Asianet News Hindi

KKR vs RR : सीजन में राजस्थान की पहली हार, कोलकाता ने 37 रनों से दी मात; मावी-कमलेश ने झटके 2-2 विकेट

आईपीएल में बुधवार को खेले गए मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स ने राजस्थान रॉयल्स को 37 रन से मात दी। कोलकाता ने पहले खेलते हुए 174 रन बनाए। जवाब में उतरी राजस्थान की टीम सिर्फ 137 रन बना सकी। राजस्थान की ओर से सिर्फ टॉम करन ने 54 रन बनाए। टीम के 8 बल्लेबाज तो दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू पाए। 

IPL 2020: KKR VS RR live match score and news update KPP
Author
Dubai - United Arab Emirates, First Published Sep 30, 2020, 1:19 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

दुबई. आईपीएल में बुधवार को खेले गए मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स ने राजस्थान रॉयल्स को 37 रन से मात दी। कोलकाता ने पहले खेलते हुए 174 रन बनाए। जवाब में उतरी राजस्थान की टीम सिर्फ 137 रन बना सकी। राजस्थान की ओर से सिर्फ टॉम करन ने 54 रन बनाए। टीम के 8 बल्लेबाज तो दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू पाए। 

जवाब में उतरी राजस्थान की शुरुआत अच्छी नहीं रही। कप्तान स्मिथ सिर्फ 3 रन बनाकर आउट हुए। ओपनिंग पर उतरे बटलर भी कुछ खास नहीं कर पाए। उन्होंने 21 रन बनाए। वहीं, पिछले दो मैचों में हीरो रहे संजू सैमसन ने 9 गेंद पर 8 रन बनाए। राजस्थान में मध्यम क्रम में भी कोई बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर पाया। उथप्पा 2 रन, रियान पराग 1 रन, तेवतिया 14 रन बना सके। 

मावी-कमलेश ने झटके दो दो विकेट
कोलकाता की ओर से युवा गेंदबाजों ने शानदार खेल दिखाया। शिवम मावी ने 4 ओवर में 20 रन देकर 2 विकेट झटके। वहीं, कमलेश नागरकोटी और वरुण चक्रवर्ती ने दो दो विकेट लिए। जबकि, कुलदीप यादव, सुनील नरेन और पैट कमिंग्स ने 1-1 विकेट अपने नाम किया।

केकेआर की ओर से गिल-रसेल और मॉर्गन ने खेली शानदार पारी
इससे पहले केकेआर की ओर से शुभमन गिल ने 47, सुनील नरेन ने 15, नीतीश राणा ने 22, रसेल ने 24, इयॉन मॉर्गन ने 34 रन बनाए। राजस्थान की ओर से जोफ्रा आर्चर सबसे सफल गेंदबाज रहे। उन्होंने 4 ओवर में 18 रन देकर 2 विकेट लिए।

 केकेआर- शुभमन गिल, सुनील नारायण, नितीश राणा, दिनेश कार्तिक (कप्तान-विकेटकीपर), इयोन मोर्गन, आंद्रे रसेल, पैट कमिंस, कमलेश नागरकोटी, शिवम मावी, कुलदीप यादव, वरुण चक्रवर्ती।

राजस्थान - जोस बटलर, स्टीव स्मिथ(कप्तान), संजू सैमसन (विकेटकीपर), राहुल तेवतिया, रोबिन उथप्पा, रियान पराग, श्रेयस गोपाल, जोफ्रा आर्चर, टॉम करन, जयदेव उनादकट, अंकित राजपूत।
 

Kolkata के कप्तान Dinesh Karthik की ये रणनीति हुई सफल, Rajasthan 37 रन से हारा

"

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios