Asianet News HindiAsianet News Hindi

86 साल की उम्र में 'गॉडफादर 2' के एक्टर का हुआ निधन, ये है वजह

हॉलीवुड की ब्लॉकबस्टर गैंगस्टर फिल्म 'गॉडफादर 2' में नजर आने वाले एक्टर डैनी एलो का निधन हो गया है। वे 86 साल के थे।

Hollywood Actor Danny Aiello Passes Away in Age of 86 KPY
Author
Mumbai, First Published Dec 15, 2019, 8:30 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

मुंबई. हॉलीवुड की ब्लॉकबस्टर गैंगस्टर फिल्म 'गॉडफादर 2' में नजर आने वाले एक्टर डैनी एलो का निधन हो गया है। वे 86 साल के थे। पिछले कुछ समय से डैनी बिमार चल रहे थे। डैनी के परिवार ने ये दुखभरी खबर प्रशंसकों से शेयर किया है। डैनी अपने करियर में कई सारे सपोर्टिंग रोल प्ले किए। सिर्फ फिल्मों में ही नहीं बल्कि वो पॉपुलर टीवी शोज का हिस्सा भी रहे। 

डैनी के परिवार ने प्राइवेसी की मांग की

मीडिया से बातचीत के दौरान डैनी के परिवार वालों ने कहा, 'डैनी एक बहुत अच्छे पिता, पति, दादा, एक्टर और म्यूजिशियन थे। हमें उनके जाने का बहुत दुख है।' इसके साथ ही उनके परिवार वालों ने प्राइवेसी की मांग की है और सर्विस अरेंजमेंट की घोषणा जल्द ही परिवार द्वारा की जाएगी। डैनी के निधन के बाद हॉलीवुड फिल्म जगत की तमाम हस्तियां उन्हें ट्रिब्यूट दे रही हैं। फिल्ममेकर केविन स्मिथ ने 'डू द राइट थिंग' में सराहनीय काम के लिए एक्टर की तारीफ की। वहीं अगर बात की जाए 'गॉडफादर 2' की तो उन्होंने फिल्म में एक छोटा सा मगर यादगार किरदार प्ले किया था। वे टॉनी रोसाटो के रोल में थे। रोल तो छोटा सा था मगर उनका डायलॉग 'माइकल कोरलिओनी से हैलो' काफी पॉपुलर हुआ था।

इस फिल्म से मिली थी एक्टर को पहचान 

डैनी को सबसे पहले पहचान फिल्म 'बैंग द ड्रम स्लोली' जैसी फिल्मों से मिली थी। इस फिल्म में उनके साथ हॉलीवुड के जाने माने एक्टर रॉबर्ट डि नीरो भी थे। इसके अलावा Fort Apache the Bronx, 'वन्स अपॉन अ टाइम इन अमेरिका', 'द पर्पल रोज ऑफ काइरो' और 'हडसन हॉक' जैसी फिल्मों में भी काम किया।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios