Asianet News HindiAsianet News Hindi

आज IPL की टॉफी उठाने वाली टीम को मिलेगी कितनी रकम? पिछले साल के मुकाबले इतनी कम हो गई है इनामी राशि

इंडियन प्रीमियर लीग क्रिकेट की दुनिया में होने वाली सबसे महंगी लीग में शामिल है। पैसे पानी की तरह बहाए भी जाते हैं और स्पोंसर्स के जरिये लीग को काफी फायदा भी होता है। हालांकि, 2020 में कोरोना की वजह से पहले इस साल सीरीज कैंसिल होने की कगार पर थी। लेकिन कई बदलावों के साथ इसे दुबई में आयोजित किया गया। इन बदलावों में एक था इसकी इनामी राशि में कटौती। 
 

what will ipl 2020 winner team get along with trophy price money with all details kph
Author
Dubai - United Arab Emirates, First Published Nov 10, 2020, 6:28 PM IST

स्पोर्ट्स डेस्क: आईपीएल 2020 अपने अंतिम चरण में है। आज इस सीरीज का फाइनल खेला जाएगा और मिल जाएगी 2020 की विजेता टीम। इस साल फाइनल में चार बार की चैम्पियन मुंबई इंडियंस की टक्कर दिल्ली कैपिटल्स से होगी। आंकड़ों के हिसाब से मुंबई को विजेता माना जा रहा है लेकिन दिल्ली की किस्मत उसके साथ है। ऐसे में कोई भी उलटफेर हो सकता है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि आईपीएल की विजेता टीम अपने साथ ट्रॉफी के साथ कितनी रकम लेकर जाएगी? इसके साथ ही उपविजेता को कितने पैसे मिलेंगे? 


पिछले साल से आधी है रकम 
कोरोना की वजह से आईपीएल 2020 में कई बदलाव किये गए। भारत की जगह इस सीरीज को दुबई में करवाया गया। खर्च बढ़े तो सबसे पहले इसकी इनामी राशि को आधा किया गया। इस साल ये पूरी सीरीज बायो सिक्योर बबल में खेला गया। सीरीज के एक्सपेंस को इनामी राशि से एडजस्ट किया गया। पिछले साल मुंबई टीम विजेता बनी थी। तब टीम को 20 करोड़ का इनाम मिला था। लेकिन इस साल ये राशि 10 करोड़ कर दी गई है। इसकी जानकारी 2020 के शुरुआत में ही बीसीसीआई ने कर दी थी। 

what will ipl 2020 winner team get along with trophy price money with all details kph

सनराइजर्स-बेंगलुरु जीत चुका है इतने का चेक 
आईपीएल 2020 में 10 करोड़ दिल्ली को मिलेंगे या मुंबई को ये तो चंद घंटे में पता चलेगा। जो भी टीम जीतेगी उसे ट्रॉफी के साथ 10 करोड़ का चेक मिलेगा। वहीं दूसरे स्थान पर रहने वाले को 6 करोड़ 25 लाख रुपए का चेक मिलेगा। वहीं सनराइजर्स हैदराबाद और रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु को भी इनामी राशि मिलेगी। इन दोनों टीमों को साढ़े चार करोड़ रूपये मिलेंगे। 

what will ipl 2020 winner team get along with trophy price money with all details kph

बाकि टीमों की रही ये हालत 
इस साल टॉप 4 में मुंबई इंडियंस, दिल्ली कैपिटल्स, सनराइजर्स हैदराबाद और रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु ने जगह बनाई। वहीं पांचवे स्थान पर कोलकाता की टीम रही। छठे पर कब्ज़ा जमाया किंग्स इलेवन पंजाब ने। इस साल चेन्नई ने सभी को हैरान कर दिया। सीरीज में चेन्नई सातवें स्थान पर रहा। जबकि सबसे आखिरी में रही राजस्थान रॉयल्स। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios