Asianet News Hindi

IPL 2020: चेन्नई ने अपनी साख बचाते हुए पंजाब को दी जबरदस्त मात, प्ले ऑफ की दौड़ से पंजाब को बाहर किया

आईपीएल के 13वें सीजन का 53वां मुकाबला रविवार को किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) और चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के बीच अबु धाबी में खेला गया। मुकाबले में चेन्नई ने पंजाब को प्लेऑफ से बाहर करते हुए जीत दर्ज की है। चेन्नई ने पंजाब के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया था जिसके जवाब में पंजाब ने 6 विकेट के नुकसान पर चेन्नई को 154 रनों का लक्ष्य दिया था। 

IPL 2020: Today's fierce competition in Punjab and Chennai, Chennai will come down to save credibility
Author
Abu Dhabi - United Arab Emirates, First Published Nov 1, 2020, 3:18 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

अबु धाबी. आईपीएल के 13वें सीजन का 53वां मुकाबला रविवार को किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) और चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के बीच अबु धाबी में खेला गया। मुकाबले में चेन्नई ने पंजाब को प्लेऑफ से बाहर करते हुए जीत दर्ज की। चेन्नई ने पंजाब के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया था जिसके जवाब में पंजाब ने 6 विकेट के नुकसान पर चेन्नई को 154 रनों का लक्ष्य दिया। इसके बाद चेन्नई ने 18.5 ओवर में एक विकेट के नुकसान पर शानदार पारी खेलकर अपनी साख बचाई। 

दरअसल, इस मुकाबले को पंजाब हर कीमत पर जीतकर प्ले ऑफ की दौड़ में जगह बनाना चाहती थी लेकिन चेन्नई ने उसे ऐसा करने नहीं दिया। आपको बता दें कि यह मुकाबला अबु धाबी के शेख जायेद स्टेडियम में खेला गया।

प्वाइंट्स टेबल के गणित को समझिए...

अगर सनराइजर्स हैदराबाद (13 मैचों में 12 प्वाइंट्स) 2 नवंबर को अपना मुंबई इंडियंस के खिलाफ आखिरी मैच जीत जाती है तो इसके बाद 3 नवंबर को दिल्ली कैपिटल्स (14) और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (14) के बीच मुकाबला जीतने वाली टीम के 16 प्वाइंट्स हो जाएंगे तो ऐसी स्थिति में प्वाइंट्स या नेट रनरेट के आधार पर भी पंजाब की टीम क्वालिफाई नहीं कर पाएगी।

प्लेइंग इलेवन में दोनों टीमें -

किंग्स इलेवन पंजाब: केएल राहुल (कप्तान और विकेटकीपर), मयंक अग्रवाल, क्रिस गेल, निकोलस पूरन, मनदीप सिंह, जेम्स नीशाम, दीपक हुड्डा, क्रिस जॉर्डन, मुरुगन अश्विन, रवि बिश्नोई, मोहम्मद शमी।

चेन्नई सुपर किंग्स: फाफ डु प्लेसिस, ऋतुराज गायकवाड़, अंबति रायडू, एमएस धोनी (कप्तान और विकेटकीपर), एन जगदीसन, रवींद्र जडेजा, सैम कुरेन, शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर, लुंगी एनगिडी, इमरान ताहिर।

शानदार फार्म में क्रिस गेल 

पंजाब के लिए कप्तान राहुल टूर्नामेंट में सर्वाधिक रन बना चुके हैं, जबकि क्रिस गेल शानदार फॉर्म में हैं, जो पिछले मैच में 99 रनों पर आउट होने का गम भुलाकर उतरना चाहेंगे। वहीं, चौथे नंबर पर निकोलस पूरन ने भी अच्छा प्रदर्शन किया है।मयंक अग्रवाल के खेलने को लेकर स्थिति स्पष्ट नहीं है जो चोट के कारण पिछले तीन मैच नहीं खेल सके।

 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios