Asianet News Hindi

जिसके साथ काम नहीं करना चाहता बाप, बेटे ने उसी के पैर छूकर लिया आशीर्वाद

First Published Feb 16, 2020, 7:01 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

मुंबई। 65वें फिल्मफेयर अवॉर्ड्स शनिवार रात को गुवाहाटी में आयोजित किए गए। इवेंट में बॉलीवुड की कई हस्तियों ने परफॉर्म किया। इस दौरान गोविंदा भी पत्नी सुनीता और बेटी टीना आहूजा के साथ पहुंचे। इस दौरान गोविंदा जब अपनी फैमिली के साथ बैठे थे, तभी अचानक वरुण धवन वहां पहुंचे और फौरन गोविंदा के पैर छू लिए। इस दौरान गोविंदा की पत्नी और बेटी मुस्कुराने लगीं। बता दें कि 90 के दशक में गोविंदा और वरुण धवन के पापा डेविड धवन की जोड़ी ने एक से बढ़कर एक सुपरहिट फिल्में दीं। यहां तक कि गोविंदा को नंबर वन का तमगा दिलाने में भी डेविड धवन का बड़ा रोल माना जाता है। 

गोविंदा-डेविड की जोड़ी ने दीं 15 से ज्यादा हिट फिल्में :   90's की फिल्मों की बात करें तो गोविंदा और डेविड धवन की जोड़ी सुपरहिट फिल्मों का फॉर्मूला हुआ करती थी। दोनों की जोड़ी ने उस दौर में आंखे, राजाबाबू, कुली नंबर वन, हीरो नंबर वन जैसी 15 सुपरहिट फिल्में दीं। हालांकि अब गोविंदा और डेविड धवन के रिश्तों में खटास आ चुकी है और ये बात गोविंदा के कुछ महीनों पहले आए बयान में साफ झलकती है। गोविंदा ने एक इंटरव्यू के दौरान कहा था- ''मैंने उनके साथ एक से एक फिल्में कीं, लेकिन अब इस बात को लेकर शंका है कि मैं उनके साथ दोबारा काम करूंगा''

गोविंदा-डेविड की जोड़ी ने दीं 15 से ज्यादा हिट फिल्में : 90's की फिल्मों की बात करें तो गोविंदा और डेविड धवन की जोड़ी सुपरहिट फिल्मों का फॉर्मूला हुआ करती थी। दोनों की जोड़ी ने उस दौर में आंखे, राजाबाबू, कुली नंबर वन, हीरो नंबर वन जैसी 15 सुपरहिट फिल्में दीं। हालांकि अब गोविंदा और डेविड धवन के रिश्तों में खटास आ चुकी है और ये बात गोविंदा के कुछ महीनों पहले आए बयान में साफ झलकती है। गोविंदा ने एक इंटरव्यू के दौरान कहा था- ''मैंने उनके साथ एक से एक फिल्में कीं, लेकिन अब इस बात को लेकर शंका है कि मैं उनके साथ दोबारा काम करूंगा''

गोविंदा के मुताबिक, ''मैंने कुछ दिनों पहले एक फिल्म के लिए डेविड से कॉन्टैक्ट किया था, लेकिन उनके नेगेटिव जवाब से मुझे काफी दुख पहुंचा। मुझे नहीं लगता कि अब मैं दोबारा उनके साथ काम कर पाऊंगा। दरअसल, डेविड ने 'चश्मेबद्दूर' नाम से एक फिल्म बनाई थी और इस फिल्म की कहानी मैंने उन्हें सुनाई थी। लेकिन बाद में उन्होंने किसी और के साथ यह फिल्म शुरू कर दी। यह जानकर मैं हैरान रह गया था।'' इस पर मैंने उन्हें फोन किया और कहा- ''डेविड मैं चाहता हूं कि हम अपनी 18वीं फिल्म साथ करें, लेकिन उन्होंने मुझे पलटकर फोन तक नहीं किया।"

गोविंदा के मुताबिक, ''मैंने कुछ दिनों पहले एक फिल्म के लिए डेविड से कॉन्टैक्ट किया था, लेकिन उनके नेगेटिव जवाब से मुझे काफी दुख पहुंचा। मुझे नहीं लगता कि अब मैं दोबारा उनके साथ काम कर पाऊंगा। दरअसल, डेविड ने 'चश्मेबद्दूर' नाम से एक फिल्म बनाई थी और इस फिल्म की कहानी मैंने उन्हें सुनाई थी। लेकिन बाद में उन्होंने किसी और के साथ यह फिल्म शुरू कर दी। यह जानकर मैं हैरान रह गया था।'' इस पर मैंने उन्हें फोन किया और कहा- ''डेविड मैं चाहता हूं कि हम अपनी 18वीं फिल्म साथ करें, लेकिन उन्होंने मुझे पलटकर फोन तक नहीं किया।"

डेविड की एक बात से मुझे बेहद दुख हुआ :  गोविंदा के मुताबिक, इसके बाद मेरे सेक्रेटरी ने उन्हें एक फिल्म के लिए फोन किया। इस पर डेविड ने रूड बिहैवियर के साथ जवाब देते हुए कहा- ''गोविंदा से कहो कि वो आजकल कुछ ज्यादा ही सवाल करने लगा है। उसे जो रोल दिया जा रहा है, वही करना चाहिए।'' डेविड की इस बात से भी मुझे बहुत दुख हुआ। उसका अपना बेटा भी होगा तो कुछ न कुछ सवाल तो करेगा ही।

डेविड की एक बात से मुझे बेहद दुख हुआ : गोविंदा के मुताबिक, इसके बाद मेरे सेक्रेटरी ने उन्हें एक फिल्म के लिए फोन किया। इस पर डेविड ने रूड बिहैवियर के साथ जवाब देते हुए कहा- ''गोविंदा से कहो कि वो आजकल कुछ ज्यादा ही सवाल करने लगा है। उसे जो रोल दिया जा रहा है, वही करना चाहिए।'' डेविड की इस बात से भी मुझे बहुत दुख हुआ। उसका अपना बेटा भी होगा तो कुछ न कुछ सवाल तो करेगा ही।

मैंने कभी कामयाबी का श्रेय अकेले नहीं लिया :  इंटरव्यू में गोविंदा ने कहा - ''डेविड ने मुझे बहुत हल्के में लिया। 2009 के आखिर में मैं और मेरी पत्नी सुनीता किसी इवेंट में थे। तभी मेरी वाइफ ने कहा कि डेविड का फोन आ रहा है। मैंने उससे कहा- मैं अब उसके साथ काम नहीं करूंगा। गोविंदा ने कहा- मैंने कभी भी डेविड की सफलता का श्रेय अकेले नहीं लिया, बल्कि यही माना कि दोनों ने एक-दूसरे का करियर संवारने में मदद की है।

मैंने कभी कामयाबी का श्रेय अकेले नहीं लिया : इंटरव्यू में गोविंदा ने कहा - ''डेविड ने मुझे बहुत हल्के में लिया। 2009 के आखिर में मैं और मेरी पत्नी सुनीता किसी इवेंट में थे। तभी मेरी वाइफ ने कहा कि डेविड का फोन आ रहा है। मैंने उससे कहा- मैं अब उसके साथ काम नहीं करूंगा। गोविंदा ने कहा- मैंने कभी भी डेविड की सफलता का श्रेय अकेले नहीं लिया, बल्कि यही माना कि दोनों ने एक-दूसरे का करियर संवारने में मदद की है।

एक शर्त पर ही करूंगा डेविड के साथ काम :  गोविंदा ने कहा था- अब मैं डेविड के साथ तभी काम करूंगा, जब वह खुद कोई फिल्म लेकर मेरे पास आएंगे। हालांकि मेरी फैमिली और हर कोई यही चाहता है कि हम दोनों एक बार फिर साथ काम करें। मेरी फैमिली अक्सर मुझसे कहती है कि आप उनके साथ फिल्म नहीं करके खुद को क्यों छुपाने की कोशिश कर रहे हैं।

एक शर्त पर ही करूंगा डेविड के साथ काम : गोविंदा ने कहा था- अब मैं डेविड के साथ तभी काम करूंगा, जब वह खुद कोई फिल्म लेकर मेरे पास आएंगे। हालांकि मेरी फैमिली और हर कोई यही चाहता है कि हम दोनों एक बार फिर साथ काम करें। मेरी फैमिली अक्सर मुझसे कहती है कि आप उनके साथ फिल्म नहीं करके खुद को क्यों छुपाने की कोशिश कर रहे हैं।

इन फिल्मों में साथ काम कर चुके गोविंदा-डेविड धवन :  ताकतवर, स्वर्ग, शोला और शबनम, आंखें, राजाबाबू, कुली नंबर वन, साजन चले ससुराल, हीरो नंबर वन, दीवाना-मस्ताना, बनारसी बाबू, बड़े मियां छोटे मियां, हसीना मान जाएगी, कुंवारा, जोड़ी नंबर वन, क्योंकि मैं झूठ नहीं बोलता, एक और एक ग्यारह और पार्टनर।

इन फिल्मों में साथ काम कर चुके गोविंदा-डेविड धवन : ताकतवर, स्वर्ग, शोला और शबनम, आंखें, राजाबाबू, कुली नंबर वन, साजन चले ससुराल, हीरो नंबर वन, दीवाना-मस्ताना, बनारसी बाबू, बड़े मियां छोटे मियां, हसीना मान जाएगी, कुंवारा, जोड़ी नंबर वन, क्योंकि मैं झूठ नहीं बोलता, एक और एक ग्यारह और पार्टनर।

डेविड धवन की एक फिल्म में करिश्मा कपूर के साथ गोविंदा।

डेविड धवन की एक फिल्म में करिश्मा कपूर के साथ गोविंदा।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios