Asianet News HindiAsianet News Hindi

जानिए कांग्रेस और आप किन स्टार प्रचारक पर कर रहे भरोसा, BJP चुपचाप मैदान में.. धुआंधार प्रचार से देगी जवाब

Himachal Pradesh Assembly Election 2022: हिमाचल के चुनाव में कांग्रेस जहां प्रियंका गांधी वाड्रा, राहुल और सोनिया गांधी के अलावा मल्लिकार्जुन खड़गे पर भरोसा कर रही है, वहीं, आप अरविंद केजरीवाल, मनीष सिसोदिया और भगवंत मान से करिश्मे की उम्मीद कर रही। 

Himachal Pradesh Assembly Election 2022 star campaigner list of BJP congress and aap apa
Author
First Published Oct 27, 2022, 5:17 PM IST

शिमला। Himachal Pradesh Assembly Election 2022: हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव में नामाकंन दाखिल करने की तारीख बीत चुकी है और 29 अक्टूबर तक जो प्रत्याशी चाहें, वे नामांकन वापस ले सकते हैं। महेश्वर सिंह ने दो पर्चे दाखिल किए थे। पहला, भाजपा से और दूसरा निर्दलीय। भाजपा से दाखिल किया हुआ पर्चा रद्द हो गया है और यह समझा भी सकता है कि पूर्व नियोजित था, क्योंकि भाजपा ने उन्हें नामांकन भरने से 2 घंटे पहले टिकट रद्द कर दिया था। हालांकि, वे निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर चुनाव  लड़ सकते हैं। 

हालांकि, भाजपा उन्हें मनाने की कोशिश कर रही है और पार्टी सिर्फ उन्हें ही नहीं बल्कि, सभी बागियों को मनाने की कोशिश कर रही है। इसके अलावा पार्टी अब चुनाव प्रचार अभियान में भी अपनी ताकत झोंक रही है। भाजपा, कांग्रेस और आम आदमी पार्टी अपने-अपने स्टार प्रचारकों की फौज प्रचार के लिए उतारने वाली है। कांग्रेस जहां सत्ता में वापसी करना चाहती है और पुराने ट्रेंड को बरकरार रखना चाहती है, जिसके तहत एक बार भाजपा और दूसरी बार कांग्रेस सत्ता में आए। पार्टी, मल्लिकार्जुन खड़गे, सोनिया गांधी, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा से करिश्मे की उम्मीद कर रही है।  

भाजपा ट्रेंड बदलने के मूड में दिख रही 
हालांकि, भाजपा इस ट्रेंड को बदलने के मूड में दिख रही है। वह सत्ता की चाबी इस बार भी अपने पास ही रखना चाहती है। ऐसे में वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ-साथ योगी आदित्यनाथ को भी करिश्मे के तौर पर देख रहे हैं। प्रधानमंत्री मोदी राज्य में चार रैली करेंगे, जिसमें 5 नवंबर को दो रैली और 9 नवंबर को दो रैली शामिल है। 5 नवंबर वाली रैली सोलन जिले की विधानसभा सीट पर होगी। यह शिमला लोकसभा सीट के तहत आती है। वहीं, उसी दिन दूसरी रैली सुंदर नगर में आयोजित होगी और यह मंडी लोकसभा सीट के अंतर्गत आती है। वहीं, तीसरी और चौथी रैली 9 नवंबर को होगी। इस दिन वे एक साथ फिर दो रैली करेंगे। इसमें तीसरी रैली हमीरपुर लोकसभा सीट के अंतर्गत आने वाली चांबी विधानसभा सीट पर है,  जबकि चौथी रैली शाहपुर में होगी, जो कांगड़ा  लोकसभा सीट के तहत आती है। यह मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर का गृह जनपद भी है। 

आप प्रत्याशियों के समर्थन में केजरीवाल करेंगे चार रैलियां 
इसके अलावा, आम आदमी पार्टी भी केजरीवाल, मनीष सिसोदिया और भगवंत मान के करिश्मे पर भरोसा कर रही है। देखते हैं राज्य में ऊंट किस करवट बैठेगा और इस बार कुर्सी किसकी होगी। यहां 68 सीटों पर कुल 561 उम्मीदवार मैदान में हैं। इस बार एक चरण में वोटिंग होगी। मतदान 10 नवंबर को है, जबकि मतगणना 8 दिसंबर को होगी।इसमें भाजपा और कांग्रेस के साथ-साथ इस बार आम आदमी पार्टी ने भी सभी 68 सीटों पर उम्मीदवार खड़े किए हैं। 

खबरें और भी हैं..

इस राज्य में हर 5 साल में सरकार बदलने का ट्रेंड, क्या 'बागी' बनेंगे किंगमेकर?  

भाजपा चाहेगी कुर्सी बची रहे.. जानिए कितनी, कब और कहां रैली के जरिए मोदी करेंगे जयराम ठाकुर की मदद 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios