Asianet News Hindi

करीना नहीं, जब सारा की मां के पति हुआ करते थे सैफ, 3 महीने डेटिंग के बाद की थी चोरी छुपे शादी

First Published Feb 8, 2020, 8:10 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

मुंबई। सारा अली खान की मम्मी और सैफ की एक्स वाइफ अमृता सिंह 62 साल की हो चुकी हैं। 9 फरवरी, 1958 को दिल्ली में जन्मीं अमृता सिंह ने 1991 में सैफ अली खान से शादी की थी। शादी के वक्त अमृता उम्र में सैफ से 12 साल बड़ी थीं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, जब अमृता और सैफ की शादी हुई तो नवाब साहब का करियर भी शुरू नहीं हुआ था। यहां तक कि सैफ के घरवाले भी इस शादी के खिलाफ थे। ऐसे में सैफ शादी के बाद काफी समय तक अमृता सिंह के घर पर ही रहे थे। 

शादी के वक्त महज 21 साल के थे सैफ :  अमृता सिंह से शादी के वक्त 1991 में सैफ की उम्र महज 21 साल थी और उनका करियर भी शुरू नहीं हुआ था। सैफ की पहली फिल्म 'आशिक आवारा' शादी के दो साल बाद 1993 में रिलीज हुई थी।

शादी के वक्त महज 21 साल के थे सैफ : अमृता सिंह से शादी के वक्त 1991 में सैफ की उम्र महज 21 साल थी और उनका करियर भी शुरू नहीं हुआ था। सैफ की पहली फिल्म 'आशिक आवारा' शादी के दो साल बाद 1993 में रिलीज हुई थी।

इस फिल्म के सेट पर हुई थी पहली मुलाकात :  सैफ और अमृता की पहली मुलाकात फिल्म ‘ये दिल्लगी’ के सेट पर हुई थी। दोनों एक फोटोशूट के सिलसिले में मिले थे। अमृता के मुताबिक फोटोशूट के दौरान जब सैफ ने अमृता के कंधे पर हाथ रखा तो उन्होंने सैफ को घूरकर देखा, क्योंकि उस वक्त सैफ बॉलीवुड में नए थे और अमृता उनसे काफी सीनियर थीं।

इस फिल्म के सेट पर हुई थी पहली मुलाकात : सैफ और अमृता की पहली मुलाकात फिल्म ‘ये दिल्लगी’ के सेट पर हुई थी। दोनों एक फोटोशूट के सिलसिले में मिले थे। अमृता के मुताबिक फोटोशूट के दौरान जब सैफ ने अमृता के कंधे पर हाथ रखा तो उन्होंने सैफ को घूरकर देखा, क्योंकि उस वक्त सैफ बॉलीवुड में नए थे और अमृता उनसे काफी सीनियर थीं।

अमृता और सैफ ने चोरी-छुपे की थी शादी :  3 महीने की डेटिंग के बाद सैफ और अमृता ने 1991 में छुपकर सीक्रेट वेडिंग की थी। दरअसल, दोनों ही अपने घरवालों के रिएक्शन से डर रहे थे। इसकी वजह थी सैफ और अमृता के बीच उम्र का फासला। कपल ने शादी के 2 दिन पहले ही ये फैसला किया था कि अब उन्हें जिंदगी भर साथ रहना है।

अमृता और सैफ ने चोरी-छुपे की थी शादी : 3 महीने की डेटिंग के बाद सैफ और अमृता ने 1991 में छुपकर सीक्रेट वेडिंग की थी। दरअसल, दोनों ही अपने घरवालों के रिएक्शन से डर रहे थे। इसकी वजह थी सैफ और अमृता के बीच उम्र का फासला। कपल ने शादी के 2 दिन पहले ही ये फैसला किया था कि अब उन्हें जिंदगी भर साथ रहना है।

सैफ-अमृता की मुलाकात का किस्सा है दिलचस्प :  सैफ-अमृता की पहली डेट का किस्सा काफी दिलचस्प है। दरअसल, जब सैफ ने अमृता को बाहर डिनर के लिए इनवाइट किया तो उन्होंने यह कहकर मना कर दिया था कि उन्हें बाहर जाना पसंद नहीं है। हालांकि, इस दौरान उन्होंने सैफ को अपने ही घर इनवाइट कर लिया। सैफ के मुताबिक, इस दौरान दो दिन तक वे अमृता के घर पर ही रुके रहे।

सैफ-अमृता की मुलाकात का किस्सा है दिलचस्प : सैफ-अमृता की पहली डेट का किस्सा काफी दिलचस्प है। दरअसल, जब सैफ ने अमृता को बाहर डिनर के लिए इनवाइट किया तो उन्होंने यह कहकर मना कर दिया था कि उन्हें बाहर जाना पसंद नहीं है। हालांकि, इस दौरान उन्होंने सैफ को अपने ही घर इनवाइट कर लिया। सैफ के मुताबिक, इस दौरान दो दिन तक वे अमृता के घर पर ही रुके रहे।

13 साल एक-दूजे के साथ रहे सैफ-अमृता :  सैफ और अमृता शादी के बाद 13 साल तक एक-दूसरे का साथ निभाते रहे। हालांकि 2004 में उनका तलाक हो गया। इनके दो बच्चे हैं, बेटी सारा और बेटा इब्राहिम। दोनों ही अब अमृता के साथ रहते हैं।

13 साल एक-दूजे के साथ रहे सैफ-अमृता : सैफ और अमृता शादी के बाद 13 साल तक एक-दूसरे का साथ निभाते रहे। हालांकि 2004 में उनका तलाक हो गया। इनके दो बच्चे हैं, बेटी सारा और बेटा इब्राहिम। दोनों ही अब अमृता के साथ रहते हैं।

सैफ ने की 10 साल छोटी करीना से शादी :  साल 2007 में फिल्म ‘टशन’ के सेट पर सैफ की मुलाकात करीना कपूर से हुई। दोनों 5 साल तक एक-दूजे को डेट करते रहे। बाद में कपल ने 16 अक्टूबर, 2012 को शादी कर ली। दोनों अब एक बेटे (तैमूर) के पेरेंट्स हैं। बता दें कि करीना सैफ से 10 साल छोटी हैं।

सैफ ने की 10 साल छोटी करीना से शादी : साल 2007 में फिल्म ‘टशन’ के सेट पर सैफ की मुलाकात करीना कपूर से हुई। दोनों 5 साल तक एक-दूजे को डेट करते रहे। बाद में कपल ने 16 अक्टूबर, 2012 को शादी कर ली। दोनों अब एक बेटे (तैमूर) के पेरेंट्स हैं। बता दें कि करीना सैफ से 10 साल छोटी हैं।

बता दें कि अमृता सिंह ने 1983 में आई फिल्म 'बेताब' से करियर की शुरुआत की थी।

बता दें कि अमृता सिंह ने 1983 में आई फिल्म 'बेताब' से करियर की शुरुआत की थी।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios