Asianet News Hindi

रियल लाइफ में दो बच्चों के पिता हैं आयुष्मान, शादी के वक्त जेब में थे सिर्फ इतने रुपए : PHOTOS

First Published Sep 14, 2019, 2:11 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

मुंबई। फिल्म 'ड्रीम गर्ल' में अपनी जबर्दस्त एक्टिंग के लिए तारीफ पा रहे एक्टर आयुष्मान खुराना 35 साल के हो गए हैं। 14 सितंबर, 1984 को चंडीगढ़ में जन्मे आयुष्मान खुराना को जिस लड़की से पहला प्यार हुआ था, आज वही उनकी हमसफर है। आयुष्मान के भले ही आज लाखों-करोड़ों फैन हैं, लेकिन वो खुद अपनी पत्नी ताहिरा के सबसे बड़े फैन हैं। 16 साल की उम्र में दोनों अपनी कोचिंग के दौरान पहली बार मिले थे। पहली ही नजर में दोनों को एक-दूसरे से प्यार हो गया। ताहिरा को खुराना अपनी पहली और आखिरी गर्लफ्रेंड मानते हैं। 

11 साल के रिलेशन के बाद की शादी : 11 साल के रिलेशन के बाद 2011 में दोनों ने शादी कर ली। खुराना बताते हैं कि उन्हें नहीं पता था कि उनके एक्टर बनने के बाद सब कैसे मैनेज होगा, लेकिन सब कुछ अपने आप होता गया। बता दें, पंजाब के चंडीगढ़ में जन्मे आयुष्मान ने अपनी पूरी पढ़ाई चंडीगढ़ में ही की। आयुष्मान ने बॉलीवुड में आने से पहले 5 साल तक थिएटर में काम किया है।

11 साल के रिलेशन के बाद की शादी : 11 साल के रिलेशन के बाद 2011 में दोनों ने शादी कर ली। खुराना बताते हैं कि उन्हें नहीं पता था कि उनके एक्टर बनने के बाद सब कैसे मैनेज होगा, लेकिन सब कुछ अपने आप होता गया। बता दें, पंजाब के चंडीगढ़ में जन्मे आयुष्मान ने अपनी पूरी पढ़ाई चंडीगढ़ में ही की। आयुष्मान ने बॉलीवुड में आने से पहले 5 साल तक थिएटर में काम किया है।

शादी के वक्त आयुष्मान के पास थे महज 10 हजार रुपए :  एक्टिंग में आने से पहले आयुष्मान ने सबसे पहले ताहिरा को ही ये बात बताई कि वे एक्टर बनना चाहते हैं। आयुष्मान बताते हैं कि शादी के समय उनके अकाउंट में सिर्फ 10 हजार रुपए थे। चूंकि, दोनों के परिवारों के बीच अच्छे रिश्ते थे, इसलिए खुराना के पेरेंट्स शादी के लिए तुरंत मान गए।

शादी के वक्त आयुष्मान के पास थे महज 10 हजार रुपए : एक्टिंग में आने से पहले आयुष्मान ने सबसे पहले ताहिरा को ही ये बात बताई कि वे एक्टर बनना चाहते हैं। आयुष्मान बताते हैं कि शादी के समय उनके अकाउंट में सिर्फ 10 हजार रुपए थे। चूंकि, दोनों के परिवारों के बीच अच्छे रिश्ते थे, इसलिए खुराना के पेरेंट्स शादी के लिए तुरंत मान गए।

दो बच्चों के पिता हैं आयुष्मान खुराना :  आयुष्मान और उनकी पत्नी ताहिरा का प्रोफेशन एक-दूसरे से बिल्कुल अलग है। लेकिन इसके कारण उनके जीवन में कभी कोई परेशानी नहीं आई। आयुष्मान इसका क्रेडिट अपनी पत्नी को ही देते हैं। वे कहते हैं ताहिरा उनसे कई गुना ज्यादा समझदार है। लंबे टाइम तक अलग रहने के बाद ताहिरा अब मुंबई में आयुष्मान के साथ रहती हैं। वे एक लेखक और कॉलेज लेक्चरर हैं। दोनों के 2 बच्चे बेटा विराजवीर खुराना और बेटी वरुष्का हैं।​

दो बच्चों के पिता हैं आयुष्मान खुराना : आयुष्मान और उनकी पत्नी ताहिरा का प्रोफेशन एक-दूसरे से बिल्कुल अलग है। लेकिन इसके कारण उनके जीवन में कभी कोई परेशानी नहीं आई। आयुष्मान इसका क्रेडिट अपनी पत्नी को ही देते हैं। वे कहते हैं ताहिरा उनसे कई गुना ज्यादा समझदार है। लंबे टाइम तक अलग रहने के बाद ताहिरा अब मुंबई में आयुष्मान के साथ रहती हैं। वे एक लेखक और कॉलेज लेक्चरर हैं। दोनों के 2 बच्चे बेटा विराजवीर खुराना और बेटी वरुष्का हैं।​

रियल लाइफ में कर चुके स्पर्म डोनेट :  आयुष्मान ने अपना करियर एंकर और रेडियो जॉकी के तौर पर शुरू किया था। लेकिन उन्हें पहचान 2004 में शो एमटीवी रोडीज का दूसरा सीजन जीत कर मिली। इससे पहले वो दिल्ली में बिग एफएम में आरजे हुआ करते थे। 2012 में फिल्म 'विक्की डोनर' से उन्होंने फिल्मों में एंट्री ली। स्पर्म डोनेशन पर बेस्ड इस फिल्म को काफी पसंद किया गया था। इस फिल्म से पहले आयुष्मान 2004 में असल जिंदगी में भी स्पर्म डोनेट कर चुके हैं। आयुष्मान ने खुद इसका खुलासा करते हुए कहा था- ''मैंने पिता को बताया था। उन्होंने मां को बता दिया तो उन्हें समझाना बेहद मुश्किल था"

रियल लाइफ में कर चुके स्पर्म डोनेट : आयुष्मान ने अपना करियर एंकर और रेडियो जॉकी के तौर पर शुरू किया था। लेकिन उन्हें पहचान 2004 में शो एमटीवी रोडीज का दूसरा सीजन जीत कर मिली। इससे पहले वो दिल्ली में बिग एफएम में आरजे हुआ करते थे। 2012 में फिल्म 'विक्की डोनर' से उन्होंने फिल्मों में एंट्री ली। स्पर्म डोनेशन पर बेस्ड इस फिल्म को काफी पसंद किया गया था। इस फिल्म से पहले आयुष्मान 2004 में असल जिंदगी में भी स्पर्म डोनेट कर चुके हैं। आयुष्मान ने खुद इसका खुलासा करते हुए कहा था- ''मैंने पिता को बताया था। उन्होंने मां को बता दिया तो उन्हें समझाना बेहद मुश्किल था"

ऑन-स्क्रीन किस से थी परेशानी: ताहिरा के मुताबिक, ''मुझे विक्की डोनर के दौरान आयुष्मान के ऑन-स्क्रीन किस करने से परेशानी थी। तब मैं प्रेग्नेंट थी और उस वक्त कई हार्मोनल बदलाव शरीर में होते हैं। मुझे लगता था कि मैं यहां घर में बैठी हूं और मेरा पति एक्ट्रेस के साथ रोमांस कर रहा है।  हम तब बहुत यंग थे, मेरे अन्दर पेशेंस नहीं था कि मैं इस ऑनस्क्रीन किस को समझ सकूं। मुझे पता था कि वो मुझसे चीटिंग नहीं कर रहे लेकिन इस बात पर हमारे बीच काफी मतभेद हुए। कई बार मेंरी हिम्मत जवाब दे गई लेकिन आयुष्मान नहीं हारे। वह भले ही इस पर कुछ रिएक्ट नहीं करते थे मगर उन्होंने कभी इसे सुलझाने की कोशिश भी नहीं की। समय के साथ-साथ हमारा रिश्ता आगे बढ़ा और कैंसर वाले दौर ने इसे मजबूत बना दिया।

ऑन-स्क्रीन किस से थी परेशानी: ताहिरा के मुताबिक, ''मुझे विक्की डोनर के दौरान आयुष्मान के ऑन-स्क्रीन किस करने से परेशानी थी। तब मैं प्रेग्नेंट थी और उस वक्त कई हार्मोनल बदलाव शरीर में होते हैं। मुझे लगता था कि मैं यहां घर में बैठी हूं और मेरा पति एक्ट्रेस के साथ रोमांस कर रहा है। हम तब बहुत यंग थे, मेरे अन्दर पेशेंस नहीं था कि मैं इस ऑनस्क्रीन किस को समझ सकूं। मुझे पता था कि वो मुझसे चीटिंग नहीं कर रहे लेकिन इस बात पर हमारे बीच काफी मतभेद हुए। कई बार मेंरी हिम्मत जवाब दे गई लेकिन आयुष्मान नहीं हारे। वह भले ही इस पर कुछ रिएक्ट नहीं करते थे मगर उन्होंने कभी इसे सुलझाने की कोशिश भी नहीं की। समय के साथ-साथ हमारा रिश्ता आगे बढ़ा और कैंसर वाले दौर ने इसे मजबूत बना दिया।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios