नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 13वें सीजन का आठवां मैच कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) और सनराइजर्स हैदराबाद (एसआरएच) के बीच खेला गया। सनराइजर्स हैदराबाद ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया है। आईपीएल के इस सीजन में पहली बार किसी कप्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है। कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) ने सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) को 7 विकेट से हरा दिया। हैदराबाद  ने केकेआर को 143 रन का टारगेट दिया। यह इस सीजन का सबसे छोटा टारगेट था। इससे पहले टूर्नामेंट के दूसरे मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने किंग्स इलेवन पंजाब को 157 रन का टारगेट दिया था।

शुभमन गिल जीत के हीरो
कोलकाता ने 18 ओवर में ही मैच जीत लिया। 3 विकेट गिरने के बाद कोलकाता ने 145 रन बना लिए। शुभम गिल जीत के हीरो रहे। उन्होंने 62 गेंद पर 70 रन बनाए। इयॉन मॉर्गन ने 29 गेदों पर 42 रन बनाए। नीतीश राणा ने 13 गेंद पर 26 रन बनाए। शुभमन गिल और इयोन मोर्गन ने चौथे विकेट के लिए 92 रन की पार्टनरशिप की।

क्यों हारी हैदराबाद?

हैदराबाद की हार का ठीकरा सीधे तौर पर बल्लेबाजों के ऊपर फूटता है। हैदराबाद के 4 विकेट गिरे, जिसमें से 2 प्लेयर ऐसे थे जिन्होंने ज्यादा बॉल में कम रन बनाए। पहला नाम ऋद्धिमान साहा का है, जिन्होंने शुरू से ही बहुत धीमी बल्लेबाजी की। उन्होंने 31 बॉल पर 30 रन बनाए और आउट हो गए। हैदराबाद को हराने में दूसरा योगदान जॉनी बेयरस्टो का है, जिन्होंने 10 बॉल खेलने के बाद सिर्फ 5 रन ही बनाया। कप्तान डेविड वॉर्नर का भी कुछ खास योगदान नहीं रहा। उन्होंने आईपीएल जैसे फास्ट क्रिकेट में 30 बॉल पर 36 रन ही बनाए। 2 चौका और एक छक्का लगाया। हैदराबाद की तरफ से अभिषेक शर्मा और मोहम्मद नबी तो नॉट आउट रहे, लेकिन उन्होंने भी टीम को निराश किया। अभिषेक शर्मा ने 3 बॉल पर 2 रन और मोहम्मद नबी ने 8 बॉल पर सिर्फ 11 रन का स्कोर किया। हैदराबाद की तरफ से मनीष पांडे ने अच्छी बल्लेबाजी की। उन्होंने 38 गेंद पर 51 रन बनाया। आईपीएल में उनकी ये 16वां पचासा था। मनीष पांडे ने दो छक्का और 3 चौक्का लगाया।

हैदराबाद: एक के बाद एक ऐसे गिरे विकेट

आईपीएल के इस सीजन में पहली बार किसी कप्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है। हालांकि हैदराबाद की शुरुआत अच्छी नहीं रही।  3.6 ओवर पर हैदराबाद को पहला झटका लगा। पैट कमिंस के दूसरे ओवर में जॉनी बेयरस्टो को बोल्ड कर दिया। जॉनी बेयरस्टो 5 रन बना सके। दूसरा विकेट 9.1 ओवर में डेविड वार्नर (36) के रूप में गिरा। वरुण चक्रवर्ती ने उनका विकेट लिया। तब स्कोर 59 रन था। तीसरा विकेट 17.4 ओवर पर गिरा। मनीष पांडे 51 रन बनाकर आउट। आंद्रे रसेल ने उनका विकेट लिया। तब स्कोर 121 रन था। चौथा विकेट 19.2 ओवर पर गिरा। साहा 30 पर रन आउट हुए। 
 

19.2 ओवर पर चौथा विकेट। ऋद्धिमान साहा 30 बनाकर रन आउट हुए। उस वक्त हैदराबाद का स्कोर 138 रन था। ऋद्धिमान साहा की बल्लेबाजी को देखकर ट्विटर यूजर्स ने उन्हें ट्रोल किया।

जब ऋद्धिमान साहा 21 बाल पर 15 रन पर खेल रहे थे, तब ट्विटर पर यूजर्स ने उन्हें ट्रोल करना शुरू कर दिया।

 

आंकड़ों की बात करें तो दिनेश कार्तिक की टीम कोलकाता आगे नजर आती है। दोनों के बीच अब तक 17 मैच खेले गए। इनमें से 10 में केकेआर ने जीत हासिल की। वहीं, हैदराबाद को 7 में जीत मिली। पिछले 5 मैच देखें तो हैदराबाद का पलड़ा भारी है। टीम ने 3 मैचों में जीत हासिल की। जबकि दो मैच केकेआर ने जीते।

IPL 2020 SRH vs KKR match live score news and update KPP

 
दोनों टीमें
कोलकाता:
सुनील नरेन, शुभमन गिल, दिनेश कार्तिक (कप्तान और विकेटकीपर), नीतीश राणा, इयोन मोर्गन, आंद्रे रसेल, पैट कमिंस, वरुण चक्रतर्वी, कुलदीप यादव, शिवम मावी और कमलेश नागरकोटी।

हैदराबाद: जॉनी बेयरस्टो (विकेटकीपर), डेविड वॉर्नर (कप्तान), मनीष पांडे, प्रियम गर्ग, मोहम्मद नबी, ऋद्धिमान साहा, अभिषेक शर्मा, राशिद खान, भुवनेश्वर कुमार, खलील अहमद और टी नटराजन।

 

KKR के कप्तान Dinesh Karthik ने लिया था ये Decision, जो बन गया जीत की वजह

"