Asianet News Hindi

29 साल की इस स्टार डांसर ने ज्वाइन की बीजेपी, लोगों के बीच देसी क्वीन के नाम से हैं फेमस

हरियाणा की मशहूर डांसर सपना चौधरी ने बीजेपी ज्वाइन कर ली है। मध्यप्रदेश के पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान, केंद्रीय मंत्री हर्षवर्धन, समेत कई दिग्गज नेताओं की मौजूदगी में सपना ने पार्टी की सदस्यता ली है।

sapna choudhary joins bjp
Author
Rohtak, First Published Jul 7, 2019, 1:31 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

रोहतक. हरियाणा की मशहूर डांसर सपना चौधरी ने बीजेपी ज्वाइन कर ली है। उन्होंने मध्यप्रदेश के पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान, केंद्रीय मंत्री हर्षवर्धन, समेत कई दिग्गज नेताओं की मौजूदगी में पार्टी की सदस्यता ली है। इससे पहले सपना चौधरी लोकसभा चुनाव के दौरान मनोज तिवारी का प्रचार करते नजर आई थीं। 

लोकसभा चुनाव के दौरान लगी थी अटकलें
लोकसभा चुनाव के दौरान भी सपना चौधरी के राजनीति में आने की अटकलें लगाई गई थीं। तब कांग्रेस ने उनका पार्टी में शामिल होने के दावा किया था। उनके हेमा मालिनी के खिलाफ चुनाव लड़ने की खबर सामने आई थीं। कांग्रेस ने इससे जुड़ी कुछ फोटो भी जारी की थीं। लेकिन खुद सपना ने इन खबरों का खंडन कर दिया था। लेकिन अब उन्होंने बीजेपी के दिग्गज नेताओं की मौजूदगी में पार्टी ज्वाइन कर ली है। 


कौन हैं सपना चौधरी

सपना चौधरी हरियाणा की रहने वाली है। वे पेशे से एक डांसर है। उनके वीडियों यूट्यूब पर करोड़ो लोग देख चुके हैं। उनके डांस देखने के लिए हजारों की तदाद में भीड़ जुटती है। सपना के गानों की धूम इतनी है कि उन्हें हरियाणा के आलावा कई राज्यों में देखा जाता है। लोग उन्हें देसी क्वीन के नाम से पुकारते हैं। सपना का जन्म, 25 सितंबर 1990 को हरियाणा के रोहतक में हुआ था। पिता प्राइवेट कंपनी में काम करते थे। कम उम्र में पिता के निधन के बाद पूरे घर की जिम्मेदारी सपना पर आ गई। 

सपना ने एक आर्केस्ट्रा के साथ करियर की शुरुआत की, बतौर डांसर काम कर उन्होंने परिवार का गुजारा किया। यूट्यूब पर सपना के वीडियो आते ही उनका करियर बढ़ गया। अब तक उनके वीडियो 100 मिलियन से ज्यादा लोग देख चुके हैं। सपना का एक वीडियो तेरी आख्या का यो काजल गाने पर अबतक 340 मिलियन व्यू हैं। सपना बॉलीवुड में भी काम कर चुकी है। जिसमें वीरे की वेडिंग और नानू की जानू शामिल है। 

बिग बॉस से मिला बड़ा फेम
सपना जब इंटरनेट पर बड़ा नाम हो गई थीं, तब उनको बिग बॉस से बुलावा आया। सपना ने बिग बॉस सीजन 11 में नजर आईं और उसके बाद उनको दुनियाभर के लोग जानने लगे।  हालांकि वो बिग बॉस में कॉमनर के रूप में गई थीं, न कि किसी सेलेब्रिटी के रूप में। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios