16

सिलेक्शन कमेटी के लिए इन लोगों ने किया आवेदन
शिव सुंदर दास

शिव सुंदर दास ने नई चयन समिति के लिए आवेदन किया है। वह वर्तमान में पंजाब के साथ बल्लेबाजी कोच के रूप में कार्यरत हैं। इससे पहले, उन्होंने राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी और भारतीय महिला टीम के कोच के रूप में काम किया। अगर दास का सिलेक्शन होता है, तो वह ओडिशा के अपने पूर्व साथी देबाशीष मोहंती की जगह लेंगे। 

Subscribe to get breaking news alerts

26

नयन मोंगिया
नए आवेदकों में नयन मोंगिया ने आवेदन किया है। वह पहले जूनियर और सीनियर दोनों स्तरों पर बड़ौदा चयन समिति में काम कर चुके हैं। वह एक अनुभवी उम्मीदवारों में से एक हैं, जिन्होंने 44 टेस्ट और 140 एकदिवसीय मैच खेले हैं।

36

मनिंदर सिंह
मनिंदर सिंह एक पूर्व भारतीय क्रिकेट खिलाड़ी और क्रिकेट कमेंटेटर हैं। उन्होंने भारत के लिए 35 टेस्ट मैचों और 59 एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं।
 

46

एल शिवरामाकृष्णन
लक्ष्मण शिवरामकृष्णन एक पूर्व भारतीय क्रिकेटर और वर्तमान क्रिकेट कमेंटेटर हैं। अपने क्रिकेट करियर के दौरान, वह दाएं हाथ के लेग स्पिनर थे। शिवरामकृष्णन ने 12 नवंबर 2000 को भारत और बांग्लादेश के बीच एक टेस्ट मैच में अपने कमेंट्री करियर की शुरुआत की। अब उन्होंने बीसीसीआई चयन समिति के लिए आवेदन किया है।
 

56

अजय रात्रा
अजय रात्रा दाएं हाथ के बल्लेबाज और विकेटकीपर रहे हैं। उन्होंने अपना वनडे डेब्यू 19 जनवरी 2002 को इंग्लैंड के खिलाफ किया था। रात्रा को 2000 में बैंगलोर में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी के सिलेक्टर के रूप में चुना गया था।

66

समीर दिघे और अन्य
मुंबई के समीर दिघे और सलिल अंकोला, साथ ही उत्तर प्रदेश के ज्ञानेंद्र पांडे और पंजाब के रितिंदर सोढ़ी ने इस पद में रुचि दिखाई है। हालांकि, पिछले दौर के कुछ हाई-प्रोफाइल उम्मीदवारों में से एक अजीत आगरकर ने इस बार आवेदन नहीं किया है।

यह भी पढ़ें: कौन है लेफ्ट आर्म स्पिनर सौरभ कुमार? जो लेंगे रविंद्र जडेजा की जगह, फर्स्ट क्लास क्रिकेट में गजब के रिकॉर्ड्स

विजय हजारे ट्रॉफी में रितुराज गायकवाड़ ने 6 गेंद पर कैसे जड़े 7 छक्के? देखें यह कमाल का वीडियो