Asianet News HindiAsianet News Hindi

वोट की चोट: युवाओं ने पहली बार वोट देकर मनाया लोकतंत्र का उत्सव.. बुजुर्गों का उत्साह भी कम नहीं

Himachal Pradesh Assembly Election 2022: लोकतंत्र का उत्सव हिमाचल प्रदेश में धूमधाम से मना। शाम पांच बजे तक करीब 65 प्रतिशत लोगों ने वोटिंग की। युवाओं, महिलाओं और बुजुर्गों ने बढ़चढ़ कर इस उत्सव में हिस्सा लिया और अपने मताधिकार का प्रयोग किया। 

Himachal Pradesh  Vidhan Sabha Chunav 2022 youth response   first time voter ne kya kha janiye apa
Author
First Published Nov 12, 2022, 6:10 PM IST

शिमला। Himachal Pradesh Assembly Election 2022: हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव में 68 विधानसभा सीटों पर वोटिंग शनिवार को संपन्न हो गई। मतदान को लेकर लोगों में उत्साह दिखा और शाम पांच बजे तक करीब 65 प्रतिशत लोगों ने मतदान किया। लोकतंत्र को मजबूत करने के लिए लोग कठिन जगहों पर बने पोलिंग बूथ तक पहुंचे। वोट डालने में महिलाएं, युवा और बुजुर्ग कोई भी पीछे नहीं हैं। 

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने बिलासपुर जिले के झंडूता विधानसभा सीट के अंतर्गत विजयपुर मतदान केंद्र पर वोट दिया। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने मंडी जिले की सिराज विधानसभा सीट पर परिवार सहित वोट डाला और सेल्फी प्वाइंट पर जाकर फोटो भी खिंचवाई। शिमला से भाजपा प्रत्याशी संजय सूद ने वोटिंग की। नाहन विधानसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी डॉक्टर राजीव बिंदल ने परिवार सहित वोटिंग की। 

103 साल की महिला ने पोलिंग बूथ पर वोट देकर सबको हैरत में डाला 
यही नहीं, वोटिंग को लेकर बुजुर्गों में भी खासा उत्साह देखने को मिला। शिमला के सेंट थॉमस स्कूल पर लगभग 80 साल की रानी सूद अपने पति के साथ सुबह ही वोट डालने पहुंच गईं। वहीं, कच्चा टैंक मतदान केंद्र पर 85 साल की बानो देवी ने  उत्साह से वोट डाला। यही नहीं, नाहन विधानसभा में 95 साल की बाला देवी ने रामा मतदान केंद्र पर वोट दिया। हमीरपुर में 103 साल की बुजुर्ग महिला ने पोलिंग स्टेशन पर आकर वोट दिया और सबको हैरत में डाल दिया। 

 

 

लोबजांग, मोनिका ने पहली बार वोट देकर लोकतंत्र को किया मजबूत 
लाहौल स्पीति के सबसे ऊंचाई वाले केंद्र तशीगंग में लोबजांग नाम के युवक ने पहली बार मतदान किया। इसके अलावा, मनाली में सेऊ बाग पोलिंग बूथ पर मोनिका भंडारी नाम की युवती  ने पहली बार वोट देकर अपने मताधिकार का प्रयोग किया। इसके अलावा, हमीरपुर के सुजानपुर विधानसभा क्षेत्र में दिव्यांग युवक अंकुश ने वोट देकर लोकतंत्र को मजबूती प्रदान की। बता दें कि राज्य में एक चरण में ही मतदान होना था। परिणाम 8 दिसंबर को जारी होंगे। 

खबरें और भी हैं..

इस राज्य में हर 5 साल में सरकार बदलने का ट्रेंड, क्या 'बागी' बनेंगे किंगमेकर?  

भाजपा चाहेगी कुर्सी बची रहे.. जानिए कितनी, कब और कहां रैली के जरिए मोदी करेंगे जयराम ठाकुर की मदद 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios