Asianet News Hindi

CM मनोहर लाल खट्टर के शपथग्रहण में पहुंचे हुड्डा ने दुष्यंत को कोसा, अपनी पार्टी कांग्रेस पर भी दिखे नाराज

दिवाली के मौके पर मनोहर लाल खट्टर ने राजधानी चंडीगढ़ में मुख्यमंत्री की शपथ ली। खट्टर लगातार दूसरी बार हरियाणा के सीएम बने हैं। खट्टर के साथ जननायक जनता पार्टी के नेता दुष्यंत चौटाला ने भी डेप्युटी सीएम की शपथ ली है।

Hudda reached at CM oath ceremony in haryana, Expressed anger on jjp and his own Party
Author
Chandigarh, First Published Oct 27, 2019, 4:43 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

चंडीगढ़. दिवाली के मौके पर मनोहर लाल खट्टर ने राजधानी चंडीगढ़ में मुख्यमंत्री की शपथ ली। खट्टर लगातार दूसरी बार हरियाणा के सीएम बने हैं। खट्टर के साथ जननायक जनता पार्टी के नेता दुष्यंत चौटाला ने भी डेप्युटी सीएम की शपथ ली है। शपथ ग्रहण समारोह में कांग्रेस नेता और पूर्व सीएम भूपिंदर सिंह हुड्डा भी पहुंचे, पर हुड्डा भाजपा और जजपा की गठबंधन सरकार से नाराज दिखे। हुड्डा ने कहा कि बीजेपी को समर्थन देकर जेजेपी ने जनादेश का अपमान किया है। 

हरियाणा में हाल ही में हुए विधानसभा चुनावों में बीजेपी को 40 और कांग्रेस को 31 सीटें मिली हैं। सिर्फ 11 महीने पहले अस्तित्व में आई दुष्‍यंत चौटाला की जेजेपी ने 10 सीटें हासिल कर के सत्ता के समीकरण ही बदल दिए हैं। हरियाणा में कुल 90 विधानसभा सीटें हैं और बहुमत के लिए 46 विधायकों का समर्थन जरूरी है। जनादेश आने के बाद हुड्डा ने चौटाला की तरफ दोस्ती का हाथ बड़ाया था और निर्दलीय विधायकों के समर्थन से सरकार बनाने की कोशिश की थी, पर हुड्डा ने भाजपा को समर्थन देकर खट्टर को फिर से सीएम बना दिया। 

चौटाला के कदम से खुश हैं बादल 
पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल ने बीजेपी और जेजेपी के कदम की सराहना की है। बादल ने कहा कि दोनों पार्टियों ने हरियाणा की जनता के जनादेश का सम्मान किया है। दोनों पार्टियों ने गठबंधन को शुभकामनाएं देते हुए पांच बार के पूर्व मुख्यमंत्री बादल ने कहा कि उन्हें भरोसा है कि दोनों पार्टियां गरीबों के कल्याण व सामाजिक सौहार्द के लिए काम करेंगी। 

खट्टर ने किया पारदर्शी सरकार का वादा 
खट्टर ने शपथ लेने से पहले मीडिया से कहा, 'मेरी सरकार पारदर्शी होगी।' 65 वर्षीय खट्टर लगातार दूसरी बार राज्य के मुख्यमंत्री बने हैं। बीजेपी विधायक दल की शनिवार को हुई बैठक में खट्टर को नेता चुना गया। वह हरियाणा में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के सक्रिय कार्यकर्ता रहे हैं। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios