Asianet News HindiAsianet News Hindi

झारखंड में साइबर अपराधियों की हरकत, CM हेमंत सोरेन की पत्नी का अकाउंट बना, BJP एम पी के पोस्ट पर किया कमेंट

झारखंड के  सीएम हेमंत सोरेन की पत्नी का साइबर अपराधियों ने फर्जी ट्वीटर अकाउंट  बनाया, फिर  भाजपा सांसद निशिकांत दुबे के पोस्ट पर किया कमेंट। मामला का पता चलने के बाद पुलिस में फेक अकाउंट बनाने का केस हुआ दर्ज। शिकायत के बाद फर्जी खाता हुआ डिलीट।

ranchi news cyber crime fake social media account of cm hemant soren wife kalpana soren created and comment on BJP MP nishikant dubey post asc
Author
Ranchi, First Published Aug 22, 2022, 1:39 PM IST

रांची (झारखंड): झारखंड में साइबर बदमाशों ने सीएम हमेंत सोरेन की पत्नी कल्पना सोरेन का फर्जी ट्ववीटर अकाउंट बना लिया है। फर्जी अकाउंट से भाजपा के देवघर से सांसद निशिकांत दुबे के पोस्ट पर कमेंट किया गया है। जिसके बाद से बवाल मच गया। फर्जी ट्ववीटर अकाउंट में बदमाशों ने सीएम और उनकी पत्नी का फोटो भी लगाया है। मामला सामने आने के बाद रांची के गोंदा थाना में मामले की शिकायत की गई है। केस दर्ज कर पुलिस मामले की जांच कर रही है। बदमाश का पता लगाने के लिए रांची पुलिस टेक्निकल सेल का भी सहारा ले रही है। सिम के पत्नी का फर्जी ट्विटर अकाउंट बनाने के मामले को लेकर रांची एसएसपी किशोर कौशल ने सख्त कार्रवाई करने का निर्देश दिया है। 

ranchi news cyber crime fake social media account of cm hemant soren wife kalpana soren created and comment on BJP MP nishikant dubey post asc

फर्जी अकाउंट से किया गया पोस्ट
सीएम की पत्नी कल्पना सोरेन के फर्जी ट्ववीटर अकाउंट से कुछ पोस्ट भी किया गया है। एक पोस्ट में लिखा गया है कि वे गैंग बनाएंगे, आइए हम और आप मिलकर देश बनाते हैं। अपना सोना झारखंड संवारते हैं। इस पोस्ट पर कई कमेंट्स भी आए हैं। लोगों को लगा का सीएम की पत्नी ने ही यह पोस्ट किया है। बाद में लोग समझ गए की अकाउंट फर्जी है। पोस्ट पर कई ने पक्ष में तो कई में खिलाफ में कमेंट किया है। साथ ही आजादी को लेकर भी कई पोस्ट फर्जी अकाउंट से किए गए। सांसद निशिकांत दूबे के पोस्ट पर फर्जी अकाउंट्स से वे गैंग बनाएंगे, आइए हम और आप मिलकर देश बनाते हैं। अपना सोना झारखंड संवारते हैं कमेंट किया गया है।

ranchi news cyber crime fake social media account of cm hemant soren wife kalpana soren created and comment on BJP MP nishikant dubey post asc

शिकायत के बाद डिलीट हुआ अकाउंट
हालाकि मामलें में पुलिस शिकायत होने के बाद से ही सोशल मीडिया में अकाउंट डिलीट कर दिया गया है। साथ ही भाजपा सांसद निशिकांत दुबे की पोस्ट में किया गया कमेंट भी हट गया है। अब इस मामलें में सांसद ने प्रदेश हेमंत सोरेन से कहां है कि फर्जी अकाउंट बनाने वाले को पकड़े।

 

 

पूर्व में कई नेता-अफसरों का बना है फर्जी अकाउंट
इससे पूर्व भी साइबर अपराधियों ने राज्य के कई बड़े नेता और अफसरों का फर्जी सोशल मीडिया अकाउंट बनाने का मामला सामने आ चुका है। फर्जी सोशल मीडिया अकाउंट्स बना लोगों से पैसों की मांग की जा रही थी। राज्य के कई मंत्री, आईपीएस, आईएस अफसरों का फर्जी सोशल मीडिया अकाउंट्स बना चुके हैं।

यह भी पढ़े- झारखंड में मौत बन कर आई बारिश: राज्य के अलग अलग जिलों में 7 बच्चों समेत आठ लोगों की गई जान

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios