Asianet News Hindi

NCP नेता ने दिया सुझाव, इस तरीके से रोकें EVM हैकिंग

महाराष्ट्र के बीड में परली विधानसभा सीट से चुनाव लड़ रहे राकांपा नेता धनंजय मुंडे ने निर्वाचन अधिकारी को पत्र लिख कर “ईवीएम में छेड़छाड़” को रोकने के लिए स्ट्रॉन्ग रूम के बाहर मोबाइल नेटवर्क जैमर लगाने का अनुरोध किया है। 

NCP leader gave suggestions, stop EVM hacking in this way
Author
Beed, First Published Oct 19, 2019, 5:37 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

बीड. महाराष्ट्र के बीड में परली विधानसभा सीट से चुनाव लड़ रहे राकांपा नेता धनंजय मुंडे ने निर्वाचन अधिकारी को पत्र लिख कर “ईवीएम में छेड़छाड़” को रोकने के लिए स्ट्रॉन्ग रूम के बाहर मोबाइल नेटवर्क जैमर लगाने का अनुरोध किया है। अपनी बहन और प्रदेश भाजपा मंत्री पंकजा मुंडे के खिलाफ विधानसभा चुनाव लड़ रहे धनंजय मुंडे ने अपने पत्र में परली में 21 अक्टूबर (मतदान के दिन) से 24 अक्टूबर (मतगणना) के बीच स्ट्रॉन्ग रूम और मतगणना केंद्र के आस-पास मोबाइल नेटवर्क जैमर लगाने का अनुरोध किया है।

पत्र में कहा गया, “ऐसी आशंका है कि मोबाइल नेटवर्क या वाईफाई का प्रयोग कर ईवीएम हैक की जा सकती हैं। इसलिए, चुनाव प्रक्रिया में पारदर्शिता बनाए रखने के लिए, कुछ निश्चित सुरक्षा उपायों की जरूरत है।”

राज्य विधान परिषद में विपक्ष के नेता ने कहा, “इन उपायों के तौर पर, मतगणना केंद्र के साथ-साथ उन स्ट्रॉन्ग रूम के बाहर मोबाइल नैटवर्क जैमर तत्काल लगाए जाने चाहिए जहां मतदान के बाद ईवीएम रखी जाएंगी।”

उन्होंने अधिकारियों से उस अवधि के दौरान इलाके में मौजूद सभी दूरसंचार कंपनियों के नेटवर्क टावर को बंद रखने की भी अपील की।

[यह खबर समाचार एजेंसी भाषा की है, एशियानेट हिंदी टीम ने सिर्फ हेडलाइन में बदलाव किया है]

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios