Asianet News HindiAsianet News Hindi

कोरोना की वजह से एक और मौत, महज सात दिनों में ही 70 साल का ये कॉमेडियन हार गया जंग

कोरोना वायरस का प्रकोप दिन प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है। ऐसे में इसे रोकने के लिए सरकार लोगों से लॉकडाउन का पालन करने के लिए सख्ती से अपील कर रही है। ऐसे में एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री से एक दुखद खबर आ रही है कि जापान के कॉमेडियन केन शिमूरा की रविवार को निधन हो गया।

japanese comedian ken shimura Passes Away due to Corona virus KPY
Author
Mumbai, First Published Mar 30, 2020, 11:09 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

मुंबई. कोरोना वायरस का प्रकोप दिन प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है। ऐसे में इसे रोकने के लिए सरकार लोगों से लॉकडाउन का पालन करने के लिए सख्ती से अपील कर रही है। ऐसे में एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री से एक दुखद खबर आ रही है कि जापान के कॉमेडियन केन शिमूरा की रविवार को निधन हो गया। 70 साल की उम्र में वो कोरोना वायरस से पीड़ित थे। उनकी एजेंसी ने सोमवार को इस बात की पुष्टि की है।  

जापान की न्यूज एजेंसी के मुताबिक, शिमूरा देश के सबसे बेस्ट कॉमेडियन्स में से एक थे। उनके करियर की शुरुआत 70 के दशक में हुई थी।

7 दिन पहले ही हुआ था टेस्ट 

शिमूरा को 20 मार्च को बुखार और निमोनिया के चलते अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। 23 मार्च को उनका कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आया था। वे पहले जापानी सेलेब्रिटी थे, जिन्हें कोरोना से संक्रमित पाया गया था। साथ ही वे पहले जापानी सेलेब्रिटी हैं जिनकी जान इस वायरस ने ले ली है।

शिमूरा का असली नामयासुनोरी शिमूरा था। उन्होंने 70 से 80 के दशक में जापान के घर-घर में नाम कमाया। उन्होंने कई पॉपुलर टीवी शोज जैसे Hachijidayo Zeninshugo, Tensai! Shimura Dobutsuen संग अन्य में काम किया था।

 

7 लाख से ज्यादा आ चुके हैं केस 

कोरोना वायरस की बात करें तो अभी तक दुनियाभर में इसके 7 लाख से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं तो वहीं 30,000 से ज्यादा लोगों ने अपनी जानें गवां दी है। भारत में अभी तक इस वायरस से 1000 से ज्यादा लोग संक्रमित हो चुके हैं और 25 से ज्यादा की जान चली गई है। बॉलीवुड सिंगर कनिका कपूर भी कोरोना वायरस से पीड़ित हैं और लखनऊ में उनका इलाज चल रहा है। उन्होंने इंस्टा पर पोस्ट कर अपना हाल बताया है। साथ ही उन्होंने कहा है कि वे अपने परिवार को मिस कर रही हैं।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios