15

32 साल की अनमोल गगन मान पंजाब की मुख्यमंत्री भगवंत मान टीम में कैबिनेट मंत्री हैं। वह खरड़ से विधायक हैं और वह अभी सिंगल हैं, यानि उनकी शादी नहीं हुई है। महज दो साल पहले साल 2020 में  आम आदमी पार्टी ज्वाइन की थी। इसके बाद पिछले साल केजरवील ने तमाम विरोध के बाद उन्हें विधानसभा चुनाव में खरड़ हलके से उम्मीदवार बनाया था। जो विधायक बनीं और अब मंत्री के तौर पर अपनी सेवाएं दे रही हैं। 

Subscribe to get breaking news alerts

25

अनमोल गगन पंजाब में एक सिंगर के तौर पर पूरे पंजाब में काफी लोकप्रिय हैं। वह राजनीति में आने से पहले गाना गाया करती थीं। इसके अलावा मॉडलिंग भी उनका पेशा रहा है। वह एक सेलिब्रिटी रहीं हैं, हालांकि अब वह सिर्फ और सिर्फ राजनीति में ही अपना करियर बना रही हैं। अनमोल गगन ने आम आदमी पार्टी के चुनाव अभियान का गाना भी लिखा था।

35

अनमोल गगन को मिस मोहाली पंजाबन के टाइटल से भी नवाजा जा चुका है। एक समय उनके गाए पंजाबी गीत और युवा के जुबान पर रहते थे।  अनमोल का पहला गाना रॉयल जट्टी 2014 में रिलीज हुआ था और जबरदस्त हिट भी हुआ था।

45

बता दें कि अनमोल का पहला गाना आने के बाद ही वह रातोंरात लोगों की नजरों में स्टार सिंगर बन गईं। हालांकि बाद में वो लंदन चली गईं और वहां लोक नृत्य से जुड़ा पेजेंट जीता। इन सबके अलावा अनमोल ने एक किताब- 'हाउ टू बिकम अ रियल मैन' भी लिखी है। 

55

मंत्री अनमोल गगन मान मूल रूप से मानसा की रहने वाली हैं, यहीं 1990 में उनका जन्म हुआ है। उन्होंने अपनी पढ़ाई-लिखाई चंडीगढ़ से पूरी की है। अनमोल ने 2007 में संगीत और साइकोलॉजी से 12वीं पास करने के बाद उन्होंने मॉडलिंग को करियर के तौर पर चुना था।