Asianet News HindiAsianet News Hindi

दुर्गापूजा में दी जा रही थी बलि, तभी हुआ ऐसा हादसा बकरे की जगह चली गई मासूम की जान

दुर्गा पूजा के अवसर पर पूजा मंडप में सार्वजनिक रूप से एक के बाद एक बकरे की बलि देने के दौरान एक ऐसा हादसा हुआ कि बकरे की जगह 3 वर्षीय मासूम  की जान चली गई।

During the Durga Puja child was killed with a sharp weapon uja
Author
First Published Oct 5, 2022, 3:09 PM IST

गुमला( Jharkhand).  झारखंड में एक दिल दहला वाली घटना सामने आई है। दुर्गा पूजा के अवसर पर पूजा मंडप में सार्वजनिक रूप से एक के बाद एक बकरे की बलि देने के दौरान एक ऐसा हादसा हुआ कि बकरे की जगह 3 वर्षीय मासूम  की जान चली गई। बच्चे को अस्पताल ले जाया रहा था, लेकिन बच्चे की रास्ते में ही उसकी मौत हो गई। घटना के बाद पूजा मंडप में कोहराम मच गया। सूचना पर पहुंची पुलिस ममाले की जांच में जुटी हुई है।

मामला गुमला जिले के घाघरा थाना क्षेत्र के लालपुर गांव का है। जानकारी के अनुसार यहां दुर्गा पूजा के अवसर पर दुर्गा पूजा मंडप में हर साल बकरे की बलि लोगों द्वारा दी जाती है। इस बार इसी परंपरा के तहत दुर्गा पूजा मंडप में बकरे की बलि दी जा रही थी। 2 बकरों की बलि दी जा चुकी थी। तीसरे बकरे की बलि के लिए जब चापड़ से बकरे की गर्दन पर प्रहार किया गया तो चापड़ का बेंत टूट गया। इसके बाद चापड़ भीड़ में खड़े 3 वर्षीय बच्चे विमल उरांव के गले में जा लगा। जिसके बाद विमल गंभीर रूप से घायल हो गया। उसे को इलाज के लिए तत्काल घाघरा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया जा रहा था, लेकिन उसने रास्ते में ही दम तोड़ दिया। घटना के बाद पूरे गांव में मातम छाया हुआ है।

मामले की जांच में जुटी पुलिस 
पांडाल में बच्चे को चोट लगने के बाद मौके पर अफरा तफरी मच गई। बच्चे के घर के लोग चीख पुकार करने लगे। बच्चे ने अस्पताल ले जाते समय रास्ते में ही दम तोड़ दिया। उसकी मौत के बाद वहां कोहराम मच गया। इस मामले में थाना प्रभारी अमित चौधरी ने मीडिया से बताया कि बहुत ही दुखद घटना हुई है। बलि देने के दौरान यह घटना घटी। एक बच्चे की मौत हो गई है। पूरे मामले की छानबीन की जा रही है कि घटना आखिरकार कैसे हुई। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios