खेला है, जबकि बसपा ने यहां से रमेशप्रसाद काशीराम को मैदान में उतारा है। 2017 के विधानसभा चुनाव में यहां से बीजेपी के हर्ष रमेश कुमार संघवी ने जीत दर्ज की थी। इस सीट पर बीजेपी प्रत्याशी ने 116675  वोटों से जीत दर्ज की है।     

9- MANDVI (ST) Chunav result 2022: मांडवी विधानसभा सीट पर बीजेपी ने इस बार कुंवरजीभाई नरसिंहभाई हलपति को टिकट दिया है। वहीं कांग्रेस ने आनंदभाई मोहनभाई चौधरी को चुनाव मैदान में उतारा है। आम आदमी पार्टी ने सायनाबेन रुस्तमभाई गामित पर दांव खेला है, जबकि बसपा ने यहां से अशोकभाई छोटूभाई चौधरी को मैदान में उतारा है। 2017 के विधानसभा चुनाव में यहां से कांग्रेस के आनंदभाई मोहनभाई चौधरी ने जीत दर्ज की थी। इस सीट पर बीजेपी प्रत्याशी ने 48297  वोटों से जीत दर्ज की है।   

10- MANGROL (ST) Chunav result 2022: मांगरोल विधानसभा सीट पर बीजेपी ने इस बार गनपतसिंह वेस्ताभाई वसावा को टिकट दिया है। वहीं कांग्रेस ने अनिलभाई सुमनभाई चौधरी को चुनाव मैदान में उतारा है। आम आदमी पार्टी ने स्नेहलकुमार रामसिंह वसावा पर दांव खेला है, जबकि बसपा ने यहां से सहदेव वसावा को मैदान में उतारा है। 2017 के विधानसभा चुनाव में यहां से बीजेपी के गनपतसिंह वेस्ताभाई वसावा ने जीत दर्ज की थी। इस सीट पर बीजेपी प्रत्याशी ने 51423  वोटों से जीत दर्ज की है।

11- OLPAD Chunav result 2022: ओलपाद विधानसभा सीट पर बीजेपी ने इस बार मुकेशभाई जीनाभाई पटेल को टिकट दिया है। वहीं कांग्रेस ने दर्शनकुमार अमृतलाल नायक को चुनाव मैदान में उतारा है। आम आदमी पार्टी ने धार्मिकभाई नानूभाई मालवीय पर दांव खेला है, जबकि बसपा ने यहां से खिमजीभाई हाकाभाई भालिया को मैदान में उतारा है। 2017 के विधानसभा चुनाव में यहां से बीजेपी के मुकेशभाई जीनाभाई पटेल ने जीत दर्ज की थी।  इस सीट पर बीजेपी प्रत्याशी ने 115136  वोटों से जीत दर्ज की है।

12- SURAT EAST Chunav result 2022: सूरत ईस्ट विधानसभा सीट पर बीजेपी ने इस बार अरविंदभाई शांतिलाल राणा को टिकट दिया है। वहीं कांग्रेस ने असलम फिरोजभाई साइकिलवाला को चुनाव मैदान में उतारा है। बसपा ने यहां से अब्दुल समद अब्दुल माजिद मुंशी को मैदान में उतारा है। ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम ने वसीम इकबालभाई खोखर पर दांव खेला है। 2017 के विधानसभा चुनाव में यहां से बीजेपी के अरविंदभाई शांतिलाल राणा ने जीत दर्ज की थी। सूरत ईस्ट सीट पर इस बार भी बीजेपी कैंडीडेट अरविंदभाई शांतिलाल राणा ने 14017 वोटों से जीत दर्ज की है । 

13- SURAT NORTH Chunav result 2022:  सूरत नॉर्थ विधानसभा सीट पर बीजेपी ने इस बार कांतिभाई हिम्मतभाई बालर को टिकट दिया है। वहीं कांग्रेस ने अशोक पटेल को चुनाव मैदान में उतारा है। आम आदमी पार्टी ने महेन्द्र नवाडिया पर दांव खेला है, जबकि बसपा ने यहां से सईदभाई यूसुफभाई अच्छा को मैदान में उतारा है। 2017 के विधानसभा चुनाव में यहां से बीजेपी के कांतिभाई हिम्मतभाई बालर ने जीत दर्ज की थी।  इस सीट पर बीजेपी प्रत्याशी ने 34293 वोटों से जीत दर्ज की है।

14- SURAT WEST Chunav result 2022: सूरत वेस्ट विधानसभा सीट पर बीजेपी ने इस बार पूर्णेश कुमार ईश्वरलाल मोदी को टिकट दिया है। वहीं कांग्रेस ने संजय आर शाह को चुनाव मैदान में उतारा है। आम आदमी पार्टी ने रमेशचंद्र संघवी मोक्षेश पर दांव खेला है, जबकि बसपा ने यहां से विमल राजू उत्पुरे  को मैदान में उतारा है। 2017 के विधानसभा चुनाव में यहां से बीजेपी के पूर्णेश कुमार ईश्वरलाल मोदी ने जीत दर्ज की थी।  इस सीट पर बीजेपी प्रत्याशी ने 104312 वोटों से जीत दर्ज की है।

15- UDHNA Chunav result 2022: उढना विधानसभा सीट पर बीजेपी ने इस बार मनुभाई एम पटेल को टिकट दिया है। वहीं कांग्रेस ने धनसुखभाई भगवतीप्रसाद राजपूत को चुनाव मैदान में उतारा है। आम आदमी पार्टी ने महेन्द्रभाई पाटिल पर दांव खेला है, जबकि बसपा ने यहां से सुरेश मोहन सोनावणे को मैदान में उतारा है। 2017 के विधानसभा चुनाव में यहां से बीजेपी के विवेकभाई नरोत्तमभाई पटेल ने जीत दर्ज की थी।  इस सीट पर बीजेपी प्रत्याशी ने 69896 वोटों से जीत दर्ज की है।

16- VARACHHA ROAD Chunav result 2022: वारच्छा रोड विधानसभा सीट पर बीजेपी ने इस बार किशोरभाई शिवभाई काननी को टिकट दिया है। वहीं कांग्रेस ने प्रफुल्लभाई तोगड़िया को चुनाव मैदान में उतारा है। आम आदमी पार्टी ने अल्पेश कथीरिया पर दांव खेला है, जबकि बसपा ने यहां से प्यारेलाल भारती को मैदान में उतार है। 2017 के विधानसभा चुनाव में यहां से बीजेपी के किशोरभाई शिवभाई काननी ने जीत दर्ज की थी।  इस सीट पर बीजेपी प्रत्याशी ने 16834 वोटों से जीत दर्ज की है।

ये भी देखें : 

Exit Poll 2022: गुजरात में 27 साल से सत्ता पर काबिज BJP रिकॉर्ड 7वीं बार बनाएगी सरकार, हिमाचल में कड़ी टक्कर