Asianet News Hindi

इस स्टेट में 10वीं और 12वीं परीक्षा के टॉपर स्टूडेंट को मिलेगी कार, राज्य सरकार ने जारी की लिस्ट

अभी तक आपने मैट्रिक और इंटर परीक्षा में टॉप करने वाले छात्र-छत्राओं को सरकार की तरफ से साइकिल-लैपटॉप मिलने के बारे में सुना होगा। लेकिन झारखंड सरकार ने  टॉपर्स स्टूडेंट को पुरस्कृत करने के लिए अलग तरह का फैसला लिया है। 

jharkhand government aulto car as prize on matric inter toppers by jac board education kpr
Author
Ranchi, First Published Sep 19, 2020, 5:00 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

रांची (झारखंड) अभी तक आपने मैट्रिक और इंटर परीक्षा में टॉप करने वाले छात्र-छत्राओं को सरकार की तरफ से साइकिल-लैपटॉप मिलने के बारे में सुना होगा। लेकिन झारखंड सरकार ने  टॉपर्स स्टूडेंट को पुरस्कृत करने के लिए अलग तरह का फैसला लिया है। जहां सबसे ज्यादा नंबर लाने वाले बच्चों को ऑल्टो कार दी जाएगी।

विधानसभा के परिसर में होगा खास समारोह
दरअसल, शनिवार को मीडिया से बात करते हुए झारखंड के शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो ने टॉपर्स स्टूडेंट को ऑल्टो कार देकर पुरस्कृत करने की घोषणा की है। उन्होंने कहा 23 सितंबर को रांची में झारखंड विधानसभा के परिसर में इसके लिए कार्यक्रम आयोजित होगा।

JAC ने जाकरी की  टॉपर्स की लिस्ट
बता दें कि झारखंड एकेडमिक कॉउंसिल (JAC) ने मैट्रिक और इंटर परीक्षा के टॉपर्स की लिस्ट जारी कर दी है। जिसमें टॉप करने वाले बच्चों को राज्य सरकार कार देकर उनका मनोवल बढ़ाएगी।

ये हैं स्टेट टॉपर छात्र...
सरकार की इस लिस्ट में मैट्रिक परीक्षा में नेतरहाट आवासीय विद्यालय के मनीष कुमार कटियार और इंटर की परीक्षा में प्लस-टू एसआरएसएसआर उच्च विद्यालय सरिया, गिरिडीह के अमित कुमार इंटर स्टेट टॉपर बने हैं। अमित ने 500 में से 457 अंक हासिल किए हैं, इसके अलावा वह तीनों संकायों में ओवरऑल स्टेट टॉपर हैं। वहीं मैट्रिक परीक्षा के स्टेट टॉपर मनीष कटियार हैं, जिन्होंने 500 में से 490 अंक प्राप्त किए हैं।

इतने छात्रों को मिलेगी कार
विधानसभा में होने वाले इस कार्यक्रम में राज्य के शिक्षा मंत्री दोनों परीक्षाओं के 29 स्टेट टॉपर्स को ऑल्टो कार देकर उनको पुरस्कृत करेंगे। इसके अलावा राज्य सरकार ने मैट्रिक और इंटर के तीनों संकायों के परीक्षा में फर्स्ट, सेकेंड और थर्ड डिविजन से पास करने वालों छात्रों को भी पुरस्कृत करने की घोषणा की है।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios