Asianet News Hindi

आईपीएल में चीयर लीडर्स बढ़ाएंगी मैच का रोमांच, लेकिन यह सब लाइव नहीं होगा

कोरोना महामारी के चलते आईपीएल के सभी मैच बायो-सिक्योर वातावरण में खेले जाएंगे। ऐसे में खिलाड़ियों को चीयर करने के लिए फ्रेंचाइजियों ने खास इंतेजाम किया है। इस बार स्टेडियम में स्क्रीन लगाई जाएंगी, जिस पर फैंस के रिएक्शन और चीयरलीडर्स के रिकॉर्डेड वीडियो दिखाए जाएंगे। टीवी पर आईपीएल देख रहे दर्शकों को हर चौके और छक्के पर चीयरलीडर्स नाचती दिखेंगी और लोगों का शोर भी सुनाई देगा।

ipl update - ipl franchises show cheerleaders dance and fans video on screen dva
Author
Dubai - United Arab Emirates, First Published Sep 12, 2020, 4:43 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

स्पोर्ट्स डेस्क : कोरोना वायरस (corona virus) के कहर के बीच आईपीएल (IPL) का 13वां सीजन 19 सितंबर से यूएई में खेला जाएगा। खिलाड़ियों की सेफ्टी को देखते हुए इस बार के मैच बायो-सिक्योर माहौल (bio secure bubble) में ही खेले जाएंगे। आईपीएल के इतिहास में ऐसा पहली बार होगा कि स्टेडियम में ना ही दर्शक होंगे ना ही चीयर लीडर्स। ऐसे में खिलाड़ियों को चीयर करने के लिए फ्रेंचाइजियों ने खास इंतेजाम किया है। इस बार स्टेडियम में स्क्रीन लगाई जाएंगी, जिस पर फैंस के रिएक्शन और चीयरलीडर्स के रिकॉर्डेड वीडियो दिखाए जाएंगे। 

टीवी पर दिखेंगी चीयर लीडर्स 
19 सितंबर से 10 नवंबर तक आईपीएल का पूरा सीजन इस बार यूएई (UAE) में होगा। ऐसे में टीवी के जरिए ही फैंस सीजन को देख पाएंगे। दर्शकों के एंटरटेमेंट के लिए फ्रेंचाइजी खाली स्टेडियम में स्क्रीन लगाएंगी, जिस पर फैंस के रिएक्शन और चीयरलीडर्स (cheerleader) के रिकॉर्डेड वीडियो दिखाए जाएंगे। इसका मतलब टीवी पर आईपीएल देख रहे दर्शकों को हर चौके और छक्के पर चीयरलीडर्स नाचती दिखेंगी और लोगों का शोर भी सुनाई देगा। 

इससे खिलाड़ियों का कॉन्फिडेंस बढ़ेगा
वहीं, टीम इंडिया और सनराइजर्स हैदराबाद के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) ने भी इस पर अपना रिएक्शन दिया। उन्होंने कहा कि इससे खिलाड़ियों का कॉन्फिडेंस बढ़ेगा। वहीं, किंग्स इलेवन पंजाब के फास्ट बॉलर मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) ने इसे जरुरी बताया। उन्होंने कहा कि फिलहाल सभी की सुरक्षा और सेहत सबसे ज्यादा जरूरी है। यदि इस साल हम सुरक्षित रहे तो अगली बार सभी के साथ मैदान में वापसी कर सकते हैं।

बायो-सिक्योर माहौल में होंगे मैच
बता दें कि इस बार कोरोना महामारी के चलते आईपीएल के सभी मैच बायो-सिक्योर वातावरण में खेले जाएंगे। मैच देखने के लिए स्टेडियम में कोई दर्शक मौजूद नहीं रहेगा। ऐसे में खिलाड़ियों को मोटिवेट (motivate) करने के लिए ये फैसला लिया गया है। फ्रेंचाइजी के एक अधिकारी ने बताया कि आईपीएल की टीमों ने चीयरलीडर्स के वीडियो पहले से ही रिकॉर्डे करने का फैसला किया। इन वीडियो को चौके, छक्के या विकेट गिरने पर दिखाया जाएगा। साथ ही दर्शकों का रिएक्शन और कमेंट्स भी पहले से रिकार्ड कर लिए जाएंगे, जिससे प्लेयर्स को ये महसूस होगा कि फैंस उन्हें सपोर्ट कर रहे हैं।
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios