Asianet News Hindi

IPL 2020 : पंजाब ने दिल्ली को 5 विकेटों से दी मात, हार के बावजूद दिल्ली टॉप पर बरकरार

आईपीएल के 13वें सीजन के 38वें मैच मंगलवार को किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) और दिल्ली कैपिटल्स (DC) के बीच खेला गया। इस दौरान पंजाब ने दिल्ली को 5 विकेटों से हरा कर जीत अपने नाम दर्ज की। दिल्ली को हराने के बाद पंजाब की यह लगातार तीसरी जीत हो गई है और अब वह प्वाइंट टेबल में भी पांचवें स्थान पर आ गई है। हालांकि हार के बावजूद दिल्ली प्वाइंट टेबल में टॉप पर बनी हुई है।

IPL 2020 KXIP vs DC Punjab and Delhi live cricket score KPP
Author
Dubai - United Arab Emirates, First Published Oct 20, 2020, 7:49 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

दुबई. आईपीएल के 13वें सीजन के 38वें मैच मंगलवार को किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) और दिल्ली कैपिटल्स (DC) के बीच खेला गया। इस दौरान पंजाब ने दिल्ली को 5 विकेटों से हरा कर जीत अपने नाम दर्ज की। दिल्ली को हराने के बाद पंजाब की यह लगातार तीसरी जीत हो गई है और अब वह प्वाइंट टेबल में भी पांचवें स्थान पर आ गई है। हालांकि हार के बावजूद दिल्ली प्वाइंट टेबल में टॉप पर बनी हुई है।

दरअसल, दिल्ली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था जिसमें उसने पंजाब को 165 रन का टारगेट दिया था। इसके जवाब में पंजाब ने 19 ओवर में 5 विकेट गंवाकर 167 रन बनाते हुए मैच अपने नाम कर लिया।

के.एल. राहुल और गेल जल्दी आउट हुए

मैच में किंग्स इलेवन पंजाब की शुरुआत खराब रही। टीम ने पावर-प्ले में 3 विकेट गंवा दिए थे। कप्तान लोकेश राहुल 15, क्रिस गेल 29 और मयंक अग्रवाल 5 रन बनाकर आउट हो गए थे। टीम के लिए निकोलस पूरन ने सबसे ज्यादा 53 और ग्लेन मैक्सवेल ने 32 रन की पारी खेली। वहीं निकोलस पूरन लीग में दूसरा अर्धशतक लगाकर आउट हुए। उन्होंने ग्लेन मैक्सवेल के साथ चौथे विकेट लिए 69 रन की पार्टनरशिप साझा की थी।

धवन ने लगातार जड़ा दोहरा शतक

दिल्ली की हार के बावजूद टीम के शिखर धवन आईपीएल में लगातार दोहरा शतक लगाने वाले पहले बल्लेबाज बन गए हैं। दिल्ली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का करने का फैसला किया था जिसमें ओपनर के तौर पर शिखर धवन ने 61 बॉल पर सबसे ज्यादा 106 रन बनाकर नाबाद पारी खेली। इससे पहले शिखर ने चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ 101 रनों की नाबाद पारी खेल शतक लगाया था।

शुरूआत अच्छी नहीं रही थी

दरअसल, मैच के दौरान दिल्ली ने 5 विकेट के नुकसान पर 164 रन बनाए और पंजाब को 165 रनों का लक्ष्य दिया। हालांकि टीम की शुरूआत अच्छी नहीं रही थी। पृथ्वी शॉ 25 रनों पर और कप्तान श्रेयस अय्यर 73 रनों पर पवेलियन लौट गए थे। इसके बाद ओपनर शिखर धवन ने एक छोर संभाले रखा और दोहरा शतक जड़ दिया। 

IPL के एक सीजन में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले बल्लेबाज हैं कोहली

आज के मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स के शिखर धवन एक सीजन में दो या इससे ज्यादा शतक बनाने वाले 5वें खिलाड़ी बने हैं। लेकिन एक सीजन में सबसे ज्यादा शतक बनाने का रिकॉर्ड रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के कप्तान विराट कोहली के नाम है। उन्होंने 2016 में 4 शतक लगाए थे। इसके अलावा क्रिस गेल (2011), हाशिम अमला (2017) और शेन वाटसन (2018) ने एक सीजन में दो-दो शतक लगाए थे।

टीमें इस प्रकार हैं

दिल्ली - पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, रिषभ पंत, शिमरोन हेटमायर, डेनियल सैम्स, मार्कस स्टोइनिस, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, कागिसो रबाडा, तुषार देशपांडे।

पंजाब- केएल राहुल, मयंक अग्रवाल, क्रिस गेल, निकोलस पूरन, ग्लेन मैक्सवेल, दीपक हूडा, जेम्स नीशम, मुरुगन अश्विन, मोहम्मद शमी, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios