Asianet News Hindi

IPL 2020: कोलकाता ने रोमांचक मुकाबले में पंजाब को 2 रनों से दी मात, कृष्णा-नरेन ने पलटा मैच

आईपीएल में शनिवार को कोलकाता नाइट राइडर्स ने रोमांचक मुकाबले में पंजाब सुपरकिंग्स को 2 रन से मात दी। केकेआर ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। हालांकि, केकेआर की शुरुआत अच्छी नहीं रही। टीम ने 14 रन के भीतर अपने दो विकेट गंवा दिए।

ipl 2020 Punjab vs Kolkata KKR opt to bat Live Cricket Score KPP
Author
Abu Dhabi - United Arab Emirates, First Published Oct 10, 2020, 4:56 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

अबु धाबी. आईपीएल में शनिवार को कोलकाता नाइट राइडर्स ने रोमांचक मुकाबले में पंजाब सुपरकिंग्स को 2 रन से मात दी। केकेआर ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। हालांकि, केकेआर की शुरुआत अच्छी नहीं रही। टीम ने 14 रन के भीतर अपने दो विकेट गंवा दिए। इसके बाद शुभमन गिल दूसरे छोर पर खड़े रहे। गिल ने 47 गेंद पर 57 रन बनाए। दिनेश कार्तिक ने भी 29 गेंद पर 58 रन बनाए। मॉर्गन ने 24 रन बनाए। इन पारियों की मदद से पंजाब को 165 रन का लक्ष्य दिया। पंजाब की ओर से शमी, अर्शदीप सिंह और रवि विश्नोई ने 1-1 विकेट लिया।

पंजाब की शुरुआत अच्छी रही। मयंक अग्रवाल और कप्तान केएल राहुल ने पहले विकेट के लिए 115 रन जोड़े। लेकिन आखिरी में प्रसिद्ध कृष्णा और सुनील नरेन ने मैच पलट दिया। टीम सिर्फ 162 रन बना सकी। पंजाब की ओर से केएल राहुल ने 74 रन, मयंक अग्रवाल ने 56 रन, निकोलस पूरन ने 16 रन, सिमरन सिंह ने 4 रन, ग्लेन मैक्सवेल ने 10 रन बनाए। प्रसिद्ध कृष्णा ने 4 ओवर में 29 रन देकर 3 विकेट झटके। वहीं, सुनील नरेन ने 4 ओवर में 28 रन देकर 2 विकेट लिए। 

मॉर्गन ने आईपीएल में 1000 रन पूरे किए
मॉर्गन ने इस मैच में 24 रन बनाए। लेकिन उन्होंने आईपीएल में अपने 1000 रन पूरे कर लिए। मॉर्गन ने मैच की 51 पारियों में 1021 रन बनाए। उनका बेस्ट स्कोर 66 रन है।

शमी ने आईपीएल में 50 विकेट लिए
शमी ने राहुल त्रिपाठी को बोल्ड करने के साथ अपने 50 विकेट पूरे किए। शमी ने 58 मैचों की 56 पारियों में यह उपलब्धि हासिल की। वे इस सीजन में टॉप 5 गेंदबाजों में भी शामिल हैं। 

दोनों टीमें इस प्रकार हैं 

पंजाब : लोकेश राहुल (कप्तान), मयंक अग्रवाल, मनदीप सिंह, निकोलस पूरन, प्रभसिमरन सिंह (विकेटकीपर), ग्लेन मैक्सवेल, मुजीब-उर-रहमान, क्रिस जॉर्डन, रवि बिश्नोई, मोहम्मद शमी और अर्शदीप सिंह।

कोलकाता: शुभमन गिल, राहुल त्रिपाठी, नीतीश राणा, सुनील नरेन, आंद्रे रसेल, इयोन मोर्गन, दिनेश कार्तिक (कप्तान और विकेटकीपर), पैट कमिंस, प्रसिद्ध कृष्णा, कमलेश नागरकोटी और वरुण चक्रवर्ती।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios