दुबई. आईपीएल के 13वें सीजन के 43वें मैच में किंग्स इलेवन पंजाब ने सनराइजर्स हैदराबाद को 12 रन से हरा दिया। पंजाब की यह लगातार चौथी जीत है। टीम 10 पॉइंट के साथ प्ले-ऑफ की दौड़ में बनी हुई है। वहीं, इस हार के साथ प्ले-ऑफ के लिए हैदराबाद की राह मुश्किल हो गई है। 

टॉस हारकर पहले बैटिंग करते हुए पंजाब ने 127 रन का टारगेट दिया था। यह दुबई में सीजन का सबसे छोटा लक्ष्य है। इससे पहले 40वें मैच में राजस्थान रॉयल्स ने हैदराबाद को 155 रन का टारगेट दिया था। इसके जवाब में हैदराबाद  114 रन ही बना सकी। इस तरह पंजाब ने 12 रनों से मैच जीत लिया।

ताश के पत्तों की तरह बिखर गई हैदराबाद की टीम
हैदराबाद आसान से लक्ष्य का पीछा करते हुए भी संभल नहीं पाई। हैदराबाद ने आख़िरी 13 बॉल पर 4 विकेट गंवा दिए। 18वें ओवर की 5वीं बॉल विजय शंकर के आउट होने पर हैदराबाद का स्कोर 5 विकेट पर 110 रन था। अगली 12 बॉल पर हैदराबाद की टीम सिर्फ 4 रन ही बना सकी और उसके सभी विकेट गिर गए। टीम पूरे 20 ओवर भी बल्लेबाजी नहीं कर पाई।

पंजाब की शुरुआत अच्छी पर नहीं बना सके बड़ा स्कोर 

इससे पहले टॉस हारकर पहले खेलते हुए पंजाब ने 7 विकेट गंवाकर 126 रन बनाए थे। टीम को ओपनर लोकेश राहुल और मनदीप सिंह ने सधी हुई शुरुआत दी थी, लेकिन कोई बड़ी पार्टनरशिप नहीं होने से टीम बड़े स्कोर तक नहीं पहुंच सकी। मैच में पंजाब की टीम पर संदीप शर्मा, राशिद खान और जेसन होल्डर पूरी तरह हावी रहे। पंजाब के लिए निकोलस पूरन ने नाबाद 32, राहुल ने 27, क्रिस गेल ने 20, मनदीप ने 17 रन की पारी खेली। हैदराबाद के संदीप, राशिद और होल्डर ने 2-2 विकेट लिए।

क्या कहते हैं आंकड़ें?

दोनों टीमों के आईपीएल रिकॉर्ड को देखें तो सनराइजर्स हैदराबाद और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच अब तक कुल 16 मुकाबले (2013-2020) खेले जा चुके हैं। इन मुकाबलों में सनराइजर्स हैदराबाद को 11, तो वहीं पंजाब ने 5 जीत अपने नाम दर्ज की है। आपको बता दें कि इस सीजन में दोनों के बीच हुआ पिछला मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद ने 69 रनों से जीता था।

दोनों टीमें -

किंग्स इलेवन पंजाब: केएल राहुल (कप्तान और विकेटकीपर), क्रिस गेल, निकोलस पूरन, ग्लेन मैक्सवेल, मनदीप सिंह, दीपक हुड्डा, मुरुगन अश्विन, क्रिस जॉर्डन, मोहम्मद शमी, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह।

सनराइजर्स हैदराबाद: डेविड वॉर्नर (कप्तान), जॉनी बेयरस्टो (विकेटकीपर), मनीष पांडे, विजय शंकर, प्रियम गर्ग, अब्दुल समद, जेसन होल्डर, राशिद खान, खलील अहमद, संदीप शर्मा, टी. नटराजन।

 

 

प्ले-ऑफ के लिए Sunrisers Hyderabad की राह मुश्किल, Kings XI Punjab के खिलाफ इन वजहों से हारी

"