Asianet News HindiAsianet News Hindi

गोविंदा ने शिल्पा से चुम्मे के बदले बिहार क्या मांगा, एक व्यक्ति को बैठ गया सदमा

बात 1996 की है। एक फिल्म 'छोटे सरकार' आई थी। इसमें शिल्पा शेट्टी और गोविंदा पर फिल्माए गाने 'एक चुम्मा' को लेकर एक बिहारी बाबू खासे खफा थे। उन्होंने इसे बिहार का अपमान बताकर कोर्ट में याचिका लगा रखी थी। हालांकि अब कोर्ट ने दोनों कलाकारों को इससे राहत दे दी।

actors shipla shetty and govinda relieved from a case from jharkhand court
Author
Ranchi, First Published Aug 10, 2019, 10:46 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

रांची: झारखंड हाईकोर्ट ने शिल्पा शेट्टी और गोविंदा को 1996 में रिलीज हुई फिल्म 'छोटे सरकार' के गीत 'एक चुम्मा तू मुझको उधार दे दे और बदले में यूपी बिहार ले ले' से जुड़े एक विवाद में राहत दे दी है। हाईकोर्ट ने उनके खिलाफ निचली अदालत द्वारा लिए गए संज्ञान सहित पूरे मामले को निरस्त कर दिया। जस्टिस एस चंद्रशेखर ने मामले की अगली तारीख मार्च दी है।

यह है विवाद..

बाल मुकुंद तिवारी नामक शख्‍स ने इस गाने को बिहार का अपमान बताते हुए पाकुड़ की अदालत में याचिका लगाई थी। इस पर शिल्पा और गोविंदा को कोर्ट में तलब किया गया था। जब दोनों कोर्ट में हाजिर नहीं हुए, तो वांरट निकाल गया। बाद में कलाकारों ने कोर्ट से मामला खारिज करने की अपील की थी। इतना ही नहीं 5 मई, 2001 को फ्लिम के निर्देशक विमल कुमार, सिंगर उदित नारायण और अलका याग्निक, लिरिसिस्ट आनंद मिलिंद और संगीतकार रानी मलिक के खिलाफ भी एक गैर-जमानती वारंट जारी किया गया था।

वकील का तर्क

शिल्पा और गोविंदा के वकील अभय कुमार मिश्र ने कोर्ट को बताया कि यह गीत सिर्फ मनोरंजन के लिए है। गीत में दोनों ने सिर्फ एक्ट किया है। न ही गीत गाया है और न ही लिखा है। फिल्म शुरू होने के पहले एक सूचना भी दिखाई गई है, जिसमें लिखा है कि इस फिल्म में दिखाए गए दृश्य या संवाद से किसी का कोई संबंध नहीं है। यह सिर्फ मनोरंजन के लिए है। जान-बूझकर ऐसा नहीं किया गया है। 
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios