Asianet News HindiAsianet News Hindi

झारखंड में डायन बताकर पति-पत्नी की हत्या, सबूत छिपाने आधा शव जलाया, आधे को जमीन में गाड़ा, 10 दिन बाद खुला राज

मामला 20 जनवरी का बताया जा रहा है। पति-पत्नी की पहचान घोर नक्सल प्रभावित बुंडू गांव के गोमिया केराई और उनकी पत्नी के रूप में की गई है। कहा जा रहा है कि इस हत्या में मृतक गोमिया कराई का भाई भी शामिल है। 

Jharkhand West Singhbhum husband wife murdered in superstition after 10-days bodies recovered stb
Author
West Singhbhum, First Published Jan 31, 2022, 2:00 PM IST

पश्चिम सिंहभूम : झारखंड (Jharkhand) के पश्चिम सिंहभूम (West Singhbhum) जिले में अंधविश्वास के चलते पति-पत्नी की हत्या कर लाश को छिपा दिया गया। मामला टोंटो थाना क्षेत्र का है, जहां गांव के ही कुछ लोगों ने एक महिला को डायन बताकर उसे और उसके पति को मरा डाला। इसके बाद सुबूत मिटाने के छिपाने के लिए उन्होंने पहले तो दोनों शवो को जलाने की कोशिश की लेकिन जब शव पूरी तरह नहीं जल सके तो उन्हें जंगल में ले जाकर गाड़ दिया। 10 दिन बाद मामले का खुलासा हुआ है।

20 जनवरी की है घटना
मामला 20 जनवरी का बताया जा रहा है। पति-पत्नी की पहचान घोर नक्सल प्रभावित बुंडू गांव के गोमिया केराई और उनकी पत्नी के रूप में की गई है। कहा जा रहा है कि इस हत्या में मृतक गोमिया कराई का भाई भी शामिल है। इस घटना की जानकारी के बाद से ही पुलिस मामले की जांच कर रही थी। एसपी अजय लिंडा के निर्देश पर पुलिस की अलग-अलग टीमें इस जांच में जुटी हुई थी। पुलिस टीम में जगन्नाथपुर SDOP इकुड़ डुंगडुंग, किरीबुरु SDOP अजीत कुमार कुजूर, मनोहरपुर के SDOP दाऊद किंडो के अलावा टोंटो थाना प्रभारी सागेन मुर्मू, गुवा थाना प्रभारी अनिल कुमार यादव, CRPF के पदाधिकारी और जवान शामिल थे। पुलिस की टीमों ने पहले तो गांव की चारो तरफ से घेराबंदी की और फिर तलाशी अभियान चलाया।

अधजले मिले शव
लंबी खोजबीन और कड़ी मशक्कत के बाद आखिरकार पुलिस टीम को दोनों शव मिल गए। दोनों शव गांव से करीब डेढ़ किलोमीटर दूर घने जंगल में दफनाए गए थे। पुलिस को जो शव मिले हैं वो अधजली हालत में हैं। कहा यह भी जा रहा है कि हत्यारों ने गांव वालों को धमकी दी थी कि अगर पुलिस को किसी ने इस हत्याकांड की सूचना दी तो उसका भी यही हश्र होगा। जिससे ग्रामीण काफी डरे-सहमे हुए थे। फिलहाल पुलिस मामले में आगे की कार्रवाई कर रही है। सभी आरोपी फरार हैं, उनकी तलाश की जा रही है। 

इसे भी पढ़ें-झारखंड: नक्सलियों ने उड़ाया रेलवे ट्रैक , विस्फोट के चलते राजधानी सहित कई ट्रेनों का रूट बदला गया

इसे भी पढ़ें-नया साल जिंदगीभर का दर्द दे गया: झारखंड में ट्रक मजदूरों पर जा पलटा, 6 लोगों की मौके पर ही दर्दनाक मौत

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios