कभी क्रिकेटर से जुड़ा था अजय देवगन की एक्ट्रेस का नाम, 35 की उम्र में इस शख्स से की गुपचुप शादी : PHOTOS

First Published 11, Sep 2019, 2:26 PM IST

मुंबई। साउथ फिल्मों की एक्ट्रेस श्रिया सरन 36 साल की हो गई हैं। 11 सितंबर, 1982 को देहरादून, उत्तराखंड में जन्मीं श्रिया सरन ने बॉलीवुड की कुछ ही फिल्मों में काम किया है, लेकिन साउथ फिल्म इंडस्ट्री में उनकी गिनती सुपरस्टार्स में की जाती है। साउथ में उनको पहचान फिल्म 'शिवाजी' (2007) से मिली। श्रिया का नाम वेस्ट इंडीज के क्रिकेटर ड्वेन ब्रावो के साथ भी जुड़ चुका है। मीडिया में रिपोर्ट आई थी कि वे ब्रावो को डेट कर रही हैं। हालांकि, बाद में उन्होंने इस बात को सिरे से नकार दिया था।

रशियन ब्वॉयफ्रेंड से कर ली गुपचुप शादी :  'गली गली चोर है' और 'दृश्यम' जैसी बॉलीवुड फिल्मों में काम कर चुकीं श्रिया सरन ने 12 मार्च, 2018 को मुंबई के लोखंडवाला गुपचुप तरीके से शादी कर ली थी। श्रिया ने रशियन ब्वॉयफ्रेंड और टेनिस प्लेयर आंद्रेई कोश्चेव के साथ हिंदू रीति-रिवाज से शादी की। शादी में श्रिया के फैमिली मेंबर्स के अलावा फिल्म इंडस्ट्री से सिर्फ मनोज बाजपेयी और शबाना आजमी ही मौजूद रहे थे।

रशियन ब्वॉयफ्रेंड से कर ली गुपचुप शादी : 'गली गली चोर है' और 'दृश्यम' जैसी बॉलीवुड फिल्मों में काम कर चुकीं श्रिया सरन ने 12 मार्च, 2018 को मुंबई के लोखंडवाला गुपचुप तरीके से शादी कर ली थी। श्रिया ने रशियन ब्वॉयफ्रेंड और टेनिस प्लेयर आंद्रेई कोश्चेव के साथ हिंदू रीति-रिवाज से शादी की। शादी में श्रिया के फैमिली मेंबर्स के अलावा फिल्म इंडस्ट्री से सिर्फ मनोज बाजपेयी और शबाना आजमी ही मौजूद रहे थे।

टॉपलेस फोटोशूट से सुर्खियों में आई थीं श्रिया :  फिल्मों के अलावा कई ब्रांड्स के लिए भी काम करने वाली श्रिया एक फैशन मैगजीन के लिए टॉपलेस फोटोशूट करवा चुकी हैं। जब मैगजीन मार्केट में आई तो उन्होंने कहा था कि वो इस मैगजीन के कवर पर नहीं हैं। मैगजीन ने उनके फोटो के साथ छेड़छाड़ की है। जबकि मैगजीन के कवर पर साफतौर पर श्रिया ही नजर आ रही थीं। बता दें कि 2011 में उन्होंने मुंबई में एक स्पा खोला था। इस स्पा का नाम श्री स्पा है।

टॉपलेस फोटोशूट से सुर्खियों में आई थीं श्रिया : फिल्मों के अलावा कई ब्रांड्स के लिए भी काम करने वाली श्रिया एक फैशन मैगजीन के लिए टॉपलेस फोटोशूट करवा चुकी हैं। जब मैगजीन मार्केट में आई तो उन्होंने कहा था कि वो इस मैगजीन के कवर पर नहीं हैं। मैगजीन ने उनके फोटो के साथ छेड़छाड़ की है। जबकि मैगजीन के कवर पर साफतौर पर श्रिया ही नजर आ रही थीं। बता दें कि 2011 में उन्होंने मुंबई में एक स्पा खोला था। इस स्पा का नाम श्री स्पा है।

बचपन से डांसर बनना चाहती थीं श्रिया :  उत्तराखंड में जन्म के बाद श्रिया का बचपन हरिद्वार में गुजरा है। उन्हें बचपन से ही डांस में रुचि थी। वैसे तो वे अपना करियर डांस में ही बनाना चाहती थी, लेकिन किस्मत उन्हें फिल्मों में ले आई। डांसर बनने की ख्वाहिश रखने वाली श्रिया को कॉलेज के दिनों में एक गाने के वीडियो में काम करने का मौका। इस वीडियो का शूट बनारस की गलियों में किया गया था। इस वीडियो को देखकर ही रामोजी फिल्म्स ने उन्हें 'इष्टम' फिल्म में काम करने का ऑफर दिया था। हालांकि, इस फिल्म के रिलीज होने से पहले ही श्रिया ने 4-5 फिल्मों को साइन कर लिया था।

बचपन से डांसर बनना चाहती थीं श्रिया : उत्तराखंड में जन्म के बाद श्रिया का बचपन हरिद्वार में गुजरा है। उन्हें बचपन से ही डांस में रुचि थी। वैसे तो वे अपना करियर डांस में ही बनाना चाहती थी, लेकिन किस्मत उन्हें फिल्मों में ले आई। डांसर बनने की ख्वाहिश रखने वाली श्रिया को कॉलेज के दिनों में एक गाने के वीडियो में काम करने का मौका। इस वीडियो का शूट बनारस की गलियों में किया गया था। इस वीडियो को देखकर ही रामोजी फिल्म्स ने उन्हें 'इष्टम' फिल्म में काम करने का ऑफर दिया था। हालांकि, इस फिल्म के रिलीज होने से पहले ही श्रिया ने 4-5 फिल्मों को साइन कर लिया था।

दोगुनी उम्र के हीरो के साथ श्रिया ने की फिल्म :  साउथ में श्रिया को पहचान फिल्म 'शिवाजी' (2007) से मिली। इस फिल्म के सिल्वर जुबली फंक्शन में उस वक्त के तमिलनाडु के सीएम एम करुणानिधि को भी बुलाया गया था। फंक्शन में श्रिया शॉट डीप नेक वाली व्हाइट कलर की ड्रेस पहनकर पहुंची थी, तो खूब बवाल मचा था। ये बवाल इतना बढ़ गया था कि उन्हें बाद में माफी तक मांगनी पड़ी थी। इस फिल्म में उन्होंने अपने से दोगुनी उम्र के हीरो यानी रजनीकांत के साथ स्क्रीन शेयर किया था। बता दें कि राजनीतिक पार्टियों ने श्रिया के पहनावे को लेकर भी आपत्ति उठाई थी।

दोगुनी उम्र के हीरो के साथ श्रिया ने की फिल्म : साउथ में श्रिया को पहचान फिल्म 'शिवाजी' (2007) से मिली। इस फिल्म के सिल्वर जुबली फंक्शन में उस वक्त के तमिलनाडु के सीएम एम करुणानिधि को भी बुलाया गया था। फंक्शन में श्रिया शॉट डीप नेक वाली व्हाइट कलर की ड्रेस पहनकर पहुंची थी, तो खूब बवाल मचा था। ये बवाल इतना बढ़ गया था कि उन्हें बाद में माफी तक मांगनी पड़ी थी। इस फिल्म में उन्होंने अपने से दोगुनी उम्र के हीरो यानी रजनीकांत के साथ स्क्रीन शेयर किया था। बता दें कि राजनीतिक पार्टियों ने श्रिया के पहनावे को लेकर भी आपत्ति उठाई थी।

16 साल पहले किया था बॉलीवुड डेब्यू :  2003 में उन्होंने फिल्म 'तुझे मेरी कसम' से बॉलीवुड में कदम रखा था। हालांकि, इस फिल्म में उनका छोटा ही रोल था। इसके बाद वे फिल्म 'थोड़ा तुम बदलो थोड़ा हम' (2004) में नजर आईं। इसी साल फिल्म 'शुक्रिया' में भी वो दिखीं। इन फिल्मों में काम करने के बाद भी श्रिया को बॉलीवुड में सफलता नहीं मिली। इसके बाद उन्होंने साउथ की फिल्मों पर फोकस करना शुरू किया। फिल्म 'शिवाजी' से पॉपुलैरिटी हासिल करने वाली श्रिया ने 2007 में फिल्म 'आवारापन' से बॉलीवुड में कमबैक किया। इस फिल्म में वे लीड रोल में थी।

16 साल पहले किया था बॉलीवुड डेब्यू : 2003 में उन्होंने फिल्म 'तुझे मेरी कसम' से बॉलीवुड में कदम रखा था। हालांकि, इस फिल्म में उनका छोटा ही रोल था। इसके बाद वे फिल्म 'थोड़ा तुम बदलो थोड़ा हम' (2004) में नजर आईं। इसी साल फिल्म 'शुक्रिया' में भी वो दिखीं। इन फिल्मों में काम करने के बाद भी श्रिया को बॉलीवुड में सफलता नहीं मिली। इसके बाद उन्होंने साउथ की फिल्मों पर फोकस करना शुरू किया। फिल्म 'शिवाजी' से पॉपुलैरिटी हासिल करने वाली श्रिया ने 2007 में फिल्म 'आवारापन' से बॉलीवुड में कमबैक किया। इस फिल्म में वे लीड रोल में थी।

एक्टिंग के साथ सोशल वर्क भी करती हैं श्रिया :  श्रिया एक्टिंग के साथ ही सोशल वर्क भी करती हैं। वे समाजसेवा और चैरिटी के लिए काम करती हैं। उन्होंने साउथ की 'संतोषम' (2002), 'टैगोर' (2003), 'शिवाजी: द बॉस' (2007) 'कंदस्वामी' (2009) सहित कई फिल्मों में काम किया है। उन्होंने फिल्म 'जिला गाजियाबाद' और 'पुली' में आइटम नंबर भी किया है। 2008 में उन्होंने अंग्रेजी फिल्म 'दि अदर एंड ऑफ द लाइन' में लीड रोल निभाया। इसके अलावा वे अंग्रेजी फिल्म 'कुकिंग विद स्टेला' में भी नजर आई थीं। वे डायरेक्टर दीपा मेहता की 2012 में आई अंग्रेजी फिल्म 'मिडनाइट्स चिल्ड्रेन' में भी काम कर चुकी हैं। यह फिल्म लेखक सलमान रुश्दी के बुकर अवार्ड नॉवेल पर बेस्ड थी।

एक्टिंग के साथ सोशल वर्क भी करती हैं श्रिया : श्रिया एक्टिंग के साथ ही सोशल वर्क भी करती हैं। वे समाजसेवा और चैरिटी के लिए काम करती हैं। उन्होंने साउथ की 'संतोषम' (2002), 'टैगोर' (2003), 'शिवाजी: द बॉस' (2007) 'कंदस्वामी' (2009) सहित कई फिल्मों में काम किया है। उन्होंने फिल्म 'जिला गाजियाबाद' और 'पुली' में आइटम नंबर भी किया है। 2008 में उन्होंने अंग्रेजी फिल्म 'दि अदर एंड ऑफ द लाइन' में लीड रोल निभाया। इसके अलावा वे अंग्रेजी फिल्म 'कुकिंग विद स्टेला' में भी नजर आई थीं। वे डायरेक्टर दीपा मेहता की 2012 में आई अंग्रेजी फिल्म 'मिडनाइट्स चिल्ड्रेन' में भी काम कर चुकी हैं। यह फिल्म लेखक सलमान रुश्दी के बुकर अवार्ड नॉवेल पर बेस्ड थी।

loader