Asianet News Hindi

9 साल पहले इस फिल्म में दिखाया गया था कोरोना जैसे वायरस के फैलने की कहानी

चीन में इन दिनों कोरोना वायरस का कहर जारी है। लोग इस वायरस से बचने के लिए अपने घरों से बाहर नहीं निकल रहे हैं। वहां के लोग केवल जरूरत की चीजें लेने के लिए ही घर से बाहर निकल रहे हैं। चीन में कोरोना वायरस से होने वाली मौत का आंकड़ा बढ़कर अब 1,110 पर पहुंच गया है।

hollywood movie contagion going viral After coronavirus KPY
Author
Mumbai, First Published Feb 12, 2020, 5:00 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

मुंबई. चीन में इन दिनों कोरोना वायरस का कहर जारी है। लोग इस वायरस से बचने के लिए अपने घरों से बाहर नहीं निकल रहे हैं। वहां के लोग केवल जरूरत की चीजें लेने के लिए ही घर से बाहर निकल रहे हैं। चीन में कोरोना वायरस से होने वाली मौत का आंकड़ा बढ़कर अब 1,110 पर पहुंच गया है। चीन में अब तक 42,708 मामले सामने आ चुके हैं। वहीं विदेशों में 390 मामलों की पुष्टि हो चुकी है।

वायरल हो रही ये फिल्म 

ऐसे में सोशल मीडिया पर एक फिल्म वायरल हो रही है। इसके पीछे की वजह है इस मूवी का विषय। दरअसल, इस फिल्म में एक खतरनाक वायरल फैलने की कहानी को दिखाया गया है। 2011 में आई स्टीवन सोडरबर्ग की फिल्म 'कंटेजियन' सोशल मीडिया पर ट्रेंड हो रही है। इस फिल्म में ग्वेनिथ पल्ट्रो, मारिऑन कोटिलार्ड, ब्रेयान क्रेन्सटन, मैट डेमन, लॉरेन्स फिशबर्न, जूड लॉ, केट विंसलेट और जेनिफर ने लीड रोल प्ले किया था। 

ये फिल्म सार्स 2003 में 2009 में फैले स्वाइन फ्लू के वायरस के फैलने पर आधारित थी। सोशल मीडिया पर लोग इस फिल्म को लेकर ट्वीट कर रहे हैं साथ ही बता रहे हैं कि कैसे कोरोना वायरस और इस फिल्म के विषय में समानता है। बता दें, 42 हजार से अधिक लोग संक्रमण का शिकार हैं। अब तक दुनिया के 25 देशों में इसके मरीज मिल चुके हैं। अभी तक इस वायरस पर काबू पाने के लिए किसी भी तरह के इलाज की खोज नहीं हो पाई है। ऑस्ट्रेलिया, ब्रिटेन, चीन, फ्रांस और जर्मनी में विशेषज्ञों के कई दल इस वायरस इलाज खोजना में लगे हुए हैं। 

 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios