अबु धाबी. आईपीएल 2020 (IPL 2020) के दूसरे मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स ने किंग्स इलेवन पंजाब (Kings XI Punjab) को सुपर ओवर में मात दी। दुबई में खेले जा रहे इस मैच में पंजाब ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया। दिल्ली ने पहले खेलते हुए 157 रन बनाए। जवाब में उतरी पंजाब की टीम ने 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 157 रन बनाए। मैच में सुपर ओवर में खेला गया।

पंजाब ने अपने 5 विकेट 55 रन पर गंवा दिए थे। लेकिन मयंक अग्रवाल ओपनिंग से एक छोर पर टिके रहे। उन्होंने 60 गेंद पर 89 रन बनाए। उनके अलावा कृष्णप्पा गौतम ने 20 और केएल राहुल ने 21 रन बनाए।

सुपर ओवर

पंजाब ने पहली की बल्लेबाजी

-
रबाडा की पहली बॉल पर 2 रन
- दूसरी बॉल पर केएल राहुल आउट
- तीसरी बॉल पर पूरन आउट

3 बॉल पर जीती दिल्ली

- पंत और अय्यर बल्लेबाजी करने उतरे, मोहम्मद शमी ने पहली बॉल डॉट फेंकी।
- दूसरी बॉल वाइड
- तीसरी बॉल पर दो रन लिए

आखिरी ओवर में जीत के लिए चाहिए थे 13 रन, बने 12
पंजाब को जीत के लिए आखिरी ओवर में 13 रन चाहिए थे। पंजाब ने चार गेंद पर 12 रन बनाए। लेकिन स्टोइनिस ने आखिरी दो बॉल पर दो विकेट लेकर मैच टाई करा लिया।

मार्कस स्टोइनिस ने बनाए 53 रन
दिल्ली की ओर से सबसे ज्यादा रन मार्कस स्टोइनिस ने बनाए। उन्होंने 21 गेंद पर 53 रन बनाए। पंजाब की ओर से 20वां ओवर सबसे महंगा रहा। जॉर्डन के आखिरी ओवर में दिल्ली ने 30 रन ठोक डाले। 

इससे पहले दिल्ली की शुरुआत अच्छी नहीं रही। दिल्ली ने 13 रन पर 3 विकेट गंवा दिए। दिल्ली की ओर से धवन (0), पृथ्वी शॉ (5) और हेटमायर (7) रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद श्रेयस अय्यर 39, रिषभ पंत ने 31 रन की पारी खेली। आखिरी ओवरों में मार्कस स्टोइनिस की आतिशी बल्लेबाजी के चलते दिल्ली ने 157 रन बनाए। 

दिल्ली और पंजाब ने अब तक 24 मैच खेले
पंजाब और दिल्ली के बीच अब तक 24 मैच खेले गए हैं। इनमें से KXIP को 14 यानी 58% मैच में जीत मिली। वहीं, 10 मैच दिल्ली ने जीते। 

पिछले 5 मैचों में 4 जीती पंजाब
पिछले 5 मैच की बात करें तो पंजाब ने इनमें से 4 में जीत हासिल की। वहीं, दिल्ली को सिर्फ 1 में जीत मिली। दोनों टीमें आखिरी बार जब आमने सामने आई थीं, तो दिल्ली को जीत मिली थी। पंजाब ने पहले खेलते हुए 163 रन बनाए थे। दिल्ली ने यह लक्ष्य 19.4 ओवर में हासिल कर लिया था। मैच में धवन ने 56 और अय्यर ने 58 रन की पारी खेली थी। 

IPL 2020  KXIP Vs Delhi Capitals  DC vs KXIP live score and update KPP
पंजाब-दिल्ली आमने सामने।


दोनों टीमों के लिए किसने सबसे ज्यादा रन बनाए
पंजाब- डेविड मिलर (322 रन)
दिल्ली- वीरेंद्र सहवाग (330 रन) 

सबसे ज्यादा विकेट
पंजाब- संदीप शर्मा (14)
दिल्ली- क्रिस मोरिस (10)

दिल्ली कैपिटल्स टीम
श्रेयस अय्यर (कप्तान), रविचंद्रन अश्विन, शिखर धवन, पृथ्वी शॉ, शिमरोन हेटमायर, कागिसो रबाडा, मार्कस स्टोइनिस, एनरिच नॉर्टजे, ऋषभ पंत, अक्षर पटेल, मोहित शर्मा।

किंग्स इलेवन पंजाब
लोकेश राहुल (कप्तान), मयंक अग्रवाल, शेल्डन कॉटरेल, करुण नायर, सरफराज खान, ग्लेन मैक्सवेल, निकोलस पूरन, कृष्णप्पा गौतम, रवि विश्नोई, मोहम्मद समी, क्रिस जॉर्डन।