Asianet News HindiAsianet News Hindi

गंगूबाई काठियावाड़ी ने Netflix की लूटी महफिल, Alia Bhatt ने दिया गजब रिएक्शन, अब तक इतने मिलियन व्यूज

Alia Bhatt Gangubai Kathiawadi  Film : गंगूबाई काठियावाड़ी 25 फरवरी को  रिलीज हुई थी। कोराना की तीसरी लहर के बाद थिएटर में रिलीज होने वाली ये पहली बड़ी फिल्म थी । ये मूवी दर्शकों को सिनेमाघरों में लाने में सफल साबित हुई है । इस फिल्म को अभी भी दर्शकों का प्यार मिल रहा है। 

Alia Bhatt Gangubai Kathiawadi robbed Netflix of the gathering 22.1 million views in just these days rps
Author
Bhopal, First Published May 14, 2022, 2:28 PM IST

एंटरटेनमेंट डेस्क। बॉक्स ऑफिस पर 100 करोड़ की बिजनेस करने क बाद  गंगूबाई काठियावाड़ी ने अब एक औऱ मुकाम को हासिल किया है।  आलिया भट्ट स्टारर गंगूबाई काठियावाड़ी ओटीटी स्पेस में भी धमाल मचा रही है। इस फिल्म का लेखन और निर्देशन संजय लीला भंसाली ( written and directed by Sanjay Leela Bhansali ) ने किया है।

गंगूबाई काठियावाड़ी इसी साल 25 फरवरी को सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी। कोराना महामारी की तीसरी लहर के बाद थिएटर में रिलीज होने वाली पहली बड़ी फिल्म थी । ये मूवी दर्शकों को सिनेमाघरों में लाने में सफल साबित हुई है । इस फिल्म को अभी भी दर्शकों का प्यार मिल रहा है। गंगूबाई की लोकप्रियता अभी भी कम नहीं हुई है।

नेटफ्लिक्स पर गंगूबाई काठियावाड़ी ने बनाया नया रिकॉर्ड
बीते माह 26 अप्रैल, 2022 को नेटफ्लिक्स पर गंगूबाई काठियावाड़ी का प्रीमियर हुआ था । एक सप्ताह के भीतर, महिला प्रधान फिल्म ने नेटफ्लिक्स पर ग्लोबल लेवल पर नंबर 1 नॉन इंगलिश फिल्म बन गई। स्ट्रीमिंग की टॉप कंपनी नेटफ्लिक्स  ने कुछ आंकड़ों का खुलासा किया है, जिसके मुताबिक, पहले सप्ताह में, फिल्म कनाडा, यूनाइटेड किंगडम, दक्षिण अफ्रीका, ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड और संयुक्त अरब अमीरात ( Canada, the United Kingdom, South Africa, Australia, New Zealand, and UAE) समेत दुनिया भर के 25 देशों में टॉप 10 फिल्मों में शामिल हुई। नेटफ्लिक्स पर दूसरे सप्ताह में, इस फिल्म को देखने दर्शकों ने 8.3 मिलियन घंटे बिताए हैं। ये टॉप 3 में शुमार रही है।  केवल 13 दिनों में, गंगूबाई काठियावाड़ी को 22.1 मिलियन घंटे देखा गया है। 

आलिया भट्ट का बड़ा बयान
गंगूबाई काठियावाड़ी की अपार सफलता को लेकर आलिया भट्ट ने कहा, “यह देखना बेहद आश्चर्यजनक है कि नेटफ्लिक्स के साथ भारत और उसके बाहर भी अच्छी कहानियों को कैसे तलाश किया जाता है।  गंगूबाई काठियावाड़ी को दुनिया भर के दर्शकों से जो प्यार मिल रहा है, उससे मैं हैरान रह गई हूं। मेरी हमेशा से संजय लीला भंसाली के साथ काम करने की इच्छा रही है, हमारी इस फिल्म को नेटफ्लिक्स ने घर-घरतक पहुंचाया है।  

माफिया क्वींस ऑफ मुंबई किताब पर है बेस्ड
गंगूबाई काठियावाड़ी ने अपने पहले सप्ताह में दुनिया भर में 108.3 करोड़ रुपए की कमाई की थी। फिल्म एक लड़की पर बेस्ड है, जिसे देह व्यापार के लिए मजबूर किया गया था, और अब वह कैसे मुंबई के रेड लाइट एरिया कमाठीपुरा में एक पावरफुल कैरेक्टर में बदल गई है । यह फिल्म लेखक एस हुसैन जैदी की किताब माफिया क्वींस ऑफ मुंबई ( S Hussain Zaidi's book Mafia Queens of Mumbai ) के एक चैप्टर पर बेस्ड है।

भंसाली प्रोडक्शंस और डॉ जयंतीलाल गड़ा (पेन स्टूडियो) द्वारा निर्मित, फिल्म में अजय देवगन, शांतनु माहेश्वरी, विजय राज, जिम सर्भ, इंदिरा तिवारी और सीमा भार्गव ( Ajay Devgn, Shantanu Maheshwari, Vijay Raaz, Jim Sarbh, Indira Tiwari, and Seema Bhargava ) भी हैं।
 

और पढ़ें...

55 साल पुराने दोस्त की अंतिम विदाई में इमोशनल हुए उस्ताद जाकिर हुसैन, उन्हें लपेटे तिरंगे को सीने से लगा लिया

पंडित शिवकुमार शर्मा के अंतिम संस्कार से आई उस्ताद जाकिर हुसैन की ऐसी फोटो कि देखकर नहीं रुक रहे लोगों के आंसू

Shivkumar Sharma : जब बॉलीवुड के इस महान संगीतकार की जेब में बचा था सिर्फ एक आना, खाने के लिए भी कुछ नहीं था

पर्दे पर दिखेगी वीर योद्धा छत्रपति संभाजी महाराज के शौर्य की कहानी , जयंती पर रिलीज हुआ फिल्म का मोशन पोस्टर

'धाकड़' को लेकर सलमान ने जो लिखा, वह देख इमोशनल हुईं कंगना, बोलीं- अब नहीं कहूंगी कि इंडस्ट्री में अकेली हूं

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios