Asianet News Hindi

Kerala Election: करोड़पति निर्दलीय उम्मीदवार ने घोषणा पत्र में किए ऐसे वादे कि जानकर वोटर रह गए हैरान

इलेक्शन में नेता अपने सारे रंग-ढंग दिखा देते हैं। कुछ मामले शॉकिंग होते हैं, तो कई दिलचस्प। यह मामला अटपटा है। यहां कोंडोट्टी विधानसभा सीट से वाम मोर्चा के समर्थन से निर्दलीय चुनाव लड़ रहे कटूरपथी सुलेमान हाजी (Katurpathy Suleman Haji) ने इलेक्शन जीतने पर स्थानीय फुटबॉल टीम को 2022 में कतर में होने वाले फुटबॉल के विश्वकप को दिखाने का वादा किया है।
 

Kerala Assembly Elections 2021, Story of Independent candidate Katurpathy Suleman Haji kpa
Author
Thiruvananthapuram, First Published Mar 31, 2021, 10:45 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

तिरुवनन्तपुरम, केरल. इलेक्शन में सिर्फ हिंसा नहीं होती। इसमें मजेदार घटनाक्रम भी होते हैं। नेताओं के घोषणा पत्र में हैरान करने वाले वादे भी होते हैं। ऐसा ही एक घोषणा पत्र यहां कोंडोट्टी विधानसभा सीट से वाम मोर्चा के समर्थन से निर्दलीय चुनाव लड़ रहे कटूरपथी सुलेमान हाजी (Katurpathy Suleman Haji) ने जारी किया है। उन्होंने इलेक्शन जीतने पर स्थानीय फुटबॉल टीम को 2022 में कतर में होने वाले फुटबॉल के विश्वकप को दिखाने का वादा किया है। बता दें कि केरल की 140 विधानसभा सीटों के लिए सिर्फ एक चरण यानी 6 अप्रैल को वोटिंग होगी। जबकि वोटों की गिनती बाकी राज्यों-तमिलनाडु, असम, पुडुचेरी और पश्चिम बंगाल के चुनाव के साथ 2 मई को होगी।

फुटबॉल टूर्नामेंट कराने का वादा..

  • इलेक्शन में नेता अपने सारे रंग-ढंग दिखा देते हैं। कुछ मामले शॉकिंग होते हैं, तो कई दिलचस्प। यह मामला अटपटा है। बिजनेसमैन कटूरपथी सुलेमान हाजी ने ऐलान किया है कि अगर वो चुनाव जीतते हैं, तो स्थानीय क्लबों के लिए फुटबॉल टूर्नामेंट का आयोजन करेंगे। इस टूर्नामेंट में जो टीम जीतेगी, उसे फुटबॉल विश्व कप  देखने का मौका दिया जाएगा।
  • हाजी का खाड़ी देशों में बिजनेस फैला हुआ है। उन्होंने स्थानीय अखबारों में इस संबंध में जानकारी दी है। उन्होंने कहा कि वे अपने वादे को जरूर पूरा करेंगे। हाजी कहते हैं कि कोंडोट्टी में मलप्पुरम जिले के अन्य हिस्सों की तरह ही फुटबॉल को लेकर काफी क्रेज है। उन्होंने कोंडोट्टी को हवाई सेवा से जोड़ने, नहर की सफाई और शहर के लिए एक मास्टर प्लान देने का वादा भी किया है।

ये भी किए वादे..

  • सुलेमान हाजी ने कहा कि वे यहां एकक स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स बनवाएंगे। इसमें बड़े स्तर के फुटबॉल मैच होंगे।
  • हाजी ने कहा कि कोंडोट्टी को एयरपोर्ट सिटी में बदलने के बाद यहां के लोगों को बाढ़ के खतरे से मुक्ति मिलेगी। वहीं, ट्रैफिक की समस्या से भी छुटकारा मिल जाएगा।

हाजी पर लग चुका है आरोप...
हाजी पर आरोप है कि उन्होंने अपने शपथ पत्र में दूसरी पत्नी की बात छुपाई। उनकी दूसरी पत्नी पाकिस्तानी हैं। हालांकि सुलेमान हाजी कहते हैं कि मुस्लिम लीग मुद्दे भटकाने के लिए उन पर व्यक्तिगत हमले कर रही है।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios