Asianet News HindiAsianet News Hindi

India@75: कर्नाटक में आजादी का अमृत महोत्सव यात्रा, एशियानेट न्यूज बना सहभागी, राज्यपाल ने किया फ्लैग ऑफ

आजादी के 75 साल का जश्न (Azadi ka amrut mahotsav) भारत सरकार आजादी का अमृत महोत्सव के नाम से मना रही है। इसी क्रम में एशियानेट न्यूज (Asianet News) ने भी अमृत महोत्सव यात्रा शुरू की है। कर्नाटक के राज्यपाल थावरचंद गहलोत (Governor) ने हरी झंडी दिखाकर यात्रा को रवाना किया।

India at 75 Karnataka Governor Thawar Chand Gehlot Launches Amrit Mahotsav Yatra Organized By Asianet Suvarnanews NCC from Bengaluru mda
Author
New Delhi, First Published Jul 20, 2022, 7:06 PM IST

बेंगलुरू. भारत की आजादी के 75 साल बीतने पर देश भर में जश्न मनाया जा रहा  है। 75वें वर्ष के अमृत महोत्सव (Azadi ka amrut mahotsav) समारोह के मद्देनजर एशियानेट ग्रुप (Asianet News) ने भी अमृत महोत्सव यात्रा शुरू की है। कर्नाटक के राज्यपाल थावरचंद गहलोत ने राजभवन में इस यात्रा की शुरुआत की। इस मौके पर कन्नड़ प्रभा के संपादक रवि हेगड़े, एशियानेट न्यूज के कार्यकारी अध्यक्ष राजेश कालरा मौजूद रहे। केरल से शुरू हुआ यह अमृत महोत्सव देश के विभिन्न राज्यों की यात्रा पूरी करेगा। इस अवसर पर एशियानेट ग्रुप द्वारा राज्यपाल का अभिनंदन भी किया गया।

राज्यपाल ने किया संबोधन
कर्नाटक के राज्यपाल थावरचंद गहलोत ने सभा को संबोधित किया और सार्थक पहल करने के लिए एशियानेट न्यूजव नेटवर्क की तारीफ भी की। यह यात्रा वास्तव में मजबूत संदेश देने में कामयाब होगी। राज्यपाल ने कहा कि हमें पता होना चाहिए कि आजादी के बाद क्या हुआ है। भविष्य में हमारे देश के लिए क्या करने की जरूरत है। हमारे देश ने हमें सब कुछ दिया है, अब देश का यह एहसान वापस करने का समय है। यह यात्रा लोगों को यह बताएगी कि किसी को देश के लिए क्या योगदान देने की जरूरत है। इस मौके पर राज्यपाल थावरचंद गहलोत, गोवा और कर्नाटक एनसीसी विंग कमांडर, एयर कमोडोर बीएस कंवर, एशियानेट न्यूज नेटवर्क के अध्यक्ष राजेश कालरा और कन्नड़ प्रभा और सुवर्णा न्यूज के मुख्य संरक्षक रवि हेगड़े, सुवर्णा न्यूज के कार्यकारी संपादक अजित हनुमक्कनवर उपस्थित रहे। 

राजेश कालरा ने क्या कहा
कर्नाटक में यात्रा की शुरूआत के मौके पर राज्यपाल थावरचंद गहलोत ने राजभवन में एशियानेट सुवर्णन्यूज, कन्नड़प्रभा, एनसीसी टीम द्वारा आयोजित अमृत महोत्सव यात्रा कार्यक्रम का उद्घाटन किया। इस अवसर पर राजेश कालरा, रवि हेगड़े आदि गणमान्य व्यक्ति उपस्थित रहे। एशियानेट न्यूज के कार्यकारी प्रेसीडेंट राजेश कालरा ने कहा कि यह उनके लिए गर्व का क्षण है क्योंकि कर्नाटक में अमृत महोत्सव यात्रा हो रही है। कर्नाटक बहुत ही सुंदर राज्य है। हमने दुनिया के सात अजूबे देखे हैं लेकिन हम (एशियाई) कर्नाटक के सात अजूबे ढूंढ रहे हैं। कई लोगों के लिए कर्नाटक में हर जगह दुनिया के सात अजूबों की तरह खूबसूरती मौजूद है। एशियानेट न्यूज नेटवर्क के कार्यकारी अध्यक्ष राजेश कालरा ने यात्रा में भाग लेने वाले एनसीसी कैडेट्स को बधाई दी।

राज्यपाल ने दिखाई हरी झंडी
कर्नाटक के राज्यपाल थावरचंद गहलोत ने राजभवन में एशियानेट न्यूज नेटवर्क की अमृत महोत्सव के उत्सव पहल को हरी झंडी दिखाई। 75वें भारतीय स्वतंत्रता  दिवस को मनाने के लिए नेटवर्क द्वारा यह पहल की गई है। India@75 अभियान की शुरुआत पड़ोसी राज्य केरल से हुई है। यात्रा आने वाले दिनों में देश भर में भ्रमण करेगी और 15 अगस्त को राष्ट्रीय राजधानी नई दिल्ली में समाप्त होगी। एनसीसी कैडेट्स अमृत महोत्सव यात्रा का हिस्सा होंगे। सभी कैडेट बेंगलुरु के प्रमुख स्थानों का दौरा करेंगे। ध्वजारोहण समारोह के बाद कैडेटों ने राष्ट्रीय सैनिक स्मारक का भी दौरा किया।

यहां देखें वीडियो

यह भी पढ़ें

India@75: कौन थे प्रखर राष्ट्रवादी राजगुरू, भगत सिंह के साथ मिलकर सांडर्स को उतारा था मौत के घाट

 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios