Asianet News Hindi

कोरोना से जंग जीतकर मैदान पर पहुंचा ये खिलाड़ी, एक ही मैच में 2 गोल दागकर मेसी की टीम को दी करारी शिकस्त

चेम्पियंस लीग में क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने मेसी की टीम को 3-0 से शिकस्त दी। युवेंटस की टीम ने रोनाल्डो के 2 गोल के दमपर बार्सिलोना से ये मैच जीत लिया। इसके साथ रोनाल्डो एक पैनल्टी में 2 गोल दागने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं। उनकी टीम भी यूरोपियन UEFA चैम्पियंस लीग में टॉप पर पहुंच गई है। वहीं, मेसी की टीम इस लिस्ट में दूसरे स्थान पर आ गई है।

Champions League : Cristiano Ronaldo V/S Lionel Messi, Juventus won over Barcelona by 3-0 dva
Author
Barcelona, First Published Dec 9, 2020, 8:03 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

स्पोर्ट्स डेस्क : दुनिया के सबसे शानदार फुटबॉलरों में शुमार क्रिस्टियानो रोनाल्डो (cristiano ronaldo) ने मेसी की टीम को 3-0 से शिकस्त दी। चेम्पियंस लीग में 8 दिसंबर को रात 1.30 बजे खेले गए मुकाबले में युवेंटस की टीम ने रोनाल्डो के 2 गोल के दमपर बार्सिलोना से ये मैच जीत लिया। इसके साथ रोनाल्डो एक पैनल्टी में 2 गोल दागने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं। उनकी टीम भी यूरोपियन UEFA चैम्पियंस लीग (Champions League 2020-21) में टॉप पर पहुंच गई है। वहीं, मेसी (Lionel Messi) की टीम इस लिस्ट में दूसरे स्थान पर आ गई है।

मेसी पर भारी पड़े रोनाल्डो
दुनिया के महान फुटबॉलर मेसी ने इस मैच में भी अपनी जान लगा दी। वह कई बार गोल करने के नजदीक पहुंचे लेकिन युवेंटस के गोलकीपर गियानलुइगी बफन ने उन्हें रोक दिया। वहीं कोरोना से जंग जीतने के बाद  रोनाल्डो ने मैदान पर वापसी की है। उन्होंने 2018 में रियल मैड्रिड छोड़ने के बाद पहली बार बार्सिलोना का सामना किया। इस मैच में उन्होंने दो महत्वपूर्ण गोल किए। हालांकि, सुपर 16 के लिए पहले ही दोनों टीमें क्वालिफाई कर चुकी हैं। 

बता दें कि इससे पहले 29 अक्टूबर को खेले गए मैच में बार्सिलोना ने युवेंटस को 2-0 से शिकस्त दी थी। इस मैच में मेसी ने पेनाल्टी से एक गोल किया था। हालांकि, कोरोना पॉजिटिव होने के कारण रोनाल्डो यह मैच नहीं खेले पाए थे। 

5 बार चैंपियन रही है मेसी की टीम
चैम्पियंस लीग में बार्सिलोना की टीम ने 5 बार 1992, 2006, 2009, 2011 और 2015 में खिताब जीता था। वहीं, युवेंटस अब तक दो बार 1985 और 1996 में खिताब अपने नाम कर चुकी है। पिछले कुछ आंकडे देखें तो, मेसी की टीम हमेशा रोनाल्डो की टीम पर भारी पड़ी है। दोनों के बीच अब तक 10 मुकाबले हुए हैं। इसमें बार्सिलोना ने 4 बार जीत दर्ज की दी, जबकि 2 बार उसे हार का सामना करना पड़ा। वहीं, 4 मुकाबले ड्रॉ रहे।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios