17

एशिया के सबसे रईस मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) करते को दुनिया के सबसे अमीर एलन मस्क की कारें बेहद पसंद हैं।  मुकेश अंबानी के पास 2 टेस्ला कार हैं। मुकेश अंबानी ने साल 2019 में पहली टेस्ला कार को अपने बेड़े में शामिल किया था।

Subscribe to get breaking news alerts

27

मुकेश अंबानी के पास टेस्ला कार मॉडल एस 100डी (Tesla Model S 100D) है। यह काल सिंगल चार्ज में 495 किलोमीटर की रेंज देती है, इसकी टॉप स्पीड 249 किलोमीटर प्रति घंटे है। ये कार 4.3 सेकेंड में शून्य से 100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है। 

37

वहीं अंबानी परिवार ने Tesla Model X 100D भी खरीदी है। व्हाइट कलर की ये कार फिलहाल एंटीलिया से बाहल नहीं दिखाई दी है। यह कार सिंगल चार्ज करने पर यह 475 किलोमीटर की  रेंज देती है। यह कार महज 2.5 सेकेंड में शून्य से 100 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड हासिल कर लेती है। 

47
एस्सार ग्रुप के प्रशांत रुईया ने खरीदी पहली कार
 एस्सार ग्रुप के प्रशांत रुईया ने देश में सबसे पहले टेस्ला की कार खरीदी थी। प्रशांत रुईया ने साल 2017 में टेस्ला की कार इम्पोर्ट कराई थी।  रुईया के पास ब्लू कलर की Tesla Model X कार है। इलेक्ट्रिक एसयूवी में दो मोटर दी गई हैं। ये 7 सीटर कार है। यह कार महज 4.8 सेकेंड में 100 किलोमीटर प्रति घंटे तक की रफ्तार पकड़ सकती है।
57

बॉलीवुड के एक्टर के पास है टेस्ला कार
Tesla कारों के मालिकों की लिस्ट में बॉलीवुड से दो नामी एक्टर है। एक्टर रितेश देशमुख के पास Tesla Model X कार है, जानकारी के मुताबिक ये कार उनकी पत्नी जेनेलिया डिसूजा ने रितेश को गिफ्ट की थी। इस कार को लेकर रितेश देशमुख बहुत पजेसिव हैं।   

67

पूर्व मिस इंडिया पैसिफिक पूजा बत्रा (Former Miss India Pacific Pooja Batra) के पास भी टेस्ला की कार है। बत्रा के पास कंपनी की सबसे किफायती कार Tesla Model 3 है। यह कार 5 सेकेंड में 100 तक की रफ्तार पकड़ सकती है। सिंगल चार्ज पर इसकी रेंज 386 किलोमीटर है। इसकी टॉप स्पीड 200 किलोमीटर प्रति घंटे है।

77

विदेशों से कार खरीदने में इम्पोर्ट ड्यूटी चुकानी पड़ती है। कई बार ये ड्यूटी कार की कीमत से अधिक हो जाती है। टेस्ला भारत सरकार से इम्पोर्ट ड्यूटी को कम करने की रिक्वेस्ट कर चुकी है। वहीं भारत सरकार चाहती है कि टेस्ला भारत में ही अपनी कारों का निर्माण करे, जिससे इम्पोर्ट ड्यूटी की समस्या ही नहीं रहेगी।  

Read more Articles on