Asianet News HindiAsianet News Hindi

कैश कांड में निलंबित कांग्रेस के तीनों विधायकों को अनुशासन कमेटी ने दिया नोटिस, कहा- 7 दिन में जवाब दें

कोलकाता में विधायक की गाड़ी में कैश मिलने के मामलें में वहां की जेल से बेल लेकर आए विधायकों को कांग्रेस की अनुशासन कमेटी ने स्पष्टीकरण मांगा है। इसके साथ ही उनको 7 दिवस के अंदर जवाब देने को कहा गया है। जवाब के बाद ही कार्यवाही पर विचार किया जाएगा।

ranchi news congress discipline committee summons suspended MLAs involved in jharkhand cash scam asc
Author
Ranchi, First Published Aug 24, 2022, 6:15 PM IST

रांची (झारखंड). झारखंड में कैश कांड के आरोप में सस्पेंड कांग्रेस के तीन विधायक डॉ. इरफान अंसारी, नमन विक्सल कोंगाड़ी और राजेश कच्छप से प्रदेश कांग्रेस अनुशासन समिति ने सात दिनों के अंदर स्पष्टीकरण मांगा है। कांग्रेस भवन में झारखंड कांग्रेस अनुशास समिति की पहली बैठक के दौरान यह निर्णय लिया गया। बता दें कि अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के निर्देश पर तीनों विधायकों को पार्टी से निलंबित किया गया है। इस पर अनुशासन समिति ने सहमति जताई है। पार्टी के प्रवक्ता राकेश सिन्हा ने बताया कि तीनों विधायकों को पहले भी कारण बताओ नोटिस जारी किया गया था, लेकिन जेल में बंद हाेने के कारण इनकी तरफ से कोई जवाब नहीं आया।  अब तीनों विधायक हिरासत से बाहर आ चुके हैं, तो इन्हें सात दिनों के अंदर ई-मेल, वाट्सऐप या कुरियर के द्वारा अपना स्पष्टीकरण भेजना है। विधायकों की ओर से स्पष्टीकरण आने के बाद आगे की कार्रवाई पर विचार किया जाएगा।

ranchi news congress discipline committee summons suspended MLAs involved in jharkhand cash scam asc

कांग्रेस के संविधान के अनुसार होगी कार्रवाई
बैठक में सदस्य अनादि ब्रह्म ने कहा कि अनुशासन समिति पूरी तरह से कांग्रेस संविधानों के प्रावधानों के अनुरूप निष्पक्ष रूप से अनुशासनहीनता के मामले में सभी स्तर के कार्यकर्ताओं के लिए एक समान तय करेगी। बैठक में अनुशासन समिति के अध्यक्ष ब्रजेन्द्र प्रसाद सिंह, अनादि ब्रह्म समेत केशव महतो कमलेश, काली चरण मुंडा, शमशेर आलम, अमुल्य नीरज खलखो शामिल थे।

बंगाल में कैश के साथ गिरफ्तार हुए थे तीन विधायक
रांची के खिजरी से विधायक राजेश कच्छप, कोंगारी सिमडेगा के कोलेबिरा से विधायक नमन विक्सेल और विधायक इरफान अंसारी को कुछ समय पहले भारी मात्रा में कैश के साथ पश्चिम बंगाल के हावड़ा से गिरफ्तार किया गया था। इनके पास से बरामद की गई रकम इतनी ज्यादा थी कि नोट गिनने के लिए मशीन की जरूरत पड़ी थी। इसके बाद पार्टी ने तीनों विधायकों पर एक्शन लेते हुए उन्हें निलंबित कर दिया था।

यह भी पढ़े- झारखंड में सीएम करीबी के पास एके 47 मिलने के बाद गर्मयी राजनीति, विपक्ष ने कहा- एऩआई से करे जांच

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios