Asianet News Hindi

Kerala election: सेंट थेरेसा कॉलेज में स्टूडेंट्स से मिलकर बोले राहुल-केरल के युवाओं का एक ही सपना है नौकरी

पांच राज्यों के साथ केरल में होने जा रहे विधानसभा चुनाव में प्रचार करने कांग्रेस नेता राहुल गांधी आज यहां कई रैलियां करेंगे। बता दें कि केरल की 140 विधानसभा सीटों के लिए सिर्फ एक चरण यानी 6 अप्रैल को वोटिंग होगी। नतीजे सभी पांच राज्यों के साथ 2 मई को आएंगे। चुनाव प्रचार से पहले राहुल गांधी कोच्चि में सेंट थेरेसा कॉलेज में स्टूडेंट्स से संवाद करने पहुंचे। यहां उन्होंने टीचर के साथ नारियल पानी का लुत्फ उठाया।

Kerala assembly elections, Rahul Gandhi rallies kpa
Author
Thiruvananthapuram, First Published Mar 22, 2021, 10:36 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

तिरुवनन्तपुरम, केरल. पांच राज्यों-केरल, तमिलनाडु, असम, पुडुचेरी और पश्चिम बंगाल में होने जा रहे विधानसभा चुनाव को लेकर सियासी पारा चरम पर है। इसी सिलसिले में कांग्रेस नेता राहुल गांधी 22 मार्च को केरल में कई रैलियां करेंगे। बता दें कि केरल की 140 विधानसभा सीटों के लिए सिर्फ एक चरण यानी 6 अप्रैल को वोटिंग होगी। नतीजे सभी पांच राज्यों के साथ 2 मई को आएंगे। चुनाव प्रचार से पहले राहुल गांधी कोच्चि स्थित सेंट थेरेसा कॉलेज में स्टूडेंट्स से संवाद करने पहुंचे। यहां उन्होंने टीचर के साथ नारियल पानी का लुत्फ उठाया। राहुल गांधी चुनावी तारीखों की घोषणा के बाद केरल का यह दूसरी बार दौरा है। इससे पहले वे 24 फरवरी को कोल्लम में मछुआरों के साथ समुद्र में डुबकी लगाते नजर आए थे। दरअसल, उनका मकसद मछुआरों के वोटबैंक को साधना है। बता दें कि केरल में कांग्रेस 91 सीटों पर चुनाव लड़ रही है।

राहुल ने कहा

  • वायनाड से सांसद राहुल गांधी सबसे पहले कोच्चि पहुंचे और स्टूडेंट्स से एक कार्यक्रम में मिले। राहुल ने कहा कि सरकार की पहली प्राथमिकता युवाओं को नौकरी देना है। लेकिन सरकार संगठनों को नौकरी दे रही है। केरल में एलडीएफ सरकार और दिल्ली में बीजेपी सरकार पूरी तरह से फेल हो गई है। केरल के युवाओं का एक ही सपना है नौकरी।
  • राहुल गांधी 23 मार्च को भी चुनाव प्रचार के सिलसिले में केरल में रहेंगे। सेंट थेरेसा कॉलेज में छात्रों से चर्चा के दौरान राहुल गांधी ने बेरोजगारी के मुद्दे पर केंद्र सरकार और राज्य की एलडीएफ सरकार की खूब आलोचना की। राहुल ने रोजगार के मुद्दे पर दोनों सरकारों को फेल बताया।
  • राहुल गांधी ने केंद्र सरकार पर नाकाम बताते हुए कहा कि सरकार चलाने के लिए गरीब आदमी के जेब से जबरन पैसा निकाला जा रहा है। मौजूदा अर्थव्यवस्था के पतन के लिए केंद्र सरकार का कुप्रबंधन जिम्मेदार है। यह हालत कुछ वक्त और जारी रहेंगे। क्योंकि यह कुप्रबंधन काफी अधिक और गहरा है।
  • राहुल गांधी ने कहा इस अर्थव्यवस्था के इस संकट से निकलने का एक मात्र रास्ता है कि लोगों में हाथों में अधिक पैसा दिया जाए। लेकिन सरकार किसी की सुन नहीं रही। सरकार कहती है कि अधिक उत्पादन करो।
  • राहुल गांधी ने कहा कि उनका मानना है कि उपभोग शुरू करके अर्थव्यवस्था को फिर से सही जगह पर लाया जा सकता है। जब लोगों के पास पैसा होगा, तो वे उसे खर्च करेंगे, सामान खरीदना शुरू करेंगे। 
  • राहुल गांधी ने अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में गिरावट के बावजूद ईंधन की बढ़ती कीमतों को लेकर मोदी सरकार को दोषी ठहराया। 
  • उन्होंने कहा, नोटबंदी और जीएसटी के कारण अर्थव्यवस्था को बहुत नुकसान पहुंचा है, यह पहले से ही कमजोर थी। फिर कोरोना महामारी से अर्थव्यवस्था पूरी तरह से ढह गई।
  • राहुल गांधी ने कहा कि अर्थव्यवस्था चल नहीं रही, क्योंकि सरकार के पास भी पैसा नहीं है। सरकार कर उत्पन्न करने में सक्षम नहीं हैं, सरकार धन उत्पन्न करने में सक्षम नहीं हैं। इसलिए पेट्रोल और डीजल से वे जबरन लोगों की जेब से पैसा निकाल रहे हैं।
     

भाजपा ने किया पलटवार
राहुल गांधी के केरल दौरे को भाजपा ने मनोरंजन बताया है। भाजपा सांसद मीनाक्षी लेखी ने कहा कि राहुल गांधी केरल में सिर्फ मनोरंजन के लिए जाते हैं। वे समुद्र में कूदते हैं और चारों ओर तैरते हैं। उन्हें इस बात का एहसास नहीं होता कि वायनाड में लोग पीड़ित हैं।

 

On the campaign trail:@RahulGandhi at St. Theresa College, Kerala. He will be interacting with the students shortly. #SwagathamRahulGandhi pic.twitter.com/Y3lpl3jfWo

 

 

LIVE: Shri @RahulGandhi interacts with students of St. Theresa College. #SwagathamRahulGandhi https://t.co/uAbybIgAtO

 

 

 

 

 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios