Asianet News Hindi

KKR vs CSK : सीजन में चेन्नई की तीसरी हार, कोलकाता ने CSK को 10 रनों से हराया

दुबई में खेले गए आईपीएल मुकाबले में केकेआर ने चेन्नई को 10 रन से हरा दिया है। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) ने सलामी बल्लेबाज राहुल त्रिपाठी के शानदार अर्धशतक की मदद से 20 ओवर में 167 रन बनाए। जवाब में चेन्नई की टीम 153 रन ही बना सकी।

IPL 2020 KKR vs CSK Kolkata Knight Riders opt to bat KPP
Author
Abu Dhabi - United Arab Emirates, First Published Oct 7, 2020, 7:28 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

अबु धाबी. दुबई में खेले गए आईपीएल मुकाबले में केकेआर ने चेन्नई को 10 रन से हरा दिया है। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) ने सलामी बल्लेबाज राहुल त्रिपाठी के शानदार अर्धशतक की मदद से 20 ओवर में 167 रन बनाए। जवाब में चेन्नई की टीम 153 रन ही बना सकी।  इस सीजन में चेन्नई के लिए यह चौथी हार है। इसी के साथ प्वाइंट टेबल में चेन्नई सुपर किंग्स 5वें नंबर पर पहुंच गई है। वहीं, केकेआर की टीम जीत के साथ ही तीसरे नंबर पर पहुंच गई है। 

केकेआर की तरफ से सुनील नरेन, शिवम मावी, आंद्रे रसेल, कमलेश नागरकोटी और वरुण चक्रवर्ती ने 1-1 विकेट लिए। इससे पहले पहले बल्लेबाजी के लिए आई कोलकाता की टीम को चेन्नई सुपरकिंग्स ने गेंदबाजों के उम्दा प्रदर्शन से 167 रन पर ऑल आउट कर दिया।केकेआर की ओर से राहुल त्रिपाठी ने 51 गेंद में 8 चौके और 3 छक्के की मदद से 81 रन बनाए लेकिन उन्हें दूसरे छोर से अच्छा साथ नहीं मिला। उनके अलावा कोलकाता नाइट राइडर्स का कोई बल्लेबाज 20 रन के आंकड़े को भी नहीं छू पाया।

शुभमन गिल ने 11 रन, नीतीश राणा ने 9, सुनील नरेन ने 17 रन, इयॉन मॉर्गन ने 7 रन, आंद्रे रसेल ने 2 रन, दिनेश कार्तिक 12 रन और पैट कमिंग्स ने 17 रन बनाए। जबकि कमलेश नागरकोटी और शिवम मावी अपना खाता नहीं खोल पाए। 

चेन्नई ने की शानदार गेंदबाजी
चेन्नई के गेंदबाजों ने इस मैच में शानदार गेंदबाजी की। सैम करन ने 4 ओवर में 26 रन देकर 2 विकेट लिए। इसके अलावा शार्दुल ठाकुर ने 2 विकेट, करण शर्मा ने 2 और ड्वेन ब्रावो ने 3 विकेट लिया।  नाइट राइडर्स की टीम अंतिम 10 ओवर में 74 रन ही जोड़ सकी।

शुरू से की ठोस बल्लेबाजी लेकिन नहीं जीत सके मैच 

168 रनों के टारगेट का पीछा करने उतरी चेन्नई की शुरुआत अच्छी रही। फाफ डुप्लेसिस और वॉटसन पहले ओवर से बल्ले के साथ बेहतर लग रहे थे। लेकिन चौथे ओवर में शिवम मावी ने डुप्लेसिस को शिकार बनाया और विकेट के पीछे कार्तिक के हाथों कैच कराया। डुप्लेसिस 10 गेंदों में 17 रन बनाए। हालांकि इसके बाद रायडू और वॉटसन ने मिलकर चेन्नई की पारी को आगे बढ़ाने का काम किया। चेन्नई ने पावर प्ले में 1 विकेट खोकर 54 रन बना लिए थे। यही नहीं, चेन्नई ने 10 ओवर में 1 विकेट के नुकसान पर 90 रन पूरे कर लिए थे। इसके बाद 13वें ओवर में चेन्नई को बड़ा झटका लगा। अंबाति रायडू इस मैच में बड़ा स्कोर बनाने से चूक गए और 30 रन के निजी स्कोर पर आउट हो गए। इसके बाद लगातार चेन्नई के विकेट गिरते रहे और पूरी टीम 157 रनों पर सिमट गई ।

टीमें:
चेन्नई : शेन वॉटसन, फाफ डु प्लेसिस, अंबाती रायुडू, महेंद्र सिंह धोनी, केदार जाधव, रविंद्र जडेजा, ड्वेन ब्रावो, सैम कुरन, शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर, करण शर्मा। 

कोलकाता: शुभमन गिल, सुनील नारायण, नीतीश राणा, आंद्रे रसेल, दिनेश कार्तिक, इयॉन मार्गन, राहुल त्रिपाठी, पैट कमिंग्स, कमलेश नागरकोटी, शिवम मावी, वरुण चक्रवर्ती। 

 

Kolkata के इस बॉलर ने पलक झपकते ही पलट दिया मैच, ये रहे Chennai की हार के कारण 

"

 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios