Asianet News HindiAsianet News Hindi

एक्ट्रेस ने सुनाई दर्दभरी आपबीती, प्रोड्यूसर ने 30 साल पहले बेडरूम जबरन घुसकर किया था रेप

हॉलीवुड एक्ट्रेस एनाबेल स्कीयरा ने गुरुवार को कोर्ट में रोते हुए अपनी आपबीती सुनाई कि 30 साल पहले फिल्म प्रोड्यूसर हार्वे वेंस्टीन ने उनका रेप किया था, जिसकी वजह से वो काफी समय तक परेशान रहीं और उन्हें महसूस हुआ कि जैसे उन्हें दौरा पड़ा हो।

annabella sciorra trial statement Actress Herressed by producer harvey weinstein 30 years Ago KPY
Author
Mumbai, First Published Jan 25, 2020, 10:08 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

मुंबई. हॉलीवुड एक्ट्रेस एनाबेल स्कीयरा ने गुरुवार को कोर्ट में रोते हुए अपनी आपबीती सुनाई कि 30 साल पहले फिल्म प्रोड्यूसर हार्वे वेंस्टीन ने उनका रेप किया था, जिसकी वजह से वो काफी समय तक परेशान रहीं और उन्हें महसूस हुआ कि जैसे उन्हें दौरा पड़ा हो। इस हादसे के बाद एक्ट्रेस ने खुद को काफी नुकसान पहुंचाया था। वो पूरी तरह से टूट गई थीं।
दरसअल, एनाबेल ने वेंस्टीन के ट्रायल के दौरान अपनी गवाही दी और उन्होंने खुलासा किया कि कैसे 1990s में हार्वे उनके न्यूयॉर्क वाले अपार्टमेंट में देर रात जबरन घुस आए थे और उनके साथ जबरदस्ती करने लगे थे। उस समय एनाबेल नाईट गाउन में थीं।

इतनी दर्दनाक है एनाबेल की कहानी

59 वर्षीय एनाबेल ने कहा कि वो उनके लिए इतना बेहूदा था कि एक्ट्रेस का शरीर बुरी तरह से कांपने लगा था। वो कहती हैं कि उन्हें पता ही नहीं चल पा रहा था कि उनके साथ क्या हो रहा है। एनाबेल ने कोर्ट में हाथ जोड़कर न्याय की भीख मांगी और इस पूरे भायनक किस्से को बताया। प्रोसिक्यूटर जोआन इलुजी ऑर्बोन के सवाल पूछने पर एनाबेल ने कहा, 'उसने मुझपर चढ़कर मेरा रेप किया।' एक्ट्रेस ने कोर्ट में ये भी बताया कि हार्वे ने रेप के बाद उनके साथ ओरल सेक्स भी किया। 

बता दें, एनाबेल #MeToo मूवमेंट में हार्वे वेंस्टीन पर इल्जाम लगाने वाली पहली महिला थीं। 

सदमें में चली गई थी एक्ट्रेस

एनाबेल ने बताया था कि ये कथित अटैक उनके साथ 1993-94 की सर्दियों में मैनहैटन के ग्रामेर्सी पार्क इलाके में हुआ था। हार्वे ने उन्हें एक बिजनेस डिनर करने के बाद रेस्टोरेंट से घर छोड़ा था। एनाबेल ने ये भी बताया कि इस यौन शोषण के बाद वो सदमे में चली गई थीं और उन्होंने भारी मात्रा में शराब पीनी शुरू कर दी थी। इतना ही नहीं बाद में उन्होंने अपने आपको भी नुकसान पहुंचाना शुरू कर दिया था। एनाबेल ने बताया कि अक्टूबर 2017 तक उन्होंने पब्लिक में इन इल्जामों के बारे में बात नहीं की थी क्योंकि उन्हें अपनी जान का डर था। न्यूयॉर्क मैगजीन के उनकी खबर छापने के बाद एनाबेल सामने आई थीं। उन्होंने वेंस्टीन के ट्रायल में कहा कि इस मामले की शिकायत पुलिस में इसलिए नहीं की क्योंकि उनके साथ ये सब किसी ऐसे इंसान ने किया था जिसे वो जानती थीं।

इस हालत में एक्ट्रेस के घर पहुंचा था प्रोड्यूसर

एनाबेल ने कहा था कि उन्हें रेप क्या होता है इसके बारे में नहीं पता था वो तो सिर्फ ये जानती थीं कि रेप ऐसी चीज है जो किसी अंधेरी गली में कोई अनजान इंसान करता था ना कि कोई ऐसा जिसे आप जानते हों। उन्होंने ये खुलासा भी किया कि जब हार्वे से इस बारे में उन्होंने बात की तो वे गुस्सा हो गए और उन्हें धमकाने लगे। एनाबेल ने उस मनहूस रात के बारे में खुलासा किया कि उन्होंने हार्वे से पीछा छुड़ाने की कोशिश की थी, लेकिन वे उनके पीछे-पीछे 1997 में कान्स फिल्म फेस्टिवल के होटल रूम तक पहुंच गए थे। जब उन्होंने दरवाजा खोला तो प्रोड्यूसर अपने एक हाथ में बेबी आयल और दूसरे में वीडियोटेप लिए सिर्फ अंडरवियर पहने खड़े था। 

क्रॉस एग्जामिनेशन के समय लीड डिफेंस अटर्नी डोना रोटूनो ने एनाबेल के अटैक की टाइमलाइन अलग-अलग बताने पर सवाल किए। इसके अलावा उन्होंने ये भी पूछा कि एनाबेल ने अटैक के बाद अपने दोस्तों या फिर बिल्डिंग के डोरमैन को क्यों नहीं बताया? इसपर एनाबेल ने जवाब दिया कि उस समय उन्हें नहीं समझ आया कि जो उनके साथ हुआ वो रेप था। रिपोर्ट्स की मानें तो 80 से ज्यादा महिलाओं ने हार्वे वेंस्टीन पर यौन शोषण के आरोप लगाए हैं। इसमें एक्ट्रेस एंजेलिना जोली का नाम भी शामिल है।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios