Asianet News HindiAsianet News Hindi

फेसबुक पर दोस्ती और मोबाइल पर मीठी मीठी बातें, NSG कमांडो भी नहीं समझ पाया लंदन की महिला की चाल

धोखाधड़ी एक मामला हरियाणा में सामने आया है। जहां एक महिला ने पहले फेसबुक पर एक कमांडो से दोस्ती की। फिर इसके बाद उसने अपने असली मकसद को अंजाम दे दिया और पांच लाख रुपए का चूना लगा दिया।

fraud case of five lakh rs with nsg commando by facebook female friend KPR
Author
Gurugram, First Published Dec 18, 2019, 7:33 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

गुरुग्राम (हरिायाणा). फेसबुक के जरिए धोखाधड़ी करने के रोज नए-नए मामले आ रहे हैं। ऐसा ही एक मामला हरियाणा में सामने आया है। जहां एक महिला ने पहले फेसबुक पर एक कमांडो से दोस्ती की। फिर इसके बाद उसने अपने असली मकसद को अंजाम दे दिया और पांच लाख रुपए का चूना लगा दिया।

दो महीने पहले हुई थी दोनों में दोस्ती
दरअसल, ये मामला गुरुग्राम पुलिस के पास बुधवार के दिन सामने आया। जहां यह धोखाधड़ी  दिल्ली-जयपुर हाईवे स्थित मानेसर गांव में एनएफसी कैंपस में तैनात NSG कमांडो के साथ हुई। बता दें कि पिछले दो महीने पहले कमांडो की ज्योति नाम की फेसबुक पर दोस्ती हुई थी। इस दौरान दोनों में ऑनलाइन चैटिंग होने लगी। फिर वह अपने-अपने नंबर एक-दूसरे को देकर फोन पर बातें और व्हाट्सएप मैसेज करने लगे।

लेडी की बातों में फंस गया कमांडो
जहां महिला ने अपने आपको बताया था कि वह लंदन में रहती है और उसका पति दिल्ली में रहता है। फिर कुछ दिनों बाद उसने कमांडो को फोन करके कहा कि वह भारत आई है और वो एक कार खरीदना चाहती है। जब वो लंदन चली जाएगी तो गाड़ी को आधी कीमत में तुमको देकर चली जाऊंगी।

शातिर तरीके से खाते में जमा करवाए 5 लाख रुपए
इसके बाद शातिर महिला ने  28 नवंबर को युवक एक अन्य महिला से फोन करवा कर कहा कि वह दिल्ली एयरपोर्ट अथॉरिटी से बोल रही है। आपकी दोस्त के पास 2 लाख पाउंड का डिमांड ड्राफ्ट है, अगर इनको छुड़वाना है तो 1 लाख 85 हजार रुपए खाते में डाल दीजिए। फिर इनकम टैक्स का बोलकर 3 लाख 50 हजार रुपए और खाते में जमा करवा लिए। 

मामले की जांच में जुटी पुलिस
गुरुग्राम पुलिस ने ज्योति नाम की महिला के खिलाफ कमांडो की शिकायत पर मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस ने बताया कि महिला का नंबर बंद है। फिलहाल जांच एजेंसी और पुलिस उसकी पड़ताल कह रही हैं। वह कहां की रहने वाली है यह अभी साफ नहीं है।
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios